नीतीश कुमार ने केंद्र के पैकेज को बताया परियों की कहानी जैसा

नीतीश कुमार ने केंद्र के पैकेज को बताया परियों की कहानी जैसा

नीतीश कुमार (फाइल फोटो)

पटना:

नीतीश कुमार ने केन्द्र के एक लाख 25 हज़ार करोड़ के पैकेज को बताया परियों की कहानी जैसा बताया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि इस पैकेज में कुछ भी नया नहीं है और पैकेज में सिर्फ़ 10500 करोड़ की राशि ही नई है।

नीतीश कुमार ने अपने ट्वीट में कहा कि जो पैकेज बिहार को दिया गया है उसमें 1.08 लाख करोड़ पुरानी योजनाओं के मद में दिया गया पैसा ही है। नीतीश ने पहले ही साफ किया था कि वह पैकेज की सच्चाई को सबके सामने लेकर आएंगे। इससे पूर्व भाजपा नेताओं के लोकसभा चुनाव के समय ‘अच्छे दिन’ आने के वादे के बारे में पूछे जाने पर नीतीश ने कहा था कि अच्छे दिन जिनके आने थे, आ गए। मैंने तो अनेकों बार आंकड़े के साथ बता दिया है कि इस देश में चंद घरानों के अच्छे दिन आ गए। बाकी जिनको इसका इंतजार था उनकी आशा पर यह कहकर पानी फेर दिया गया कि अच्छे दिन की बात नहीं कही गई थी।

उन्होंने कहा कि इस तरह लोकसभा चुनाव के वक्त जो भी वादा किया गया था, उससे वे एक-एक कर मुकर जायेंगे। बिहार के लोग सचेत हैं, यहां आकर पैकेज का झांसा दिया गया। पैकेज की राजनीति करने की कोशिश हो रही है इसलिये हम पैकेज के सच को पूरी तरह उजागर करने के लिये उसमें वर्णित एक-एक परियोजना की सच्चाई लोगों के सामने लाएंगे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

नीतीश ने कहा, हम पहले से ही बराबर बोला करते थे कि ये पैकेज नहीं रिपैकेजिंग है। यह पैकेज पॉलिटिक्स है और कुछ नहीं है। बिहार को विशेष दर्जा देने को लेकर केंद्र को लिखे गए अपने पत्र की चर्चा करते हुए नीतीश ने कहा कि उन्होंने जो पत्र लिखा था उसका कोई उत्तर नहीं आया।