जूनियर इंजीनियर के पदों पर चयनित युवाओं ने बिहार सरकार के कदम के खिलाफ किया प्रदर्शन

चयनित युवा बीजेपी कार्यालय का घेराव करने पहुचे थे लेकिन पुलिस ने उन्हें बीच में रोक दिया, उनको बल प्रयोग करके वहां से हटा दिया गया

जूनियर इंजीनियर के पदों पर चयनित युवाओं ने बिहार सरकार के कदम के खिलाफ किया प्रदर्शन

पटना में जूनियर इंजीनियर के पदों के लिए चयनित युवाओं ने विरोध प्रदर्शन किया.

पटना:

बिहार टेक्निकल सर्विस कमीशन (BTSC) की परीक्षा में चयनित जूनियर इंजीनियरों ने आज राजधानी पटना में विरोध प्रदर्शन किया. जूनियर इंजीनियर बीजेपी कार्यालय का घेराव करने पहुचे थे लेकिन पुलिस ने उन्हें बीच में रोक दिया. पुलिस ने बल प्रयोग करके उनको वहां से हटा दिया. 

दरअसल अभियंता अभ्यर्थी बीजेपी कार्यालय के पास अभियंता भवन में एकत्रित हुए थे. वहां पर बीजेपी कार्यालय और आरजेडी कार्यालय है. जूनियर इंजीनियरों के एकत्रित होने के बाद बड़ी संख्या में पुलिस अभियंता भवन पहुंच गई. पुलिस ने उन्हें वहां से निकलने नहीं दिया. इसके बाद अभ्यर्थी जबरदस्ती करने लगे जिस पर पुलिस ने बल प्रयोग करके उन्हें तितर-बितर कर दिया.

अभियंताओं का कहना है कि आयोग की ओर से 2019 में कनिष्ठ अभियंता (जूनियर इंजीनियर) के 6000 पदों की बहाली निकली थी. चार साल बाद 2022 में रिजल्ट भी आया लेकिन कुछ ही दिन बाद हाईकोर्ट के आदेश से बहाली पर रोक लगा दी गई थी. अब सरकार नए रूप से बहाली की बात कर रही है जिसका विरोध कया जा रहा है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अभ्यर्थी सरकार के कदम का लगातार विरोध कर रहे हैं. उन्होंने पहले भी धरना प्रदर्शन किया था और हंगामा किया था.