विज्ञापन
5 years ago

देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

उत्तर प्रदेश में लगी धारा 144, यूपी के DGP ने ट्वीट कर कहा कि एक जगह लोग इकट्ठे न हों. अभिभावक अपने बच्चों को समझाएं. 
कोर्ट के आदेश के बाद तिहाड़ प्रसाशन ने निर्भया के चारों दोषी अक्षय, पवन, विनय और मुकेश को राष्ट्रपति के आगे मर्सी पिटिशन लगाने के लिए 7 दिन का नोटिस दिया. इसके पहले 29 अक्टूबर को भी तिहाड़ प्रशासन ने चारों दोषियों को नोटिस दिया था. तब एक आरोपी ने दया याचिका के लिए राष्ट्रपति को खत लिखा था.
जम्मू कश्मीर से विशेष राज्य का दर्जा हटने के बाद पहली बार खुला श्रीनगर का जामिया मस्जिद.
केंद्रीय अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने बुधवार को कहा कि संशोधित नागरिकता कानून से किसी मुस्लिम या किसी भी भारतीय नागरिक की नागरिकता पर कोई प्रश्नचिन्ह या खतरा नहीं है और इस विषय पर सभी को 'दुष्प्रचार' से सावधान रहना चाहिए.

 झारखंड में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि आदिवासियों के लिए संघर्ष करना कांग्रेस की आत्मा में है, आपकी संस्कृति को बचाए रखना हमारे कण-कण में है.
जामिया थाने में सरेंडर करने पहुंचे कांग्रेस के पूर्व विधायक आसिफ मोहम्मद खान को पुलिस ने गिरफ्तार नहीं किया.
नंदकिशोर आचार्य, शशि थरूर को साहित्य अकादमी सम्मान
जामिया विश्वविद्यालय में हुई कथित हिंसा में शामिल पुलिस अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए जामा मस्जिद के इमाम ने उच्च न्यायालय का रुख किया.
कांग्रेस के पूर्व विधायक आसिफ मोहम्मद खान जामिया थाने में सरेंडर करने पहुंचे
उर्दू लेखक मुज्तबा हुसैन अपना पद्मश्री सम्मान लौटाएंगे. उन्होंने कहा, "हमारा लोकतंत्र चकनाचूर हो रहा है... अब कोई सिस्टम नहीं बच पा रहा है, किसी को सुबह 7 बजे शपथ दिलाई जा रही है, रात को सरकारें गठित की जा रही हैं, देशभर में डर का माहौल है..."

वर्ष 2012 के निर्भया गैंगरेप और हत्याकांड की पीड़िता की मां आशा देवी ने सुप्रीम कोर्ट द्वारा दोषी अक्षय कुमार सिंह की पुनर्विचार याचिका खारिज किए जाने पर कहा, "मैं बहुत खुश हूं..."

निर्भया केस के दोषी अक्षय की पुनर्विचार याचिका सुप्रीम कोर्ट में खारिज

वर्ष 2012 के निर्भया गैंगरेप और हत्याकांड के दोषी अक्षय कुमार सिंह की पुनर्विचार याचिका सुप्रीम कोर्ट में खारिज कर दी गई है. इसके साथ ही अक्षय कुमार सिंह को सुनाई गई फांसी की सज़ा बरकरार रहेगी.
दिल्ली विधानसभा चुनाव में हार के डर से 'विपक्ष' फैला रहा है हिंसा : अरविंद केजरीवाल

नई दिल्ली से समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक, आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय समन्वयक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को आरोप लगाया कि आगामी विधानसभा चुनाव में हार को महसूस कर 'विपक्ष' हिंसा फैला रहा है. केजरीवाल ने दावा किया कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी व्यापक जीत हासिल करने जा रही है, जिससे 'विपक्ष' डरा हुआ है. दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा, "पूरा देश जानता है कि कौन दंगे कराने में सक्षम है..." उन्होंने दिल्ली की जनता से अपील की कि वे ऐसी ताकतों को हराएं और शांति बनाए रखें.
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, "वकीलों की लम्बे अरसे से लम्बित कुछ मांगें थीं, जिन्हें पूरा करने का वादा हमने किया था... हमने उनके कल्याण के लिए 50 करोड़ रुपये अलग रख लिए थे, उन्हें खर्च करने पर फैसला करने के लिए समिति गठित की थी... समिति ने चार मांगें रखी थीं, और कैबिनेट ने सभी को मंज़ूर कर लिया है..."

जयपुर बम ब्लास्ट केस : चार आरोपियों सरवर आज़मी, मोहम्मद सैफ, सैफुर रहमान और सलमान को दोषी करार दिया गया है. एक अन्य आरोपी शाहबाज़ को संदेहलाभ देते हुए बरी कर दिया गया है. 13 मई, 2008 को हुए सीरियल ब्लास्ट में 71 लोगों की मौत हुई थी, और 183 लोग ज़ख्मी हुए थे.

नाबालिग से बलात्कार के दोषी को सिर्फ 17 दिन में सुना दी गई उम्रकैद की सज़ा

जयपुर से समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक, राजस्थान के चूरू जिले में चार साल की एक बच्ची से दुष्कर्म के मामले में स्थानीय अदालत ने त्वरित सुनवाई पूरी करते हुए दोषी को उम्रकैद की सजा सुनाई है. सजा अपराध के घटित होने के 17 दिन में ही सुना दी गई है. विशेष पॉक्सो अदालत ने इस मामले में मंगलवार को आरोपी दयाराम मेघवाल (21) को दोषी ठहराया और आजीवन कारावास की सजा सुनाई.
देवेंद्र फडणवीस हताशा के चलते 'छेड़छाड़ किए हुए वीडियो' पोस्ट कर रहे हैं : पृथ्वीराज चव्हाण

मुंबई से समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस पर 'हताशा के चलते' अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (AMU) के विद्यार्थियों के प्रदर्शन के 'छेड़छाड़ किए हुए वीडियो' ऑनलाइन पोस्ट करने का बुधवार को आरोप लगाया.
तेलंगाना : भ्रष्टाचार-रोधी ब्यूरो (ACB) ने सिद्दीपेट के ASP नरसिम्हा रेड्डी के हैदराबाद स्थित आवास के अलावा उनके रिश्तेदारों और सहयोगियों के 10 अन्य ठिकानों पर भी छापा मारा है. विस्तृत विवरण की प्रतीक्षा है.

निर्भया मामले के दोषी अक्षय की पुनर्विचार याचिका पर 1 बजे आएगा फैसला
नागरिकता संशोधन कानून (CAA) की वैधता का परीक्षण करेगा SC, सुनवाई 22 जनवरी को

NDTV संवाददाता के अनुसार, सुप्रीम कोर्ट नागरिकता संशोधन कानून (CAA) की वैधता का परीक्षण करेगा. मामले की सुनवाई 22 जनवरी को होगी.
नागरिकता संशोधन कानून भारत के संविधान की आत्मा के खिलाफ : BSP महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा

NDTV संवाददाता के अनुसार, बहुजन समाज पार्टी (BSP) के महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा ने कहा, "नागरिकता संशोधन कानून (CAA) भारत के संविधान की आत्मा के खिलाफ है, इसलिए कानून को वापस लेने की अपील की है... पुलिस द्वारा किए गए अत्याचार की न्यायिक जांच की मांग करते हैं... राष्ट्रपति ने हमारी बात सुनी है, सो, उम्मीद है, वह कुछ करेंगे..." सतीश चंद्र मिश्रा ने यह भी कहा, "हम कांग्रेस से अलग हैं.... हम उनके सहयोगी नहीं हैं, सो, उनके साथ जाने का सवाल ही नहीं उठता..."
गुवाहाटी में जनजीवन पटरी पर लौटा, डिब्रूगढ़ में कर्फ्यू में ढील

गुवाहाटी से समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक, असम के गुवाहाटी में बुधवार को जनजीवन पटरी पर लौट आया, जबकि डिब्रूगढ़ में लागू कर्फ्यू में सुबह 6 बजे से 14 घंटे की ढील दी गई है. अधिकारियों ने बताया कि पूर्वोत्तर का प्रवेशद्वार माने जाने वाले गुवाहाटी में 11 दिसंबर से लागू कर्फ्यू कानून-व्यवस्था में सुधार आने के बाद मंगलवार को हटा लिया गया.
मेघालय की राजधानी शिलॉन्ग में कर्फ्यू में 14 घंटे की ढील

शिलॉन्ग से समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक, शिलॉन्ग में बुधवार को कर्फ्यू में 14 घंटे की ढील दी गई, जबकि मोबाइल इंटरनेट सेवाओं पर लगी रोक अब भी लागू है. पूर्वी खासी हिल्स के जिलाधिकारी एम.डब्ल्यू. नोंगबरी की तरफ से जारी आदेश के मुताबिक लुमदिएंजरी पुलिस थानाक्षेत्र और सदर पुलिस थानाक्षेत्र के अंतर्गत आने वाले इलाकों में सुबह 6 बजे से ढील दी गई है.
तमिलनाडु : नागरिकता संधोशन कानून के मुद्दे पर चेन्नई स्थित द्रविड़ मुनेत्र कषगम (DMK) मुख्यालय में सर्वदलीय बैठक जारी है, जिसकी अध्यक्षता DMK प्रमुख एम.के. स्टालिन कर रहे हैं.

NDTV संवाददाता के अनुसार, निर्भया गैंगरेप और हत्या मामले में दोषी अक्षय कुमार सिंह की पुनर्विचार याचिका पर जस्टिस आर. बानुमति, जस्टिस अशोक भूषण और जस्टिस ए.एस. बोपन्ना की नवगठित पीठ में सुनवाई शुरू हो गई है.
राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के नेता नवाब मलिक ने कहा, "जिस तरह जनरल डायर ने जलियांवाला बाग में लोगों पर गोलियां चलवाई थीं, (केंद्रीय गृहमंत्री) अमित शाह भी उसी तरह देश के नागरिकों पर गोलियां चलवा रहे हैं... जनरल डायर से कम नहीं हैं अमित शाह... जो उद्धव (ठाकरे) जी ने कहा (जो जामिया मिल्लिया इस्लामिया में हुआ, वह जलियांवाला बाग जैसा था), वह सही है..."

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा ने कहा है, "हम कर्नाटक में नागरिकता संशोधन कानून लागू करेंगे..."

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस: कालिंदी कुंज रोड को किया गया बंद, ओखला अंडरपास पर भी आवाजाही पर रोक
डीएमआरसी: सभी मेट्रो स्टेशनों के खोले गए प्रवेश और निकास गेट.
गुरु गोबिंद सिंह इंद्रप्रस्थ विश्वविद्यालय के छात्रों ने जामिया मिल्लिया इस्लामिया में छात्रों पर की गई पुलिस कार्रवाई के विरोध में मंगलवार को प्रदर्शन किया.
छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में एक-एक लाख रूपए के दो इनामी नक्सलियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.
दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शीतलहर का प्रकोप. सराय काले खां में एक रैनबसेरा की एक तस्वीर.
डीएमआरसी: जाफरबाद और मौजपुर-बाबरपुर स्टेशन पर प्रवेश और निकास बंद है.
वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की अध्यक्षता में जीएसटी काउंसिल की बैठक होगी.
महाराष्ट्र: नागपुर के मेयर पर बाइक सवार दो बदमाशों ने की फायरिंग.

Track Latest News Live on NDTV.com and get news updates from India and around the world

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
तिरुपति मंदिर का प्रसाद जिस घी से बना, उसमें मिली पशुओं की चर्बी, सामने आई लैब रिपोर्ट
NEWS FLASH: उत्तर प्रदेश में लगी धारा 144, यूपी के DGP ने किया ट्वीट- 'एक जगह इकट्ठे न हों लोग'
J&K : डोडा में सुरक्षाबलों की आतंकियों से मुठभेड़, भीषण गोलीबारी जारी
Next Article
J&K : डोडा में सुरक्षाबलों की आतंकियों से मुठभेड़, भीषण गोलीबारी जारी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com