विज्ञापन
This Article is From Jul 14, 2021

नीतीश कुमार को जनसंख्या नियंत्रण कानून पर बोलने का कोई नैतिक अधिकार नहीं : BJP MLC

BJP एमएलसी संजय पासवान ने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को जनसंख्या नियंत्रण कानून पर बोलने का कोई नैतिक अधिकार नहीं है. 

नीतीश कुमार को जनसंख्या नियंत्रण कानून पर बोलने का कोई नैतिक अधिकार नहीं : BJP MLC
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार. (फाइल फोटो)
पटना:

बिहार (Bihar) में जनसंख्या नियंत्रण कानून को लेकर विवाद बढ़ता जा रहा है. जबसे बिहार के सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने यह कहा है कि जनसंख्या को नियंत्रण करने के लिए बिहार में कोई कानून नहीं बनेगा, उसके बाद लगातार BJP की तरफ से उनपर हमले किए जा रहे हैं. इस संदर्भ में अब भाजपा के बड़े नेताओं में शामिल व एमएलसी संजय पासवान ने सीधे-सीधे नीतीश कुमार की सोच पर सवाल उठा दिए हैं. संजय पासवान ने कहा है कि बिहार के मुख्यमंत्री को जनसंख्या नियंत्रण कानून पर बोलने का कोई नैतिक अधिकार नहीं है. 

बड़हिया पहुंचे भाजपा नेता ने कहा कि अगर जन-जागरुकता से ही सब सही हो जाता, तो बिहार में शराबबंदी कानून की क्या जरुरत है. क्यों नहीं सीएम नीतीश कुमार ने जन-जागरुकता से लोगों को शराब छोड़ने की कोशिश की. आज हकीकत है कि बिहार में शराबबंदी के कारण तमाम पुलिस अधिकारी इसी में व्यस्त रहते हैं.

VIDEO: मोदी कैबिनेट में JDU के शामिल होने पर नीतीश ने दिखाई नरमी, कहा-जो PM तय करेंगे, हमें स्‍वीकार'

संजय पासवान ने कहा कि आज बिहार में शराबबंदी कानून का परिणाम है कि यहां लोगों में शराब सेवन को लेकर डर कायम है. नीतीश जी इसके लिए बधाई के पात्र हैं.

भाजपा नेता ने कहा यूपी की तरह देश के दूसरे राज्यों में जनसंख्या नियंत्रण कानून की तैयारी की जा रही है. बिहार को इससे अलग रखना सही नहीं है. आज देश में जनसंख्या की जो स्थिति है, उसके बाद कानून बनाने के अतिरिक्त कोई विकल्प नहीं है.

संजय पासवान ने कहा कि नीतीश कुमार भले ही इस कानून का विरोध करें, लेकिन उनकी अपनी पार्टी के अध्यक्ष आरसीपी सिंह और संसदीय कार्यसमिति अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ऐसे कानून बनाए जाने का समर्थन कर रहे हैं, इसलिए नीतीश कुमार को कानून बनाने पर विचार करना ही होगा और कोई विकल्प नहीं है.

VIDEO: जनसंख्या नियंत्रण कानून पर BJP से अलग जेडीयू की राय, नीतीश कुमार ने कही ये बात

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
बिहार : सीतामढ़ी में JDU की महिला नेता को बेरहमी से पीटा, चोर बताकर पहनाई चप्पलों की माला
नीतीश कुमार को जनसंख्या नियंत्रण कानून पर बोलने का कोई नैतिक अधिकार नहीं : BJP MLC
गोपालगंज में गंडक का कहर, पानी-पानी हुए कई गांव, देखें तस्वीरें
Next Article
गोपालगंज में गंडक का कहर, पानी-पानी हुए कई गांव, देखें तस्वीरें
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com