एग्जिट पोल्स में 'महागठबंधन' को बढ़त के बीच RJD ने दी कार्यकर्ताओं को ये 'हिदायत'

RJD ने कहा, "राजद के सभी कार्यकर्ता स्मरण रखें- 10 नवम्बर को चुनाव परिणाम कुछ भी आएं आपकी राजनीति की परिधि अथवा केंद्र में, लक्ष्य अथवा मार्ग में केवल जन, जन सुविधा और जन उत्थान ही हैं और रहेंगे." 

एग्जिट पोल्स में 'महागठबंधन' को बढ़त के बीच RJD ने दी कार्यकर्ताओं को ये 'हिदायत'

राजद ने कार्यकर्ताओं से कहा- चुनाव परिणाम कुछ भी हों उसे पूरे संयम से स्वीकार करें (फाइल फोटो)

पटना:

बिहार में विधानसभा चुनाव के लिए तीनों चरण (Bihar Assembly Election 2020) के मतदान संपन्न हो गए हैं. अब प्रत्याशी और सभी राजनीतिक दलों की निगाहें चुनाव परिणाम (Bihar Election Results 2020) पर टिकी हुई हैं. चुनाव नतीजों से पहले आए अधिकांश एग्जिट पोल्स (Exit polls) में तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) की अगुवाई वाले महागठबंधन (Mahagathbandhan) को बढ़त मिलने का अनुमान जताया जा रहा है. इस बीच, राष्ट्रीय जनता दल (RJD) ने अपने कार्यकर्ताओं को चुनाव परिणाम के दौरान संयम और शिष्टाचार का पालन करने का निर्देश दिया है. बिहार चुनाव के नतीजे 10 नवंबर को आने हैं. 

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने अपने ट्वीट में कहा, "राजद के सभी कार्यकर्ता स्मरण रखें- 10 नवम्बर को चुनाव परिणाम कुछ भी हों उसे पूरे संयम, सादगी और शिष्टाचार से स्वीकारना है. अनुचित आतिशबाज़ी, हर्ष फायरिंग, प्रतिद्वंद्वियों अथवा उनके समर्थकों के साथ अशिष्ट व्यवहार इत्यादि किसी कीमत पर स्वीकार नहीं होगा." 

RJD ने अपने दूसरे ट्वीट में लिखा, "राजद के सभी कार्यकर्ता स्मरण रखें- 10 नवम्बर को चुनाव परिणाम कुछ भी आएं आपकी राजनीति की परिधि अथवा केंद्र में, लक्ष्य अथवा मार्ग में केवल जन, जन सुविधा और जन उत्थान ही हैं और रहेंगे." 

समाचार एजेंसी पीटीआई-भाषा के मुताबिक, बिहार विधानसभा चुनाव से संबंधित अधिकतर एग्जिट पोल में RJD की अगुवाई वाले महागठबंधन को स्पष्ट बहुमत मिलने के अनुमान पर संदेह प्रकट करते हुए राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) ने कहा कि इस तरह के सर्वेक्षण अक्सर उन बड़ी तादात के मतदाताओं की राय नहीं ले पाते, जो खामोश होते हैं.

Bihar Poll of Exit Polls: 'तेजस्वी यादव नीत महागठबंधन बिहार में रह सकता है आगे...

दूसरी तरफ, RJD और कांग्रेस के नेताओं ने एग्जिट पोल के अनुमान पर खुशी जताई तो लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) ने इस बात पर जोर दिया कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के खिलाफ उनका रुख सही साबित हुआ है.


(भाषा के इनपुट के साथ)

वीडियो: 'पोल ऑफ एग्जिट पोल्स' में महागठबंधन को बहुमत

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com