"चुल्लू भर नहीं, इतना पानी है कि बेशर्म..." : DMCH में जलजमाव को लेकर बिहार के स्वास्थ्य मंत्री पर भड़के पप्पू यादव

जन अधिकार पार्टी (JAP) के अध्यक्ष और पूर्व सांसद पप्पू यादव (Pappu Yadav) ने अस्पताल की दुर्दशा को लेकर बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे से सवाल पूछते हुए सरकार पर निशाना साधा.    

बारिश में जलमग्न हुआ दरभंगा मेडिकल कॉलेज

पटना:

चक्रवात यास (Cyclone Yaas) के चलते बिहार के दरभंगा जिले में भारी बारिश हुई. बारिश की वजह से दरभंगा मेडिकल कॉलेज (Darbhanga Medical College) जलमग्न हो गया. अस्पताल के कई हिस्सों में पानी जमा हो गया, जिससे मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों, मरीजों और मरीजों के परिजनों को खासी दिक्कत का सामना करना पड़ा. जन अधिकार पार्टी (JAP) के अध्यक्ष और पूर्व सांसद पप्पू यादव (Pappu Yadav) ने अस्पताल की दुर्दशा को लेकर बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे से सवाल पूछते हुए सरकार पर निशाना साधा.  समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, पानी डीएमसीएच के कोविड वॉर्ड के अंदर घुस गया है.

पप्पू यादव ने शनिवार को मंगल पांडे को टैग करते हुए अपने ट्वीट में लिखा, "विकास का कमाल, बिहार का तैरता अस्पताल. एक दिन की बारिश में डूबा दरभंगा मेडिकल कॉलेज. चुल्लू भर नहीं, अब इतना पानी है कि बेशर्म पूरा स्वास्थ्य महकमा डूब मर सकता है! ठीक कहा न मंगल पांडेय जी?"

बता दें कि बिहार में चक्रवात यास के कारण कुल सात लोगों की मौत हो गई जबकि चक्रवाती तूफान के मद्देनजर कम दबाव का क्षेत्र बनने से शुक्रवार को राज्य के अधिकांश हिस्सों में मध्यम से भारी बारिश हुई. पटना, दरभंगा, बांका, मुंगेर, बेगूसराय, गया और भोजपुर में चक्रवात से एक-एक व्यक्ति की मौत हो गई.

वहीं, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने यास के कारण व्यक्तियों की मौतों पर दुख जताया है. सीएम नीतीश कुमार ने मरने वालों के परिवारों को चार-चार लाख रुपये की अनुग्रह राशि का तत्काल भुगतान करने का आदेश दिया है. साथ ही बेगूसराय में चक्रवात से घायल चार व्यक्तियों और गया तथा बांका में एक-एक घायल को उचित चिकित्सा प्रदान करने का निर्देश दिया.
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com