'RSS की गोद में बैठे हैं नीतीश कुमार' : जातिगत जनगणना पर तेजस्वी के निशाने पर बिहार के CM

शुक्रवार शाम तेजस्वी यादव कहा कि जब दो-दो बार बिहार विधानसभा से जातिगत जनगणना कराने का प्रस्ताव पारित हो चुका है तो अब सर्वदलीय बैठक बुलाने का क्या औचित्य है.

'RSS की गोद में बैठे हैं नीतीश कुमार' : जातिगत जनगणना पर तेजस्वी के निशाने पर बिहार के CM

तेजस्वी यादव ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार पर साधा निशाना

पटना:

बिहार ( BIHAR) में जातिगत जनगणना सियासी रंग ले चुका है. इस मामले पर बिहार विधान सभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने सीएम नीतीश कुमार पर निशाना साधा है. उन्होंने नीतीश पर आरोप लगाया कि वो जनगणना जातिगत आधार पर नहीं करायेंगे, क्योंकि वो आरएसएस की गोद में बैठे हैं. पूरी तहर से संघ का चोला पहने हुए हैं. तेजस्वी ने कहा कि इनको राज्य हित को लेकर कोई लेना-देना नहीं है. 

शुक्रवार शाम तेजस्वी यादव कहा कि जब दो-दो बार बिहार विधानसभा से जातिगत जनगणना कराने का प्रस्ताव पारित हो चुका है तो अब सर्वदलीय बैठक बुलाने का क्या औचित्य है. उन्हें तो अब राज्य सरकार की तरफ से इस संबंध में आदेश देना चाहिए. उन्होंने कहा कि हम अगर सीएम की जगह पर होते तो सर्वदलीय बैठक क्यों बुलाते. हम तो केवल घोषणा करते कि राज्य सरकार अपने बलबूते पर जातिगत जनगणना कराएगी. 

जातिगत जनगणना पर तेजस्वी का सीएम नीतीश को दिए नए ऑफर का क्या मतलब है?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


वहीं जातिगत जनगणना पर राष्ट्रीय जनता दल के बिहार अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने कहा कि नीतीश जी घबराइए मत. सार्वजनिक रूप से आप कभी कभी पलट जाते हैं लेकिन हम लोग सार्वजनिक रूप से कहते हैं कि जब आप बढ़ेंगे तो आप अपने को अकेला महसूस नहीं करेंगे. वहीं जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा ने कहा कि जातीय जनगणना की ओर जो हमारा कदम बढ़ा है, वो कदम बढ़ता रहेगा.