विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 31, 2015

Renault Kwid AMT दिल्ली ऑटो एक्स्पो 2016 में होगी शोकेस

Read Time: 2 mins
Renault Kwid AMT दिल्ली ऑटो एक्स्पो 2016 में होगी शोकेस
Renault Kwid
सितंबर 2015 में लॉन्च हुई Renault Kwid को बाज़ार में जबरदस्त रिस्पॉन्स मिल रहा है। खबरों के मुताबिक अब तक इस कार को 70 हज़ार से ज्यादा लोगों ने बुक किया है। अब बताया जा रहा है कि Renault जल्द ही Kwid के AMT वेरिएंट को बाज़ार में उतारने की तैयारी कर रही है। इसके अलावा Kwid के 1-लीटर इंजन वेरिएंट को भी बाज़ार में उतारा जा सकता है।

फिलहाल, Renault Kwid में 800cc का इंजन लगाया गया है जो 54 बीएचपी की ताकत और 72Nm का टॉर्क देता है। गाड़ी में 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स लगाया गया है। वहीं इस कार की माइलेज 25.17 किलोमीटर प्रति लीटर की है। Renault Kwid में 300-लीटर का बूट स्पेस और 180mm का ग्राउंड क्लियरेंस है।

बताया जा रहा है कि Renault Kwid के AMT और 1000cc वेरिएंट को दिल्ली ऑटो एक्स्पो 2016 के दौरान शोकेस किया जा सकता है। हालांकि इन वेरिएंट के लॉन्च के बारे में अभी कोई पुख्ता जानकारी नहीं मिल पाई है।

आपको बता दें कि Renault Kwid के 1-लीटर इंजन वेरिएंट में ABS और डुअल एयरबैग जैसे सेफ्टी फीचर्स को स्टैंडर्ड रखा जाएगा। फिलहाल, ड्राइवर साइड एयरबैग ऑप्शनल तौर पर टॉप-एंड वेरिएंट में उपलब्ध है।

सेफ्टी फीचर की कमियों के बावजूद Renault Kwid को बाज़ार में जबरदस्त रिस्पॉन्स मिल रहा है। कंपनी सिर्फ 2 महीने में इस कार की 10,600 यूनिट बेचने में सफल रही है। दूसरी तरफ बंपर बुकिंग की वजह से कुछ शहरों में Kwid का वेटिंग टाइम 6 से 10 महीने तक बढ़ गया है।

हालांकि, कंपनी ने इस समस्या से निपटने के लिए Renault Kwid के प्रोडक्शन को अगले 3 से 6 महीने के बीच 50 फीसदी तक बढ़ाने का फैसला किया है।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
राजनयिक टकराव के बीच खत्म हुआ महिन्द्रा एंड महिन्द्रा की कनाडा-स्थित सहयोगी कंपनी का वजूद
Renault Kwid AMT दिल्ली ऑटो एक्स्पो 2016 में होगी शोकेस
Tata Sumo के नए वर्जन पर चल रही इन फर्जी खबरों और वीडियो से रहें सावधान
Next Article
Tata Sumo के नए वर्जन पर चल रही इन फर्जी खबरों और वीडियो से रहें सावधान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;