विज्ञापन
5 years ago
नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव (General Election 2019) के तीसरे चरण के तहत मंगलवार को देशभर में 117 सीटों पर वोट डाले गए. जिसमें गुजरात और केरल की सभी सीटें शामिल हैं. इस बार सात चरणों में हो रहे लोकसभा चुनाव के इस सबसे बड़े चरण में प्रमुख उम्मीदवारों में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और कई केंद्रीय मंत्री शामिल हैं. भाजपा अध्यक्ष अमित शाह पहली बार लोकसभा चुनाव में उतरे हैं और वह गांधीनगर से पार्टी के प्रत्याशी हैं, जबकि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी इस चरण में केरल के वायनाड संसदीय क्षेत्र से उम्मीदवार हैं. तीसरे चरण में पीएम मोदी ने अहमदाबाद से आज वोट डाला. इतना ही नहीं, अरुण जेटली, अमित शाह और लालकृष्ण आडवाणी समेत कई दिग्गज नेताओं ने वोट डाला. इसके अलावा देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

आज ही बीजेपी में शामिल हुए फिल्म अभिनेता सनी देओल को बीजेपी ने पंजाब के गुरदासपुर से टिकट दिया है.
लोकसभा चुनाव (General Elections 2019) के तीसरे चरण के तहत मंगलवार को देशभर में 117 सीटों पर कुल 66 फीसदी मतदान हुआ. बता दें कि पहले दो चरण में  69.45% और 69.43% वोट डाले गए थे. 
लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में 13 राज्यों और दो केंद्र शासित प्रदेशों के कुल 117 सीटों पर शाम 6 बजे तक 63.24% मतदान हुआ है.
मशहूर पंजाबी गायक हंसराज हंस ने उत्तर पश्चिमी दिल्ली से BJP उम्मीदवार के तौर पर किया नामांकन. पर्चा दाखिल करने के बाद उन्होंने कहा कि मैं बचपन से ही योद्धा रहा हूं और मुझे जीतना है.

गौतम गंभीर ने पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से BJP उम्मीदवार के तौर पर नामांकन दाखिल किया. पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर मार्च महीने में ही भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए थे.
लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में 13 राज्यों और दो केंद्र शासित प्रदेशों के कुल 117 सीटों पर शाम 5 बजे तक 61.31% मतदान हुआ है.
ओडिशा: केंद्रपाड़ा से बीजेपी उम्मीदवार बैजयंत जय पांडा ने भुवनेश्वर के बूथ नंबर 19 पर वोट डाला.
कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता जगदीश शेट्टर ने हुबली धारवाड़ स्थित मतदान केंद्र पर वोट डाला.
सुप्रीम कोर्ट ने अवमानना मामले में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को पेशी से छूट दी.
उत्तर प्रदेश पीलीभीत में बीजेपी उम्मीदवार वरुण गांधी ने एक मतदान बूथ पर पहुंचकर अपने समर्थकों के साथ सेल्फी ली.
श्रीलंका में रविवार को ईस्टर के मौके पर हुए हमलों में से एक हमला सेंट सेबास्टियन चर्च में भी हुआ था. इस चर्च में हुए हमले के संदिग्ध आत्मघाती हमलावर (एक बैग को ले जाते हुए) का CCTV फुटेज आया सामने.
आतंकी संगठन ISIS ने ली श्रीलंका में हुए बम धमाकों की जिम्मेदारी. श्रीलंका में ईस्टर के मौके पर हुए बम धमाकों में 300 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी.
टिकट नहीं मिलने से नाराज BJP सांसद उदित राज ने ट्विटर पर अपने नाम के आगे फिर लगाया 'चौकीदार'.
मोदी देश को गुमराह करने वाले प्रधानमंत्री के रूप में जाने जाएंगे : अशोक गहलोत 

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर पलटवार करते हुए मंगलवार को कहा कि देश के इतिहास में उनका नाम 'गुमराह करने वाले प्रधानमंत्री' के रूप में दर्ज होगा.

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर पलटवार करते हुए मंगलवार को कहा कि देश के इतिहास में उनका नाम 'गुमराह करने वाले प्रधानमंत्री' के रूप में दर्ज होगा.
उत्तर प्रदेश के एटा में छत का पंखा गिरने से पीठासीन अधिकारी घायल 

एटा लोकसभा सीट के लिए मंगलवार को हो रहे मतदान के दौरान एक मतदान केन्द्र पर छत का पंखा गिरने से पीठासीन अधिकारी बुरी तरह घायल हो गये.
उत्तर पश्चिम दिल्ली से बीजेपी ने हंसराज को उतारा, नाराज उदित राज ने पार्टी छोड़ी
पूरे भारत में ईवीएम खराब : समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मंगलवार को आरोप लगाया कि पूरे भारत में ईवीएम या तो गड़बड़ हैं या फिर भाजपा के पक्ष में वोट डाल रही हैं.  
अभिनेता सनी देओल आज बीजेपी में होंगे शामिल, गुरदासपुर से लड़ सकते हैं चुनाव
प्रधान न्यायाधीश पर यौन शोषण केस में साजिश का दावा करने वाले वकील को सुप्रीम कोर्ट का नोटिस, 24 अप्रैल को सुनवाई
ओडिशा : केंद्रीय मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ने थलचर में डाला वोट

आदित्य ठाकरे के कार्यक्रम में शामिल हुईं प्रियंका चतुर्वेदी 

शिवसेना में शामिल होने के कुछ दिन बाद कांग्रेस की पूर्व प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी सोमवार को वरली में शिवसेना के पहले कार्यक्रम में शामिल हुईं जहां युवा सेना के प्रमुख आदित्य ठाकरे ने युवाओं से संवाद किया। 

पूर्वोत्तर में अब तक जब्त हुए आठ करोड़ रुपये 

आयकर जांच निदेशालय ने पूर्वोत्तर में 22 अप्रैल तक आठ करोड़ रुपये की बेनामी नकदी जब्त की है। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी। 
पीएम नरेंद्र मोदी ने वोट डालने से पहले मां से आशीर्वाद लिया

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में छेड़छाड़ का विरोध करने पर अध्यापक पर हमला 

उत्तर प्रदेश में सहारनपुर जिले के देवबंद थाना क्षेत्र में सोमवार को एक छात्रा के साथ छेड़छाड़ का विरोध करने पर कुछ युवकों ने सरेराह अध्यापक पर चाकुओं से हमला कर दिया.
इस बार सात चरणों में हो रहे लोकसभा चुनाव के इस सबसे बड़े चरण में प्रमुख उम्मीदवारों में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और कई केंद्रीय मंत्री शामिल हैं. भाजपा अध्यक्ष अमित शाह पहली बार लोकसभा चुनाव में उतरे हैं और वह गांधीनगर से पार्टी के प्रत्याशी हैं, जबकि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी इस चरण में केरल के वायनाड संसदीय क्षेत्र से उम्मीदवार हैं. 

Track Latest News Live on NDTV.com and get news updates from India and around the world

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
'आतंक का परिणाम विनाशकारी होता है': UNGA में विदेश मंत्री एस जयशंकर की पाकिस्तान को खरी-खरी
NEWS FLASH: गायक हंस राज हंस ने उत्तर पश्चिमी दिल्ली से BJP उम्मीदवार के तौर पर किया नामांकन
राहुल गांधी ने बजट पर चर्चा में किया अभिमन्यु के चक्रव्यूह का जिक्र,जानें क्या-क्या बोले
Next Article
राहुल गांधी ने बजट पर चर्चा में किया अभिमन्यु के चक्रव्यूह का जिक्र,जानें क्या-क्या बोले
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com