विज्ञापन

कोरोना ने छीनी दुकान, फिर ई-रिक्शा बना सहारा; जानिए KBC की हॉट सीट पर पहुंचने वाले मुजफ्फरपुर के पारसमणि की कहानी

पारसमणि सिंह लाइफलाइनों को यूज करते हुए 25 लाख रुपये के पड़ाव तक पहुंच गए. लेकिन 25 लाख के सवाल ने उनका सारा खेल बिगाड़ दिया. हालांकि, पारसमणि सिंह ने इस शो में 12.5 लाख रुपये जीत चुके हैं. (कौशल किशोर पाठक की रिपोर्ट)

कोरोना ने छीनी दुकान, फिर ई-रिक्शा बना सहारा; जानिए KBC की हॉट सीट पर पहुंचने वाले मुजफ्फरपुर के पारसमणि की कहानी
पटना:

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के शो ‘कौन बनेगा करोड़पति 16' का लेटेस्ट एपिसोड भी काफी दिलचस्प रहा. इस बार हॉटसीट पर मुजफ्फरनगर के ई-रिक्शा ड्राइवर पारसमणि सिंह नजर आए. उनका खेल देखकर जनता के साथ-साथ खुद अमिताभ बच्चन भी हैरान दिखे. पारसमणि सिंह लाइफलाइनों को यूज करते हुए 25 लाख रुपये के पड़ाव तक पहुंच गए. लेकिन 25 लाख के सवाल ने उनका सारा खेल बिगाड़ दिया. हालांकि, पारसमणि सिंह ने इस शो में 12.5 लाख रुपये जीत चुके हैं. पारसमणि सिंह की कहानी काफी दिलचस्प है. उनकी कहानी जानने के बाद अमिताभ बच्चन भी बहुत ही ज्यादा भावुक हो गए.

कौन हैं पारणमणि सिंह?.

मुजफ्फरपुर के मालीघाट के रहने वाले पारसमणि ई-रिक्शा ड्राइवर हैं. इनकी कहानी बेहद दिलचस्प है. ड्राइविंग सीट से इन्होंने 'कौन बनेगा करोड़पति' की हॉट सीट तक का सफर तय कर सबको चौंका दिया है. इंडिया चैलेंजर्स वीक में जुलाई के फास्टेस्ट-5 के विजेता बने, जिसके बाद उन्हें बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन के साथ गेम में हिस्सा लेने का सुनहरा मौका मिला.. पारसमणि ने बताया कि गेम में हर महीने के अंतिम सप्ताह में इंडिया चैलेंजर्स वीक होता है.. इसमें देशभर से 10 प्रतिभागी शामिल थे..अंतिम चरण में फास्टेस्ट-5 हुआ जिसमें लगातार 5 सवालों का सबसे पहले जवाब देने वाले को विनर घोषित किया जाता है.. इसमें वह विनर बनकर हॉट सीट पर सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के साथ बैठेने का मौका मिला..

पारसमणि ने बताया कि उनका सपना था 'कौन बनेगा करोड़पति' में हिस्सा लेने का.. करीब 20 साल से प्रयास कर रहे थे.. फाइनली इस बार हॉट सीट पर बैठने का मौका मिला. कई राउंड के खेल के बाद महात्मा गांधी से जुड़े सवाल में उलझकर उन्होंने खुद को खेल से अलग कर लिया। 12 लाख 50 हजार रूपए की राशि जीतकर पारसमणि ने गेम छोड़ दिया.

काफी संघर्ष भरी कहानी है

पारसमणि सिंह ने पुराने दिनों को याद करते हुए बताया की कोरोना महामारी के दौरान अपनी दुकान बंद करनी पड़ी
पहले मुजफ्फरपुर में एक मोबाइल रिचार्ज की दुकान चलाते थे, लेकिन कोरोना काल में दुकान बंद हो गया. आर्थिक तंगी के चलते उन्होंने परिवार की मदद से  एक ई रिक्शा ली और उसे खुद चलाना शुरू किया.

ट्यूमर से परेशान हैं पारसमणि

पारसमणि सिंह को ट्यूमर है. इसके बावजूद वो परिवार के लिए ई रिक्शा चलाते हैं. अमिताभ बच्चन ने इन्हें प्रॉमिस करते हुए कहा है कि वे अपने खर्च पर इलाज करवाएंगे.

पारस मणि ने बताया की कौन बनेगा करोड़पति में जाने का उनका सपना था,..हालाकि वह जब हॉट शीट पर अमिताभ बच्चन के साथ बैठे तो घबरा गए..अभिताभ ने मजाकिया अंदाज में माहौल को ठंडा कर दिया..कई राउंड खेलने के बाद पारस मणि ने महात्मा गांधी से जुड़े एक सवाल पर अटक गया और खेल से क्विट करने का फैसला लिया..पारस मणि ने 12 लाख 50 हजार जीते.
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
खसरा, रकबा, नक्शा...बिहार में 22 फॉर्म से नाम पर पक्की होगी जमीन, जानिए इससे जुड़ी हर जानकारी
कोरोना ने छीनी दुकान, फिर ई-रिक्शा बना सहारा; जानिए KBC की हॉट सीट पर पहुंचने वाले मुजफ्फरपुर के पारसमणि की कहानी
'दूसरे बुद्ध' गुरु प‌द्मसंभव के जीवन और विरासत पर नालंदा में दो दिवसीय अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन की शुरुआत
Next Article
'दूसरे बुद्ध' गुरु प‌द्मसंभव के जीवन और विरासत पर नालंदा में दो दिवसीय अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन की शुरुआत
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com