विज्ञापन
This Article is From Jun 10, 2015

इस साल बजाज की इन बाइक्स पर रहेगी नजर

इस साल बजाज की इन बाइक्स पर रहेगी नजर
बजाज पल्सर CS400
नई दिल्ली: बाइक निर्माता कंपनी बजाज भारतीय बाजार में फिलहाल 20 फीसदी मार्केट शेयर बना चुका है। कंपनी इस साल अलग- अलग सेगमेंट में कई नए प्रोडक्ट्स को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। साल के पहले 5 महीनों में ही बजाज ने अपनी 5 नई बाइक बाजार में उतार दी है। जिसमें पल्सर RS 200, पल्सर AS200, पल्सर AS150, CT 100 और प्लैटीना का नया मॉडल शामिल है।

आने वाले महीनों में भी कंपनी 4 और बाइक उतारने की तैयारी कर रही है। आइए नजर डालते हैं इस साल बजाज और कौन-कौन सी बाइक लॉन्च कर सकता है-

बजाज पल्सर- RS400

इस बाइक को हम दिल्ली ऑटो एक्सपो में देख चुके हैं। बजाज की ये नई बाइक बिल्कुल नए चेसिस पर डिजाइन की गई है। इस बाइक में 375 सीसी का लिक्विड कूल्ड फ्यूल इंजेक्टेड इंजन लगाया गया है, जो 41 बीएचपी का पावर देगा। कुछ इसी तरह का इंजन KTM Duke 390 में भी लगाया गया है।

अनुमानित कीमत: 1 लाख 80 हजार रुपये

बजाज पल्सर- 150NS

सुजुकी की जिक्सर 155, यामाहा की FZ-S वर्जन 2.0 और होंडा की CB ट्रिगर लॉन्च होने के बाद ग्राहकों के बीच ऐसी बाइक्स की डिमांड बढ़ गई है। इसी के मद्देनजर बजाज ने भी ग्राहकों को लुभाने के लिए पल्सर 150NS को तैयार किया है। पल्सर 150NS का लुक काफी हद तक 200NS से मेल खाता है। यहां तक की दोनों ही बाइक की बॉडी और इंजन भी काफी हद तक एक जैसे ही हैं। पेरीमीटर फ्रेम में डिजाइन की गई ये बाइक काफी अलग नजर आती है।

अगर इंजन की बात करें तो इस बाइक में 160 सीसी का इंजन लगाया गया है। सिंगल सिलिंडर का ये इंजन पल्सर 200NS के इंजन के तर्ज पर ही बना है। ये इंजन पल्सर 200NS की तरह ही एयर कूल्ड होगा। इस बाइक में 5 गियर होंगे।

अनुमानित कीमत: 70 हजार रुपये


बजाज पल्सर-  CS400

पल्सर CS400 बजाज की ही दूसरी बाइक 400SS (सुपर स्पोर्ट्स) की स्ट्रीट फाइटर वर्जन होगी। इस बाइक के अधिकतम फीचर्स पल्सर 400SS से मेल खाते हैं। इस बाइक में 375 सीसी का इंजन लगा होगा जो KTM Duke 390 भी लगाया गया है। साथ ही इसमें ट्रिपल स्पार्क टेक्नोलॉजी भी होगी। इस बाइक को सबसे पहले दिल्ली ऑटो एक्सपो 2014 में लोगों के सामने लाया गया था। ऐसी उम्मीद है कि ये बाइक इस साल के अंत तक बाजार में दस्तक दे देगी।

अनुमानित कीमत: 2 लाख रुपये

बजाज पल्सर-  2015

भारत की पहली क्रुजर बाइक बजाज एवेंजर अब तक तीन बार अपडेट की गई है। साल 2005 में लॉन्च हुई इस बाइक को आखिरी बार साल 2010 में अपडेट किया गया था। लेकिन कंपनी एक बार फिर इस बाइक को अपडेट करने की तैयारी कर रही है। इस बार बाइक के इंजन और लुक दोनों पर काम किया जाएगा और उम्मीद है कि ये बाइक साल के दूसरे हिस्से में सड़को पर दिखने लगेगी।

खबर है कि इस बाइक में इस बार 200 सीसी का इंजन लगाया जाएगा, जो आप पल्सर 200NS में भी देख सकते हैं। लेकिन ये नया इंजन पहले 200 सीसी के पहले वाली इंजन से ज्यादा मजबूत होगा। ये इंजन करीब 23.5 बीएचपी की ताकत देगा, जो कि मौजूद इंजन से 5 बीएचपी ज्यादा है।

अनुमानित कीमत: 80 हजार रुपये

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
राजनयिक टकराव के बीच खत्म हुआ महिन्द्रा एंड महिन्द्रा की कनाडा-स्थित सहयोगी कंपनी का वजूद
इस साल बजाज की इन बाइक्स पर रहेगी नजर
Tata Sumo के नए वर्जन पर चल रही इन फर्जी खबरों और वीडियो से रहें सावधान
Next Article
Tata Sumo के नए वर्जन पर चल रही इन फर्जी खबरों और वीडियो से रहें सावधान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com