विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 12, 2022

पीएम नरेंद्र मोदी के स्वागत में नीतीश सरकार का विज्ञापन न देना एक चूक या जानबूझकर…

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम के सिलसिले में झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने राज्य के सभी अखबारों में विज्ञापन जारी किए

Read Time: 4 mins
पीएम नरेंद्र मोदी के स्वागत में नीतीश सरकार का विज्ञापन न देना एक चूक या जानबूझकर…
पीएम मोदी के साथ बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (फाइल फोटो).
पटना:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) मंगलवार को झारखंड (Jharkhand) के देवघर और बिहार (Bihar) की राजधानी पटना में अलग-अलग कार्यक्रमों में शामिल होंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम के सिलसिले में झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) ने राज्य के सभी अखबारों में विज्ञापन जारी किए हैं. लेकिन बिहार के अखबारों में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ( Nitish Kumar) की सरकार ने ऐसा कोई विज्ञापन नहीं दिया है. इससे यही प्रतीत हो रहा है कि राज्य में सत्तारूढ़ एनडीए के दो महत्वपूर्ण घटक जनता दल यूनाइटेड और भाजपा में एक बार फिर सब कुछ सामान्य नहीं है.  

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहले मंगलवार को झारखंड के देवघर में दो महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट AIIMS के भवन और एयरपोर्ट का उद्घाटन करने के अलावा कई अन्य प्रोजेक्टों का शिलान्यास करेंगे. इसके बारे में भारत सरकार ने अलग-अलग अखबारों में विज्ञापन भी दिए हैं. इसके अलावा झारखंड सरकार की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वागत में अलग से विज्ञापन दिया गया है. 

159c331o

मंगलवार की सुबह पटना के किसी भी अखबार में नीतीश कुमार सरकार का ऐसा कोई विज्ञापन नहीं दिखा. पटना में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिहार विधानसभा के भवन के शताब्दी वर्ष के समापन समारोह के तहत विधानसभा परिसर में शताब्दी स्तंभ का लोकार्पण करेंगे और संग्रहालय की आधारशिला रखेंगे. बिहार विधानसभा परिसर में पहली बार कोई प्रधानमंत्री आ रहे हैं. इस कार्यक्रम को वर्तमान विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा के प्रभाव का परिणाम बताया जा रहा है. लेकिन विधानसभा की तरफ से भी अखबारों में कोई विज्ञापन नहीं है. इससे साफ है कि सरकार और विधानसभा अध्यक्ष के कार्यालय में तालमेल का अभाव है. हालांकि विधानसभा द्वारा एक दिन पूर्व अखबारों में विज्ञापन दिया गया था, लेकिन उसमें कार्यक्रम के लिए आमंत्रण था. 

हालांकि एक अखबार में हिंदू जागरण मंच के एक जीवन कुमार ने जैकेट विज्ञापन दिया है, जिसमें भाजपा नेताओं से उनकी नजदीकी साफ़ झलकती है. जीवन कुमार बालू के धंधे में वर्षों से जुड़े हैं और पिछले वर्ष जब उन्होंने पटना के एक होटल में अपने बेटे का जन्मदिन मनाया था और उसमें भाजपा, जनता दल यूनाइटेड के कई वरिष्ठ राजनेता शामिल हुए थे. नीतीश कुमार अपने दल के इस भोज में शामिल हुए नेताओं से इतने नाराज हुए थे कि उन्होंने कई लोगों से महीनों बात नहीं की. 

oenqmluo

 

जनता दल यूनाइटेड के कई वरिष्ठ नेताओं का कहना है कि विज्ञापन ना होना एक मानवीय भूल हो सकती है लेकिन ऐसा कहना कि यह जानबूझकर किया गया है, अतिशंयोक्ति होगा. इन नेताओं के अनुसार प्रधानमंत्री बिहार विधानसभा अध्यक्ष के निमंत्रण पर आ रहे हैं और पूरा विधानसभा सचिवालय काफी सक्रिय है. राज्य सरकार के विभागों से जो भी सहयोग अपेक्षित था, उसे पूरा किया गया लेकिन यह एक चूक हो गई.

राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू ने नीतीश कुमार से की मुलाकात

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
"बिहार में लगातार पुल गिरना कहीं साजिश तो नहीं..." : केंद्रीय मंत्री जीतनराम मांझी
पीएम नरेंद्र मोदी के स्वागत में नीतीश सरकार का विज्ञापन न देना एक चूक या जानबूझकर…
"खेल तो अभी शुरू हुआ है..": नीतीश कुमार के BJP के साथ जाने पर बोले तेजस्वी यादव
Next Article
"खेल तो अभी शुरू हुआ है..": नीतीश कुमार के BJP के साथ जाने पर बोले तेजस्वी यादव
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;