विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 25, 2015

Hyundai Creta की बुकिंग का आंकड़ा 1 लाख तक पहुंचने के करीब

Read Time: 3 mins
Hyundai Creta की बुकिंग का आंकड़ा 1 लाख तक पहुंचने के करीब
Hyundai Creta
Hyundai Creta लॉन्च के बाद से ही भारत में अच्छा कारोबार कर रही है। इस गाड़ी को लॉन्च हुए करीब 5 महीने हो गए हैं। Hyundai Creta सिर्फ भारत में नहीं बल्कि विदेशों में भी पसंद की जा रही है। नवंबर के महीने में अंतरराष्ट्रीय बाज़ार से कंपनी को Creta के 15,700 यूनिट के ऑर्डर मिले। अब खबर है कि कंपनी ने उम्मीद जताई है कि दिसंबर महीने के अंत तक इस गाड़ी की बुकिंग का आंकड़ा करीब 1 लाख तक पहुंच जाएगा।

भारत में कंपनी को अब तक इस गाड़ी के 75 हज़ार ऑडर मिल थे जिसमें से 35 हज़ार गाड़ियों को डिलिवर किया जा चुका है। Hyundai के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट (सेल्स एंड मार्केटिंग) राकेश श्रीवास्तव ने कहा, 'हमें उम्मीद है कि दिसंबर 2015 के अंत तक Creta की बुकिंग का आंकड़ा 1 लाख तक पहुंच जाएगा। भारत में इस गाड़ी को जबरदस्त प्रतिक्रिया मिल रही है और अब तक हमें 75 हज़ार गाड़ियों के ऑर्डर मिल चुके हैं। साथ ही इस गाड़ी को विदेशों में भी पसंद किया जा रहा है। हमने अब तक 12,270 यूनिट को अलग अलग देशों में एक्स्पोर्ट किया है।'

पिछले कुछ सालों से Hyundai भारत की सबसे बड़ी एक्स्पोर्ट करने वाली कार कंपनी है। फिलहाल कंपनी कोलंबिया, कोस्टा रिका, परू, पनामा, ओमान, यूएई, सऊदी अरब, इजिप्ट, मोरक्को और नाइजीरिया समेत 77 देशों में कार एक्स्पोर्ट कर रही है।

आपको बता दें कि Hyundai ने हाल ही में Creta के प्रोडक्शन को बढ़ाने का फैसला किया है। फिलहाल इसे 5 हज़ार यूनिट प्रति महीने से बढ़ाकर 7 हज़ार यूनिट किया गया है। कंपनी ने कहा है कि दिसंबर के बाद इसे 7 हज़ार यूनिट प्रति महीने से बढ़ाकर 10 हज़ार यूनिट प्रति महीने कर दिया जाएगा। कंपनी ने Creta के वेटिंग टाइम को कम करने के लिए ये फैसला लिया है।

Hyundai Creta तीन इंजन ऑप्शन के साथ बाज़ार में उपलब्ध है जिसमें, 1.6 Gamma Dual VTVT, 1.6 U2 CRDi VGT और 1.4 U2 CRDi इंजन शामिल है। गाड़ी 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स से लैस है। Hyundai Creta का बाज़ार में मुख्य मुकाबला Maruti Suzuki S-Cross, Renault Duster और Nissan Terrano से है।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
राजनयिक टकराव के बीच खत्म हुआ महिन्द्रा एंड महिन्द्रा की कनाडा-स्थित सहयोगी कंपनी का वजूद
Hyundai Creta की बुकिंग का आंकड़ा 1 लाख तक पहुंचने के करीब
Tata Sumo के नए वर्जन पर चल रही इन फर्जी खबरों और वीडियो से रहें सावधान
Next Article
Tata Sumo के नए वर्जन पर चल रही इन फर्जी खबरों और वीडियो से रहें सावधान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;