विज्ञापन
5 years ago

पीएम मोदी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर आज से उत्तर प्रदेश में अपने चुनावी अभियान की शुरुआत करने जा रहे हैं. इस दौरान वह वाराणसी में एक रोड शो भी निकालेंगे. वहीं, लोकसभा चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी आज अपना मेनिफेस्टो जारी करेगी. पार्टी अपने मेनिफेस्टो में आम जनता से जुड़े कई मुद्दों को भी प्रमुखता से शामिल कर सकती है. उधर, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और उनकी बहन और पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा भी लोकसभा चुनाव के अगले चरण में होने वाले मतदान के मद्देनजर अलग-अलग जगहों पर जनसभा और रैलियों को संबोधित करेंगे. 

बेगूसराय सीट से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार गिरिराज सिंह पर चुनाव आयोग ने आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज कराया है. जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी राहुल कुमार ने मामले में स्वतः संज्ञान लेते हुए गुरुवार को गिरिराज के खिलाफ आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज किया है.
नया भारत आतंकवाद को मुंहतोड़ जवाब देता है : रोड शो के बाद वाराणसी में जनसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा.
पीएम नरेंद्र मोदी ने वाराणसी के दशश्‍वमेध घाट पर पूजा की.

वाराणसी : दशश्‍वमेध घाट पर पीएम मोदी करेंगे गंगा आरती, तैयारियां पूरी.

श्रीलंका के रक्षा सचिव हेमसिरी फर्नांडो ने ईस्टर बम विस्फोटों के बाद इस्तीफा दे दिया है.

अस्‍सी और शिवाला के बीच होकर गुजरता पीएम मोदी का रोड शो...

तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने बृहस्पतिवार को शारदा घोटाला मामले के आरोपी पश्चिम बंगाल के पूर्व मंत्री मदन मित्रा को बड़ी राहत देते हुए उन्हें भाटपारा विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिये पार्टी का उम्मीदवार घोषित किया.
वाराणसी में पीएम मोदी के रोड शो का नजारा. पीएम मोदी शुक्रवार को परचा भरेंगे.

वाराणसी में पीएम मोदी के रोड शो की कुछ तस्‍वीरें....

वाराणसी में रोड शो के दौरान लोगों का अभिवादन स्‍वीकार करते पीएम नरेंद्र मोदी.

एक मई को अयोध्या जिले के माया बाजार में पीएम मोदी करेंगे रैली, सुबह दस बजे होगी रैली. राम जन्मभूमि से 25 किलोमीटर दूर है माया बाजार. फ़ैज़ाबाद लोकसभा सीट पर छह मई को है मतदान. 2014 चुनाव में भी फ़ैज़ाबाद में की थी मोदी ने रैली. अंबेडकर नगर लोकसभा सीट के लिए भी करेंगे रैली.
वाराणसी में थोड़ी ही देर में शुरू होगा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का रोड शो. बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी के बाहर का नजारा.

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कन्नौज चुनावी रैली में कहा, सपा-बसपा गठबंधन देश को नया प्रधानमंत्री देगा.
मुंबई : धारावी के न्‍यू बस्‍ती इलाके  में एक घर का हिस्‍सा गिरा, राहत एवं बचाव कार्य जारी.

अमेरिका के पूर्व उपराष्‍ट्रपति जो बाइडन ने अमेरिकी राष्‍ट्रपति पद के लिए अपनी उम्‍मीदवारी की घोषणा की.

सेंसेक्स 323.82 अंक टूटकर 38,730.86 अंक पर और निफ्टी 84.35 अंक के नुकसान से 11,641.80 अंक पर हुए बंद.
मारुति सुजुकी 2019-20 में 4,500 करोड़ रुपये का निवेश करेगी : सीएफओ
आप विधायक अल्का लांबा लोकसभा चुनाव में दिल्ली में अपनी पार्टी 'आप' के लिए प्रचार नहीं करेंगी. उन्होंने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा कि आप विधायक सौरभ भारद्वाज द्वारा मुझ पर बार बार कांग्रेस में जाने के आरोप लगाना, कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ने जैसी अफवाहों को पार्टी में और मीडिया में हवा देना, इन सब बातों को लेकर मैंने 25 अप्रैल को जवाब देने की बात कही थी. अब सब साफ हो चुका है. 
केंद्र सरकार को वाईस एडमिरल विमल वर्मा की वैधानिक शिकायत पर अब 15 मई तक फैसला लेना होगा. उसके बाद 17 मई तक  वाईस एडमिरल वर्मा को बताना है कि उन्हें आखिर क्यों नेवी चीफ नहीं बनाया जा रहा है. आपको बता दें कि इस मामले को लेकर एडमिरल वर्मा ने 10 अप्रैल को रक्षा मंत्रालय में वैधानिक शिकायत की थी. अब फिर 20 मई को ट्रिब्यूनल में इस मामले में सुनवाई होगी. वैसे अगर सरकार ने  इनकी शिकायत पर 15 मई तक कोई फैसला नही लिया जाएगा तो माना जाएगा कि रक्षा मंत्रालय की ओर से इनकी शिकायत खारिज हो गई. 


आम आदमी पार्टी ने दिल्ली के लिए अपना घोषणापत्र जारी कर दिया है. सीएम अरविंद केजरीवाल,  मनीष सिसोदिया,  गोपाल राय, संजय सिंह और सभी सात उम्मीदवारों ने जारी किया घोषणापत्र. घोषणापत्र के कवरपेज पर लिखा है 'लेकर रहेंगे पूर्ण राज्य'. 
बिहार के दरभंगा में पीएम मोदी ने कहा, महामिलावट करने वालों के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा कोई मुद्दा नहीं.
चुनाव आयोग ने 24 अप्रैल तक कुल 3152.54  करोड़ रूपये मूल्य का सामान आदि जब्त किया है. इसमें  742.28  करोड़ रूपये नकदी, 238.87  करोड़ रूपये मूल्य की शराब (टोटल  क्वांटिटी - 123.72  लाख लीटर),  1180.79  करोड़ रूपये मूल्य की ड्रग्स/नारकोटिक्स (गुजरात: 524.34 करोड़, दिल्ली: 352.69  करोड़ और पंजाब: 179.53 करोड़), 942.95 करोड़ रूपये मूल्य का गोल्ड/महंगे मेटल और  47.63  करोड़ रूपये मूल्य का चुनावी गिफ्ट और दूसरे सामान शामिल हैं. 
जम्मू-कश्मीर पिपुल्स कॉन्फ्रेंस के नेता इमरान रजा अंसारी के घर आयकर विभाग का छापा जारी
BCCI के ओंबड्समैन डीके जैन ने पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर को हितों के टकराव के मामले में नोटिस जारी किया है. आपको बता दें कि सचिन तेंदुलकर एक आईपीएल टीम के मेंटर हैं, साथ ही वे बीसीसीआई की क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी (सीएसी) के सदस्य भी हैं.
जम्मू-कश्मीर: अनंतनाग जिले में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में मार गिराए दो आतंकी, तलाशी अभियान जारी
लोकसभा चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी आज अपना मेनिफेस्टो जारी करेगी. पार्टी अपने मेनिफेस्टो में आम जनता से जुड़े कई मुद्दों को भी प्रमुखता से शामिल कर सकती है. 

Track Latest News Live on NDTV.com and get news updates from India and around the world

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
तुहिन कांत पांडे को नियुक्त किया गया नया वित्त सचिव
NEWS FLASH: बेगूसराय सीट से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार गिरिराज सिंह पर चुनाव आयोग ने आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज कराया
मोदी कैबिनेट ने किसानों को दी बड़ी सौगात, खरीफ की 14 फसलों के लिए तय की नई MSP
Next Article
मोदी कैबिनेट ने किसानों को दी बड़ी सौगात, खरीफ की 14 फसलों के लिए तय की नई MSP
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com