बिहार में वैक्सीनेशन फर्जीवाड़ा : पीएम मोदी, अमित शाह व प्रियंका चोपड़ा का नाम वैक्सीन लिस्ट में मिला

बिहार में वैक्सीनेशन एवं रैपिड एंटीजन टेस्ट किट से जांच के नाम पर फर्जी तरीके से दर्जनों लोगों का नाम फर्जी तरीके से जोड़कर डाटा एंट्री की गई है.

बिहार में वैक्सीनेशन फर्जीवाड़ा : पीएम मोदी, अमित शाह व प्रियंका चोपड़ा का नाम वैक्सीन लिस्ट में मिला

मीडिया से बात करती हुई डीएम अरवल जे.प्रियदर्शिनी

पटना :

Bihar Vaccination Fraud : बिहार (Bihar) के अरवल जिले के कारपी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में एक बड़ा फर्जीवाड़ासामने आई है. जहां कोविड-19 (Covid-19) के जांच और वैक्‍सीनेशन के नाम पर कई बड़े राजनीतिक नेता एवं फिल्म एक्टर के नाम पर एंट्री की गई है. वैक्‍सीन लेने वाले के नामों की एंट्री में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ,अमित शाह (Amit Shah) , सोनिया गांधी जैसे कई राजनीति से जुड़े लोग भी हैं. यही नहीं,  फिल्म कलाकारों, जैसे प्रियंका चोपड़ा आदि के नाम पर भी वैक्सीनेशन के पोर्टल पर एंट्री है.  

3k6rsu8o

वैक्सीनेशन एवं रैपिड एंटीजन टेस्ट किट से जांच के नाम पर फर्जी तरीके से दर्जनों लोगों का नाम फर्जी तरीके से जोड़कर डाटा एंट्री की गई है. स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की टीम इस पूरे मामले की जांच में जुटी है. हालांकि इस मामले में विभाग के अधिकारी सीधे तौर पर कुछ बोलने से परहेज कर रहे है.

यह मामला सामने आने के बाद हड़कंप मच गया है. कारपी कम्यूनिटी हेल्थ सेंटर को वैक्सीनेशन पोर्टल पर अपलोड करने के बाद जब यह जानकारी सामने आई तो उसके बाद दो कंप्यूटर ऑपरेटरों को निलंबित कर दिया गया है. 

v3dadcd

'DM बड़ा, SP बड़ा या मंत्री बड़ा, बताया जाए अध्यक्ष जी' : गाड़ी रोके जाने पर मंत्रीजी को आया गुस्‍सा, VIDEO

गौरतलब है कि इससे पहले भी राज्‍य में कोरोना टीकाकरण अभियान के दौरान लापरवाही का मामला सामने आया था जब जून माह में छपरा में टीकाकरण कराने आये युवक को एएनएम ने बिना वैक्सीन लोड किये इंजेक्शन दे दिया था. युवक  खुश होकर अपने घर लौटा था , लेकिन जब उसके मित्र द्वारा बनाये गए वीडियो को सोशल मीडिया पर वायरल करने के लिए देखा तो उसके होश उड़ गए क्योकि एएनएम की कारगुजारी वीडियो में साफ साफ दिखाई दे रही थी. यह मामला छपरा शहर के वार्ड नम्बर एक के एक सेंटर का था. 

ओमिक्रॉन का मामला सामने आने के बाद दिल्‍ली में सख्‍ती, एयरपोर्ट पर बरती जा रही एहतियात

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com