विज्ञापन
5 years ago
नई दिल्ली:

देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में कर्नाटक के कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार को प्रवर्तन निदेशालय ने किया गिरफ्तार.
जल शक्ति मंत्रालय ने जारी की देश के स्‍वच्‍छ प्रतिष्ठित स्‍थानों की रैंकिंग, जम्‍मू कश्‍मीर का श्री माता वैष्‍णो देवी श्राइन बना देश का सर्वश्रेष्‍ठ स्‍वच्‍छ स्‍थान.

100 दिन पूरे होने पर मोदी सरकार जारी करेगी रिपोर्ट कार्ड, सौ दिनों में हुए काम का हिसाब देश की जनता को दिया जाएगा. प्रधानमंत्री कार्यालय ने मांगी जानकारी. सभी मंत्रियों से कहा गया है कि अपने 100 दिनों के काम का हिसाब दें. मोदी सरकार के सौ दिन आठ सितंबर को हो रहे हैं पूरे.
उत्तर प्रदेश सरकार ने शाहजहांपुर की महिला द्वारा पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वामी चिन्मयानंद के खिलाफ लगाये गये आरोपों की जांच के लिए एसआईटी बनायी.

दिल्ली : पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वर्गीय अरुण जेटली की शोकसभा में उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू तथा BJP के वरिष्ठ नेता मुरली मनोहर जोशी ने भी श्रद्धासुमन अर्पित किए.

दिल्ली : भारतीय जनता पार्टी (BJP) के सम्पर्क अभियान के अंतर्गत BJP अध्यक्ष अमित शाह, कार्यकारी अध्यक्ष जे.पी. नड्डा तथा पार्टी नेता धर्मेंद्र प्रधान ने मंगलवार को जम्मू एवं कश्मीर के पूर्व राज्यपाल जगमोहन से मुलाकात की.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में मंगलवार को हुई कैबिनेट बैठक में लखनऊ में चाक गजरिया फार्म के निकट 50 एकड़ में निर्मित होने वाली अटल बिहारी वाजपेयी मेडिकल यूनिवर्सिटी के लिए भूमि के स्थानांतरण को मंज़ूरी दे दी गई.

सुप्रीम कोर्ट ने पूर्व केंद्रीय मंत्री तथा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदम्बरम की CBI रिमांड को 5 सितंबर तक के लिए बढ़ा दिया है.

दिल्ली की राउज़ एवेन्यू कोर्ट ने व्यवसायी रतुल पुरी को बैंक फ्रॉड केस में 17 सितंबर तक के लिए 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है.

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात के लिए गृह मंत्रालय पहुंच गए हैं.

भारतीय महिला क्रिकेटर मिताली राज ने टी-20 से संन्यास की घोषणा की
मुंबई : कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा ने मंगलवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से मुलाकात की.

चीन में सनकी व्यक्ति ने चाकू से हमला कर आठ बच्चों की हत्या की

बीजिंग से समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक, मध्य चीन स्थित एक प्राथमिक विद्यालय में एक व्यक्ति ने चाकू से हमला कर आठ बच्चों की हत्या कर दी और दो अन्य को घायल कर दिया. 'ग्लोबल टाइम्स' की ख़बर के अनुसार घटना सोमवार को हुबेई प्रांत के एंशी काउंटी में ब्यांगपिंग शहर के 'चायोंगपो ग्रेड स्कूल' में सुबह करीब 8 बजे हुई. स्कूल में सोमवार को नए अकादमिक सत्र का पहला दिन था.
समाजवादी पार्टी के सांसद मोहम्मद आज़म खान के खिलाफ मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी भूमि मामले से जुड़े केस दर्ज किए जाने पर पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव ने कहा, "यह आज़म खान के खिलाफ साज़िश है... मैं सभी कार्यकर्ताओं और नेताओं से उनके समर्थन में सामने आने की अपील करता हूं..."

NDTV संवाददाता के अनुसार, SYL मामले में सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को समाधान के लिए चार महीने का समय दिया. केंद्र सरकार ने कहा कि हम दोनों राज्य सरकारों (हरियाणा सरकार और पंजाब सरकार) के संपर्क में हैं और बातचीत चल रही है.
रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को जापान में हमामात्सू एयरबेस का दौरा किया. उन्हें एफ-15 लड़ाकू विमान तथा कावासाकी प्रशिक्षण विमान के बारे में ब्रीफ किया गया.

दिल्ली : कांग्रेस मुख्यालय में पार्टी महासचिवों (प्रत्येक राज्य से) की बैठक जारी है. बैठक के दौरान सभी नेताओं को वैचारिक तथा पार्टी से जुड़े मुद्दे जनता के बीच उठाने का प्रशिक्षण दिया जाएगा.

दिल्ली : गृहमंत्री अमित शाह, गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय, केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह, गृह सचिव ए.के. भल्ला, अतिरिक्त सचिव ज्ञानेश कुमार ने गृह मंत्रालय कार्यालय में जम्मू एवं कश्मीर से आए ग्राम प्रधानों से मुलाकात की.

उत्तर प्रदेश : प्रेम प्रसंग से नाराज़ व्यक्ति ने सगी बहन को गला काटकर मार डाला

बहराइच (उत्तर प्रदेश) से समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक, जिले में शादीशुदा रिश्तेदार के साथ प्रेम प्रसंग से नाराज़ एक व्यक्ति ने अपनी सगी बहन की गला काटकर हत्या कर दी और उसके कटे सिर को पेट्रोल डालकर जला दिया. पुलिस ने ढाई माह पूर्व भारत-नेपाल के सीमावर्ती रूपईडीहा क्षेत्र में परिवार की झूठी शान के लिए हत्या के इस मामले का खुलासा कर हत्यारोपी को गिरफ्तार कर लिया है.
उत्तर प्रदेश : जायदाद के लालच में बुजर्ग की हत्या, पोता गिरफ्तार

बांदा (उत्तर प्रदेश) से समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक, बांदा से सटे चित्रकूट जिले के पहाड़ी क्षेत्र में जायदाद के लालच में एक व्यक्ति ने अपने अपने दादा की गला रेतकर हत्या कर दी. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. अपर पुलिस अधीक्षक बलवंत चौधरी ने मंगलवार को बताया कि पहाड़ी थाना क्षेत्र के इटौरा गांव में अविवाहित रहे रामदास आरख (70) अपनी 15 बीघा भूमि पर ही फसल की रखवाली के लिए सोते थे, और मंगलवार सुबह उनका गला कटा शव पड़ा मिला. पूछताछ के दौरान परिजनों ने बताया कि रामदास अपनी जमीन रिश्तेदारों को देना चाहते थे, जिससे उनके भतीजे जगतपाल का बेटा प्रेमचंद्र नाराज़ था.
जम्मू एवं कश्मीर : रियासी में मंगलवार को सेना भर्ती अभियान के लिए बहुत-से युवा पहुंचे.

बिहार : स्कूल शौचालय में छात्र की हत्या, आक्रोशित लोगों ने स्कूल में की तोड़फोड़

भभुआ से समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक, कैमूर जिला के कुदरा थाना क्षेत्र स्थित एक निजी स्कूल के शौचालय से एक छात्र का शव बरामद हुआ, जिसके बाद आक्रोशित स्थानीय लोगों ने स्कूल में तोड़फोड़ की और जीटी रोड जाम कर दिया. पुलिस अधीक्षक दिलनवाज अहमद ने मंगलवार को बताया कि मृतक छात्र का नाम आदित्य है, जो कुदरा थाना अंतर्गत भटौली गांव निवासी मुन्ना राय का पुत्र था.
नवी मुंबई के DCP (CP) अशोक दुधे ने बताया, "आग (ONGC प्लान्ट) पूरी तरह नियंत्रण में है, और अब घबराने की कोई ज़रूरत नहीं है... आसपास के इलाकों में रहने वाले लोगों को अफवाहों पर यकीन नहीं करना चाहिए..."

दिल्ली : आम आदमी पार्टी (AAP) की बागी विधायक अल्का लाम्बा (चांदनी चौक विधानसभा क्षेत्र) ने मंगलवार को कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से 10, जनपथ स्थित उनके आवास पर मुलाकात की.

दिल्ली: भाजपा कार्यालय में न्यूजीलैंड के नेता विपक्ष साइमन ब्रिजेज ने भाजपा के राष्ट्रीय कार्यवाहक अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की. यह बैठक दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने के लिए आयोजित की जा रही है.
पश्चिम बंगाल : जलपाईगुड़ी पुलिस ने सोमवार को दो लोगों को गिरफ्तार किया, जिनके कब्ज़े से 23 किलोग्राम चरस बरामद हुई है.

ग्रेटर नोएडा में दो युवकों के शव बरामद, गोली लगने से हुई मौत

गौतमबुद्ध नगर से समाचार एजेंसी IANS के अनुसार, दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा में मंगलवार सुबह दो युवकों के शव मिलने से सनसनी फैल गई. दोनों शवों की पहचान नहीं हो पाई है. मृतकों की उम्र 25 से 30 साल के बीच है. घटनास्थल पर पहुंची पुलिस जांच में जुटी है. दोनो की मौत गोली लगने से हुई है.
NDTV संवाददाता के अनुसार, आम्रपाली प्रोजेक्ट को NBCC के हवाले करने के बाद अब सुप्रीम कोर्ट ने जेपी के प्रोजेक्ट पूरे करने की ज़िम्मेदारी लेने के लिए NBCC को नोटिस जारी किया है. सुप्रीम कोर्ट ने नोटिस में NBCC को दो दिन के भीतर यह बताने के लिए कहा है कि क्या वह यह ज़िम्मेदारी निभाने को राजी है...?
रुपया औंधे मुंह गिरा, शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 72 के पार

मुंबई से समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक, बैंकों और आयातकों से अमेरिकी मुद्रा की मांग बढ़ने के बीच घरेलू शेयर बाज़ार की खराब शुरुआत से रुपया मंगलवार को शुरुआती कारोबार में 67 पैसे गिरकर 72.09 रुपये प्रति डॉलर पर आ गया.
देश के प्रधान न्यायाधीश (CJI) रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली सुप्रीम कोर्ट की पांच-सदस्यीय संविधान पीठ ने अयोध्या भूमि विवाद मामले में हो रही रोज़ाना सुनवाई शुरू कर दी है. मंगलवार को सुनवाई का 18वां दिन है.

शेयर बाज़ारों में भारी गिरावट, सेंसेक्स 413 अंक गिरा

मुंबई से समाचार एजेंसी IANS के अनुसार, वित्त मंत्रालय द्वारा शुक्रवार को जारी किए गए आंकड़ों में GDP की विकास दर अनुमान से भी कम होने की सूचना का असर देश के शेयर बाज़ारों पर भी देखने को मिला. गणेश चतुर्थी के मौके पर सोमवार को बंद रहा शेयर बाज़ार मंगलवार को भारी गिरावट के साथ खुला. शुरुआती कारोबार में प्रमुख सूचकांक BSE सेंसेक्स सुबह 10:22 बजे 413.58 अंकों की गिरावट के साथ 36,919.21 पर कारोबार करते देखा गया. NSE निफ्टी भी लगभग इसी समय 129.30 अंकों की कमजोरी के साथ 10,893.95 पर कारोबार करते देखा गया.
मध्य प्रदेश : बरवानी जिले के जूनापानी गांव में वन अधिकारियों ने सोमवार रात को एक तेंदुए को पकड़ा.

छत्तीसगढ़ : छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजित जोगी के पुत्र अमित जोगी को पुलिस ने बिलासपुर स्थित उनके आवास से गिरफ्तार कर लिया है. विस्तृत विवरण की प्रतीक्षा है.

बोइंग इंडिया के अध्यक्ष सलिल गुप्ते ने बताया, "यह 22 अपाचे हेलीकॉप्टरों में से पहले आठ हेलीकॉप्टर हैं, जो भारतीय वायुसेना में शामिल हुए... ये एएच-64ई वेरिएंट है, और यही वेरिएंट अमेरिकी सेना भी इस्तेमाल कर रही है... ये अपाचे हेलीकॉप्टर अत्याधुनिक तकनीक से लैस हैं..."

रेप-हत्या के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान हुई बुजुर्ग के कत्ल के मामले में मनजीत सिंह धनेर को SC से राहत नहीं

NDTV संवाददाता के अनुसार, वर्ष 1997 में पंजाब के बरनाला में एक छात्रा की गैंगरेप के बाद हत्या किए जाने के मामले के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान झगड़े में एक बुजुर्ग की मौत हो गई थी. इस मामले में एक्टिविस्ट मनजीत सिंह धनेर को उम्रकैद की सज़ा सुनाई गई थी, जिसे सुप्रीम कोर्ट ने भी बरकरार रखा है, और चार हफ्ते में सरेंडर करने के लिए कहा है.
अयोध्या केस : मुस्लिम पक्ष के वकील को कथित धमकी देने के मामले में शिक्षा अधिकारी को सुप्रीम कोर्ट का नोटिस

NDTV संवाददाता के अनुसार, अयोध्या में राम जन्मभूमि मामले में मुस्लिम पक्ष के वकील राजीव धवन को कथित रूप से धमकी देने के मामले में सुप्रीम कोर्ट की संविधान पीठ ने सेवानिवृत्त शिक्षा अधिकारी 88-वर्षीय एन. षणमुगम को नोटिस जारी किया.
औपचारिक रूप से भारतीय वायुसेना (IAF) में शामिल किया जा रहे हैं आठ अपाचे लड़ाकू हेलीकॉप्टर.
अपडेट : ONGC के नवी मुंबई स्थित उरण प्लान्ट में लगी आग पर पूरी तरह काबू पा लिया गया है.

भारतीय वायुसेना में शामिल किए जाने से पहले पठानकोट एयरबेस पर अपाचे हेलीकॉप्टरों को पानी की बौछार से सैल्यूट (वॉटर कैनन सैल्यूट) किया गया.

भारतीय वायुसेना (IAF) के जनसंपर्क अधिकारी (PRO) अनुपम बनर्जी ने कहा, "अपाचे हेलीकॉप्टरों को औपचारिक रूप से IAF में शामिल किया जा रहा है... अभी हमारे पास आठ हेलीकॉप्टर हैं... 22 हेलीकॉप्टर चरणबद्ध तरीके से हम तक पहुंचेंगे, और सभी IAF में शामिल किए जाएंगे... हमारे पास पहले भी लड़ाकू हेलीकॉप्टर थे, लेकिन यह हेलीकॉप्टर सटीक और बेहद घातक शक्ति लेकर आएगा..."

जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा जिले में पथराव, एक घायल

जम्मू से समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक, जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा जिले में पथराव की एक घटना में 30-वर्षीय व्यक्ति घायल हो गया है. एक पुलिस अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि गंगू इलाके में रहने वाले मोहम्मद यसीन सोमवार रात पथराव का शिकार हो गए, उनके सिर पर चोट आई है. अधिकारी ने बताया कि उन्हें श्रीनगर के SMHS अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इससे पहले, अनंतनाग जिले के बिजबेहरा इलाके में 25 अगस्त को हुए पथराव में भी ट्रक चालक 42-वर्षीय नूर मोहम्मद डार की सिर में चोट लगने से मौत हो गई थी.
ISRO: चंद्रयान 2 में मंगलवार सुबह 8:50 बजे (भारतीय समयानुसार) योजना के अनुसार, ऑनबोर्ड प्रोपल्शन सिस्टम का इस्तेमाल करते हुए पहला डी-ऑरबिटिंग मैनूवर सफलतापूर्वक कर लिया गया. मैनूवर में कुल चार सेकंड का समय लगा.

पंजाब : पठानकोट एयरबेस पर मंगलवार को आठ अपाचे हेलीकॉप्टरों को वायुसेना में शामिल किया जाएगा. अमेरिका से लिए गए कुल 22 अपाचे हेलीकॉप्टरों को सेना में शामिल किया जाना है.

उरण (महाराष्ट्र) में ONGC प्लान्ट में लगी आग में झुलसकर तीन लोगों की मौत हो गई है. नवी मुंबई स्थित प्लान्ट में मंगलवार सुबह 7:20 बजे धमाके की आवाज़ सुनाई दी थी. आग पर काबू पाने की कोशिशें जारी हैं.
उरण (महाराष्ट्र) में ONGC के LPG प्लान्ट में आग, दो ज़ख्मी, सुरक्षित स्थानों पर ले जाए गए लोग.

छत्तीसगढ़: दंतेवाड़ा में 9 अप्रैल को एक नक्सली हमले में जान गंवाने वाले भाजपा विधायक भीमा मंडावी की पत्नी ओजसवी मंडावी ने दंतेवाड़ा में आगामी उपचुनाव के लिए सोमवार को भाजपा उम्मीदवार के रूप में नामांकन दाखिल किया.
गुरुग्राम में तेज रफ्तार लैंड रोवर गाड़ी ने रेहड़ी-पटरी वालों को रौंदा, दो की हुई मौत
महाराष्ट्र: 25,000 महिलाओं ने पुणे के श्रीमंत दगडूशेठ हलवाई गणपति मंदिर में 'अथर्वशीर्ष' का पाठ किया.
जम्मू कश्मीर: जून में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में मेडिकल की पढ़ाई के लिए क्वालीफाई करने वाली राजौरी जिले की पहली गुर्जर महिला बनीं इरमीम शमीम को सोमवार को सेना ने सम्मानित किया.
उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा, ''हम बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ नहीं होने देंगे, मैं मामले को संज्ञान में लूंगा. मैं शिक्षकों से छात्रों की भलाई के लिए अपनी हड़ताल को बंद करने और सरकार से बात करने की अपील करता हूं.''
उत्तराखंड: उधमसिंह नगर में गोविंद बल्लभ पंत कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के लगभग 500 शिक्षक जुलाई से हड़ताल पर हैं. 7वें वेतन आयोग को लागू करने और अन्य मांगों के बीच नौकरी नियमित करने की मांग की जा रही है.
INX मीडिया मामले में पी. चिदंबरम की अंतरिम जमानत पर आज होगी सुनवाई
बीसीसीआई अगले कुछ दिनों में मोहम्मद शमी के वकील से बात करके उनके मामले की जानकारी लेगा क्योंकि कोलकाता की एक अदालत ने सोमवार को इस तेज गेंदबाज की पत्नी हसीन जहां द्वारा दायर घरेलू हिंसा के मामले में उनके खिलाफ गिरफ्तारी का वारंट जारी किया.
दिल्ली के सीलमपुर इलाके में एक चार मंजिला इमारत गिर गई है, जिसमें कई लोगों के फंसे होने की आशंका है. राहत और बचाव कार्य जारी है. 

Track Latest News Live on NDTV.com and get news updates from India and around the world

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
पीएम मोदी ने झारखंड में 6 वंदे भारत ट्रेनों को दिखाई हरी झंडी
NEWS FLASH: मनी लॉन्ड्रिंग मामले में कर्नाटक के कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार को प्रवर्तन निदेशालय ने किया गिरफ्तार
दिल्‍ली में नए कानून के तहत पहली FIR, कमला मार्किट थाने में हुई दर्ज
Next Article
दिल्‍ली में नए कानून के तहत पहली FIR, कमला मार्किट थाने में हुई दर्ज
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com