विज्ञापन
7 years ago
केंद्र सरकार आज सुप्रीम कोर्ट को बताएगी कि आधार कार्ड होने के बावजूद कल्याणकारी योजनाओं, बैंक एकाउंट, मोबाइल नंबर से लिंक नहीं करना चाहने वाले लोगों के खिलाफ वह कोई कार्रवाई करेगी या नहीं. यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को हिमाचल प्रदेश में नालागढ़, नागरोटा और दादासिबा में चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह इन्दौरा के टोकी और पछाड में रैलियों को संबोधित करेंगे. देश-दुनिया, बिज़नेस जगत और खेल की दुनिया में हो रही हर बड़ी गतिविधि के बारे में एक साथ एक ही पेज पर जानें.
हिमाचल प्रदेश में मंडी जिले के पंदोह में एक कार खाई में गिर गई, जिससे 3 लोगों की मौत हो गई, जबकि 3 अन्य घायल हो गए.
हम उच्चतम न्यायालय की टिप्पणी को स्वीकार करते हैं : ममता बनर्जी ने आधार मुद्दे पर कहा.
बंबई उच्च न्यायालय ने सोमवार को कहा कि यहां चल रहे मेट्रो-3 परियोजना कार्य की वजह से असुविधा को लेकर हर किसी को अपनी सोच बदलने की आवश्यकता है. इसके साथ ही मेट्रो रेल निगम ने सूचित किया कि वह एक प्रस्ताव लेकर आई है जिससे कि जनता को न्यूनतम असुविधा हो.
  • दिल्ली की कठपुतली कॉलोनी पर चला बुलडोज़र, अवैध मकानों को गिराना शुरू किया DDA ने
  • दिल्ली पुलिस की मदद से DDA खाली करवा रहा है मकान
  • दिल्ली मास्टरप्लान 2021 के तहत गिराया जाना है कठपुतली कॉलोनी को
  • 2,800 परिवारों को शिफ्ट होना है आनंद पर्वत ट्रांज़िट कैम्प में
  • 1,150 से ज़्यादा परिवार पहले ही जा चुके हैं आनंद पर्वत ट्रांज़िट कैम्प में

भारतीय कप्तान मिताली राज आईसीसी की महिला बल्लेबाजों की नवीनतम एकदिवसीय रैंकिंग में एक स्थान के फायदे के साथ शीर्ष पर पहुंच गई.

नोटबंदी से न काला धन वापस आया, न नकली नोट सामने आए : रणदीप सुरजेवाला
शताब्दी का सबसे बड़ा घोटाला है नोटबंदी, जिसे भुगत रहा है पूरा देश : रणदीप सुरजेवाला
कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि 8 नवंबर देश के लिए दुखद दिन है. नोटबंदी और जीएसटी के दो झटके लगे थे.

दिल्ली के नरेला में दो व्यापारियों की हत्या, हमले में तीसरा कारोबारी भी ज़ख्मी
इटली के पीएम पाओलो गेंतिलोनी ने पीएम मोदी से दिल्ली में मुलाकात की.
मोबाइल नंबर को आधार कार्ड से अनिवार्य रूप से लिंक करने के खिलाफ दायर याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को नोटिस जारी किया और चार हफ्ते में जवाब मांगा है.
रोजर फेडरर ने अगले सप्ताह होने वाले पेरिस मास्टर्स टूर्नामेंट से नाम वापिस ले लिया है जिससे यह तय हो गया है कि उनके चिर प्रतिद्वंद्वी रफेल नडाल ही साल के आखिर में विश्व रैंकिंग में शीर्ष पर रहेंगे.

जम्मू-कश्मीर के ऊधमपुर और किश्तवाड़ जिले से पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 16 किलोग्राम से ज्यादा अफीम और गांजा बरामद किया है.
डॉलर के मुकाबले रुपया आज 16 पैसे की बढ़त के साथ 64.89 प्रति डॉलर पर मजबूत खुला. यूरोपीय केंद्रीय बैंक ने कहा है कि वह जल्द मौद्रिक प्रोत्साहनों में कमी लाएगी जिससे रुपये की धारणा को बल मिला. इसके अलावा निर्यातकों तथा बैंकों की डॉलर बिकवाली तथा शेयर बाजारों की मजबूती से भी रुपये में बढ़त दर्ज हुई.

डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिकी राष्ट्रपति पद के चुनाव प्रचार के दौरान अपने अभियान दल के रूसी सरकार के साथ कथित संबंधों की जांच को लेकर एक बार फिर हताशा जाहिर करते हुए ट्विटर पर कहा है कि रूस को लेकर उनकी प्रतिद्वन्द्वी रह चुकीं हिलेरी क्लिंटन द्वारा दिए गए लिंक तथ्यों से परे हैं.
अहमदाबाद हवाईअड्डे पर तैनात एक सुरक्षा कर्मी ने बताया कि धमकी भरा एक फोन आने के बाद विमान का मार्ग बदला गया और यात्रियों की जांच की गई....
'जेट एयरवेज' के मुंबई से दिल्ली जा रहे विमान को आज मार्ग बदल कर 'सुरक्षा संबंधी कारणों' के चलते अहमदाबाद हवाईअड्डे की ओर मोड़ दिया गया। सूत्रों ने यह जानकारी दी.

सुप्रीम कोर्ट आज जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले आर्टिकल 35 ए को चुनौती देने वाली याचिका पर सुनवाई करेगा. पिछली सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने यह मामला पांच जजों की संविधान पीठ को भेजे जाने का इशारा किया था.  सुप्रीम कोर्ट एक गैर सरकारी संगठन 'वी द सिटीजन' की जनहित याचिका पर सुनवाई कर रहा है.

Track Latest News Live on NDTV.com and get news updates from India and around the world

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
तुहिन कांत पांडे को नियुक्त किया गया नया वित्त सचिव
NEWS FLASH : हम उच्चतम न्यायालय की टिप्पणी को स्वीकार करते हैं : ममता बनर्जी ने आधार मुद्दे पर कहा
मोदी कैबिनेट ने किसानों को दी बड़ी सौगात, खरीफ की 14 फसलों के लिए तय की नई MSP
Next Article
मोदी कैबिनेट ने किसानों को दी बड़ी सौगात, खरीफ की 14 फसलों के लिए तय की नई MSP
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com