विज्ञापन
This Article is From Sep 24, 2022

“बीजेपी का सफाया है'': दिल्ली रवाना होने से पहले बोले आरजेडी प्रमुख लालू यादव

राष्ट्रीय जनता दल ने कहा है कि, पूर्णिया में बिना हवाई अड्डा बने ही अमित शाह ने जहाज उड़ा दिए, गृहमंत्री इतना सफेद झूठ बोलने की हिम्मत कहां से जुटाते हैं?

“बीजेपी का सफाया है'': दिल्ली रवाना होने से पहले बोले आरजेडी प्रमुख लालू यादव
आरजेडी चीफ लालू प्रसाद यादव आज दिल्ली रवाना हुए.
पटना:

राष्ट्रीय जनता दल (RJD) सुप्रीमो लालू यादव (Lalu Yadav) ने आज दिल्ली जाने से पूर्व कहा कि, “बीजेपी का सफाया है. “ गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) के पूर्णिया के भाषण पर पत्रकारों के सवाल पर उन्होंने उक्त बात कही. बिहार (Bihar) के पूर्णिया में कल अमित शाह ने सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) पर निशाना साधा था. उन्होंने कहा था कि सीएम नीतीश कुमार की राजनीति स्वार्थ की राजनीति है. उन्होंने जॉर्ज फर्नांडिस, बीजेपी समेत कइयों को धोखा दिया है. एक दिन वह लालू का साथ छोड़कर कांग्रेस के पास चले जाएंगे. केंद्रीय गृह मंत्री और बीजेपी (BJP) के वरिष्ठ नेता अमित शाह  बिहार के दौरे पर हैं.

लालू यादव की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल ने एक ट्वीट करके अमित शाह को निशाना बनाया है. आरजेडी ने कहा है कि, ''पूर्णिया में बिना हवाई अड्डा बने ही अमित शाह ने जहाज उड़ा दिए. इतिहास से छेड़छाड़ करने वाले गुजरात के अमित शाह जी नहीं जानते कि 89 वर्ष पूर्व अंग्रेजों ने 1933 में एवरेस्ट के लिए पहली उड़ान पूर्णिया से ही भरी थी. गृहमंत्री इतना सफेद झूठ बोलने की हिम्मत कहां से जुटाते हैं?''

बिहार के पूर्णिया में कल अमित शाह की जनसभा हुई थी.  उन्होंने कहा था कि नीतीश कुमार ने जॉर्ज के कंधे पर बैठकर समता पार्टी बनाई और जॉर्ज की तबीयत खराब हुई तो उन्हें हटा दिया. शरद यादव को धोखा दिया. फिर भाजपा को पहली बार धोखा दिया, फिर जीतनराम, फिर रामविलास पासवान और फिर पीएम बनने की लालसा में बीजेपी को धोखा देकर लालू के साथ चले गए. 

उन्होंने कहा था कि मेरे आने से लालू नीतीश की जोड़ी के पेट में दर्द हो रहा है. कह रहे हैं कि झगड़ा लगाने आए हैं. मैं झगड़ा लगाने नहीं आया. नीतीश तो लालू के साथ मिल गए. हम तो विकास और सेवा की राजनीति के पक्षधर हैं. पीएम बनने के लिए नीतीश बाबू (जो कांग्रेस विरोधी राजनीति से पैदा हुए) आरजेडी और कांग्रेस के साथ मिल गए हैं. सत्ता के स्वार्थ में दलबदल करके नीतीश पीएम बन सकते हैं क्या, बिहार में सरकार चल सकती है क्या? लालू भी ये समझ लें कि नीतीश आपको भी धोखा देंगे और कांग्रेस के साथ मिल जाएंगे.

महागठंबंधन में आरजेडी की सहयोगी नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाईटेड ने भी अमित शाह पर कड़ा प्रहार किया है. जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन ललन सिंह (Rajiv Ranjan Lalan Singh) ने ट्विटर पर अमित शाह के वीडियो क्लिप के साथ उन पर सिलसिलेवार प्रहार किए हैं.    

अमित शाह ने कहा था कि, नए-नए नेता बनाए हैं ललन सिंह जी को. ये चारा घोटाले की बूम लगाते थे. इसके जवाब में ललन सिंह ने कहा है कि, ''देश के माननीय जुमलेबाज गृहमंत्री अमित शाह जी, आप जब सिर्फ 10 वर्ष के थे, तब से मैं राजनीति में सक्रिय हूं. मेरा राजनीतिक जीवन 1974 के छात्र आंदोलन के संघर्ष के साथ प्रारंभ हुआ है. पता नहीं आप का राजनीतिक जीवन किस संघर्ष से शुरू हुआ है?''

दूसरे ट्वीट में ललन सिंह ने कहा है- ''देश के माननीय जुमलेबाज गृह मंत्री श्री अमित शाह जी, बड़बोला टिप्पणी अहंकार का द्योतक होता है. आपको आत्मचिंतन की सख़्त जरूरत है.''

अमित शाह ने कहा था कि पूर्णिया में हवाई अड्डा बन गया. करीब 12 जिलों के लोगों को बागडोगरा या पटना नहीं जाना पड़ेगा. पूर्णिया से सस्ते हवाई जहाज से मुंबई और दिल्ली जा सकेंगे. इस पर ललन सिंह ने एक ट्वीट में कहा, ''जुमलेबाज माननीय गृहमंत्री जी, पूर्णिया हवाई अड्डा कब बन गया, बताइए तो जरा? कृपया हमारा ज्ञानवर्धन कीजिए. कम से कम अब तो बिहार के लोगों को ठगना बंद कीजिए. सोचिए जिस देश का गृहमंत्री ही जुमलेबाज हो, उस देश का भविष्य क्या होगा? अब तो भाजपा मुक्त देश ही एक मात्र विकल्प है.''

अमित शाह ने बिहार के प्रसिद्ध काली मंदिर में पूजा-अर्चना की
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह बिहार के दो दिवसीय दौरे पर हैं. बिहार में सरकार से बाहर होने के बाद बीजेपी के किसी वरिष्ठ नेता का ये पहला बिहार दौरा है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अपने दौरे के दूसरे दिन शनिवार को बिहार के प्रसिद्ध काली मंदिर में पूजा-अर्चना की, जिसे लंबे समय से हिंदू-मुस्लिम एकता का प्रतीक माना जाता रहा है.

लगभग 50 प्रतिशत से अधिक मुस्लिम बहुल आबादी वाले किशनगंज जिले में शुक्रवार की रात बिताने के बाद सुबह के समय अमित शाह ‘बूढ़ी काली मंदिर' पहुंचे. भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की प्रदेश इकाई ने एक वीडियो साझा किया जिसमें शाह मंदिर में आरती करते और पुजारियों का आशीर्वाद लेते दिखाई दे रहे हैं. प्राचीन काली मंदिर के बारे में मान्यता है कि इसका निर्माण एक मुस्लिम नवाब द्वारा दान की गई भूमि पर किया गया है.

गृह मंत्री की बिहार यात्रा शुक्रवार दोपहर पूर्णिया जिले में भाजपा की रैली के साथ शुरू हुई थी, जिसके बाद शाम को वे किशनगंज पहुंचे और विधायकों, सांसदों तथा अन्य पदाधिकारियों के साथ बैठक की. भाजपा से जुड़े सूत्रों के मुताबिक, शाह का सशस्त्र सीमा बल के अधिकारियों के साथ एक बैठक के बाद अपना दौरा समाप्त करने का कार्यक्रम है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
बिहार में बाढ़ से भयंकर तबाही! घर-स्कूल सब डूबा, खाने-पीने और राशन की परेशानी
“बीजेपी का सफाया है'': दिल्ली रवाना होने से पहले बोले आरजेडी प्रमुख लालू यादव
बिहार में दबंगों ने पहले पति-पत्नी को निर्वस्त्र कर पीटा, फिर की ये शर्मनाक हरकत
Next Article
बिहार में दबंगों ने पहले पति-पत्नी को निर्वस्त्र कर पीटा, फिर की ये शर्मनाक हरकत
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com