विज्ञापन
This Article is From Jun 26, 2015

Renault की ये तीन कार, जल्द लॉन्च को हैं तैयार

Renault की ये तीन कार, जल्द लॉन्च को हैं तैयार
नई दिल्ली:

भारत के कार बाजार में अपनी पैठ बढ़ाने के लिए कार कंपनी Renault अपने कई नए प्रोडक्ट्स लॉन्च करने की तैयारियों में जुटी हुई  है। Renault ने हाल ही में MPV सेगमेंट में अपनी जगह बनाने के लिए Lodgy को लॉन्च किया है। कंपनी अब भारत में जल्द ही छोटे कार लॉन्च करने की भी तैयारी कर रही है। इसके बाद कंपनी सब-कॉम्पैक्ट SUV सेगमेंट में अपनी उपस्थिति दर्ज कराएगी। हम आपको बताते हैं Renault की कुछ ऐसी गाड़ियों के बारे में जो इस साल भारतीय बाजार में दस्तक दे सकती है।

1. Renault Kwid
छोटी कारों की सेगमेंट में अपनी जगह बनाने के लिए कंपनी जल्द ही Kwid को लॉन्च करेगी। ये गाड़ी मारुति सुजुकी Alto 800 और Hyundai Eon को टक्कर देगी। इस नई कार को Renault और Nissan ने मिलकर लॉन्च किया है। Kwid में 800cc, 3-सिलिंडर पेट्रोल इंजन लगाया गया है। कंपनी का दावा है कि Kwid बाकी गाड़ियों के मुकाबले बेहतरीन माइलेज देगी।

लॉन्च का समय: सितंबर, 2015
अनुमानित कीमत: 3 लाख रुपये के आसपास



2. New Compact SUV
जैसा कि हमने पहले आपको बताया था कि Renault जल्द ही बाजार में एक सब-कॉम्पैक्ट SUV उतारने की तैयारी कर रही है। हालांकि अभी तक से साफ नहीं हो पाया है कि Renault इस सेंगमेंट में कौन सी गाड़ी लेकर आने वाला है लेकिन फ्रेंच मैगजीन ऑटो प्लस के मुताबिक ये प्रोडक्ट बिल्कुल नया होगा और बाजार में ये गाड़ी Ford की Ecosport और जल्द लॉन्च होने वाली 4 मीटर की Sub-SUV को टक्कर देगा। कहा जा रहा है कि कंपनी ने भारत के बाहर इस गाड़ी की टेस्टिंग भी शुरू कर दी है।

लॉन्च का समय: 2016
अनुमानित कीमत: 6 लाख रुपये से लेकर 8 लाख रुपये तक.


3. New Generation Duster
साल 2010 में लॉन्च हुए Duster को पूरे विश्व में अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है। कंपनी फिलहाल इस गाड़ी के नए मॉडल को लॉन्च करने की तैयारियों में जुटी है। नए मॉडल में कई नए फीचर्स शामिल किए जाएंगे। New Gen Duster मौजूदा मॉडल से 200mm ज्यादा लंबी होगी, जिसमें कुछ सीट बढ़ाए जाएंगे। नई Duster Oroch कॉन्सेप्ट पर तैयार की जाएगी जिसका प्रदर्शन साओ पाउलो मोटर शो में किया जा चुका है। स्टाइल, लुक और फीचर्स के अलावे कंपनी इस कार के इंजन पर भी काम करेगी जो अभी के मुकाबले बेहतर माइलेज दे सके.।

लॉन्च का समय: 2016
अनुमानित कीमत: 9 लाख रुपये से 13 लाख रुपये तक

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
राजनयिक टकराव के बीच खत्म हुआ महिन्द्रा एंड महिन्द्रा की कनाडा-स्थित सहयोगी कंपनी का वजूद
Renault की ये तीन कार, जल्द लॉन्च को हैं तैयार
Tata Sumo के नए वर्जन पर चल रही इन फर्जी खबरों और वीडियो से रहें सावधान
Next Article
Tata Sumo के नए वर्जन पर चल रही इन फर्जी खबरों और वीडियो से रहें सावधान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com