यह ख़बर 02 नवंबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

भारतीय टेस्ट टीम में ओपनिंग के मज़बूत दावेदार

ऩई दिल्ली:

श्रीलंका के ख़िलाफ़ पहले वनडे मुक़ाबले में अजिंक्य रहाणे और शिखर धवन ने पहले विकेट के लिए 231 रन जोड़े। इतनी बड़ी साझेदारी के दौरान दोनों ने अपनी-अपनी सेंचुरी भी पूरी की। रहाणे और धवन की साझेदारी ने भारतीय चयनकर्ताओं को ऑस्ट्रेलियाई दौरे के लिए ओपनिंग जोड़ी का विकल्प दे दिया।

साथ ही रहाणे और धवन की बल्लेबाज़ी ने रोहित शर्मा के लिए मुश्किलें भी बढ़ा दी हैं। रोहित शर्मा ने श्रीलंका के खिलाफ अभ्यास मैच में जोरदार शतक लगाकर अपनी फिटनेस का सबूत दे दिया है। ऐसे में टीम में उनकी वापसी तो तय लग रही है, लेकिन ओपनिंग के अलावा उन्हें किसी दूसरे स्थान पर भी बल्लेबाज़ी करने को तैयार रहना होगा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रहाणे धवन और रोहित शर्मा की तिकड़ी के अलावा ओपनिंग बल्लेबाज़ी के लिए लोकेश राहुल भी दरवाजा खटखटाने लगे हैं। उन्होंने दिलीप ट्रॉफी के फ़ाइनल की दोनों पारियों में जोरदार शतक बनाया। लोकेश राहुल में संभावनाएं दिख रही हैं, लेकिन उन्हें अभी इंतज़ार करना होगा।
 
वैसे ऑस्ट्रेलियाई दौरे के लिए वीरेंद्र सहवाग और गौतम गंभीर भी वापसी की उम्मीद लगाए बैठे हैं। लेकिन, बढ़ती उम्र के साथ-साथ युवा बल्लेबाज़ों के सामने उनकी चुनौती बेहद मुश्किल दिख रही है।