विज्ञापन
Story ProgressBack

Sai Kishore: पंजाब के खिलाफ जीत के हीरो रहे साई किशोर ने बताया सफलता का मूलमंत्र

Sai Kishore: साई किशोर ने 33 रन देकर चार विकेट लिये जबकि राशिद ने 15 रन देकर एक और अहमद ने 20 रन देकर दो विकेट चटकाये.

Read Time: 4 mins
Sai Kishore: पंजाब के खिलाफ जीत के हीरो रहे साई किशोर ने बताया सफलता का मूलमंत्र
Sai Kishore on his Bowling vs PBKS

Sai Kishore vs PBKS: आर साई किशोर की शानदार गेंदबाजी के दम पर गुजरात टाइटंस ने रविवार को इंडियन प्रीमियर लीग के मैच में पंजाब किंग्स पर तीन विकेट से आसान जीत दर्ज की. साई किशोर , राशिद खान और नूर अहमद ने पंजाब की टीम को 142 रन पर आउट कर दिया. साई किशोर ने 33 रन देकर चार विकेट लिये जबकि राशिद ने 15 रन देकर एक और अहमद ने 20 रन देकर दो विकेट चटकाये. लियाम लिविंगस्टोन ने बीच के ओवरों में दो विकेट चटकाकर पंजाब को मैच में लौटाने की कोशिश की लेकिन दूसरे स्पिनर हरप्रीत बरार से उन्हें सहयोग नहीं मिला । बरार ने चार ओवरों में 35 रन दे डाले. गुजरात को आखिरी पांच ओवरों में 42 रन की जरूरत थी और राहुल तेवतिया के 16 गेंद में नाबाद 36 रन की मदद से उसने 19.1 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया.

Advertisement

आर साई किशोर की शानदार गेंदबाजी के दम पर गुजरात टाइटंस ने रविवार को इंडियन प्रीमियर लीग के मैच में पंजाब किंग्स पर तीन विकेट से आसान जीत दर्ज की. साई किशोर, राशिद खान और नूर अहमद ने पंजाब की टीम को 142 रन पर आउट कर दिया. साई किशोर ने 33 रन देकर चार विकेट लिये जबकि राशिद ने 15 रन देकर एक और अहमद ने 20 रन देकर दो विकेट चटकाये. लियाम लिविंगस्टोन ने बीच के ओवरों में दो विकेट चटकाकर पंजाब को मैच में लौटाने की कोशिश की लेकिन दूसरे स्पिनर हरप्रीत बरार से उन्हें सहयोग नहीं मिला . बरार ने चार ओवरों में 35 रन दे डाले .

गुजरात को आखिरी पांच ओवरों में 42 रन की यह आठ मैचों में चौथी जीत थी जबकि पंजाब की आठ मैचों में छठी हार रही. शुभमन गिल (29 गेंद में 35 रन ) को लिविंगस्टोन ने पवेलियन भेजा . साइ सुदर्शन ( 33 गेंद में 31 रन ) के लिये भी स्ट्रोक्स खेलना मुश्किल हो रहा था जबकि डेविड मिलर को लिविंगस्टोन ने दूसरा शिकार बनाया .पंजाब के गेंदबाजों ने बीच के ओवरों में दबाव बनाया लेकिन तेवतिया ने अपने अंदाज में खेलते हुए उनकी वापसी की उम्मीदों पर पानी फेर दिया .

Advertisement

इससे पहले इस सत्र में पावरप्ले में सबसे खराब खेल रहे पंजाब किंग्स ने धीमी शुरूआत करते हुए पांच ओवर में बिना किसी नुकसान के 45 रन बनाये.पंजाब के लिये प्रभसिमरन सिंह ने 21 गेंद में 35 रन बनाकर फॉर्म में वापसी की . वह छठे ओवर में आउट हुए और उसके बाद विकेट लगातार गिरते रहे, मोहित शर्मा को थर्डमैन पर छक्का लगाने के बाद प्रभसिमरन विकेट के पीछे कैच दे बैठे .

Advertisement

स्पिन तिकड़ी ने पंजाब की बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी . बायें हाथ के स्पिनर साई किशोर ने अपनी रफ्तार में विविधता लाकर विरोधी बल्लेबाजों को खूब परेशान किया . दूसरे छोर से अहमद और राशिद ने दबाव बनाया. अहमद ने रिली रोसोयू (नौ रन) को पगबाधा आउट किया . वहीं कप्तान सैम कुरेन 19 गेंद में 20 रन बनाकर राशिद का शिकार हुए . डीआरएस पर उन्हें पगबाधा आउट दिया गया जिस पर वह हैरान थे .इंग्लैंड के ही उनके साथी बल्लेबाज लियाम लिविंगस्टोन नौ गेंद में छह रन बनाकर अहमद की गेंद में पहली स्लिप पर राहुल तेवतिया को कैच दे बैठे .

Advertisement

साई किशोर ने जितेश शर्मा को 12वें ओवर में आउट किया जिन्होंने 12 गेंद में 13 रन बनाये . इस सत्र में पंजाब के लिये सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले शशांक सिंह और आशुतोष शर्मा भी सस्ते में आउट हो गए;                                           Sai Kishore ''हरप्रीत बरार ने 12 गेंद में 29 रन बनाकर टीम को 140 के पार पहुंचाया .H

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
पेरिस ओलंपिक से पहले भारत को लगा झटका, Mary Kom अभियान प्रमुख पद से हटीं, जानें इसके पीछे का कारण
Sai Kishore: पंजाब के खिलाफ जीत के हीरो रहे साई किशोर ने बताया सफलता का मूलमंत्र
India to lose Olympic boxing quota as WADA suspends Parveen Hooda
Next Article
ओलंपिक में एक मुक्केबाजी कोटा गंवा सकता है भारत, WADA ने इस खिलाड़ी को किया निलंबित
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;