विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jun 29, 2015

लॉन्च को तैयार है Hyundai Creta, जानिए क्या है खास

Read Time: 2 mins
लॉन्च को तैयार है Hyundai Creta, जानिए क्या है खास
Hyundai ने आखिरकार अपनी नई कार Creta की पहली झलक लोगों के सामने पेश कर दी है। Hyundai इस कार के जरिए Compact SUV सेगमेंट में कदम रखने जा रही है। इस कार को लेकर कार बाज़ार में काफी उत्सुकता देखी जा रही है। देश में Compact SUV सेगमेंट की कारों में लोगों की दिलचस्पी बढ़ती जा रही है। ऐसे में इस कार का लोगों को बेसब्री से इंतज़ार है।

Hyundai ने इस कार को Fluidic Sculpture 2.0 डिजाइन पर तैयार किया है। साथ ही गाड़ी की मज़बूती पर भी खासा काम किया गया है। गाड़ी ने क्रैश टेस्ट में भी अच्छा परफॉर्म किया है। कुल मिलाकर कहा जाए तो इस बार Hyundai ने Creta में बेहतरीन मेटेरियल, इंजन की डिजाइन, ट्रांसमिशन और बॉडी की बनावट पर काफी काम किया है।

Hyundai ने Creta में 3 इंजन ऑप्शन दिए हैं, जिसमें 1.6-लीटर पेट्रोल, 1.4-लीटर डीज़ल और 1.6-लीटर डीज़ल इंजन शामिल है। जहां पेट्रोल इंजन 122 बीएचपी की ताकत देगा, वहीं 1.6-लीटर डीज़ल इंजन 128 बीएचपी की ताकत देगा।

इसके अलावा कंपनी ने अपने 1.6-लीटर डीज़ल वेरिएंट को 6-स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन से लैस किया है। इस सेगमेंट में Creta पहली गाड़ी होगी, जिसके डीज़ल वेरिएंट में ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन की सुविधा दी गई है।

Hyundai का दावा है कि इस कार के क्रैश परफॉर्मेंस को और भी बेहतर बनाया गया है। गाड़ी को मज़बूती देने के लिए गाड़ी में अतिरिक्त क्रॉस मेंबर लगाए गए हैं जो गाड़ी की लोडिंग कैपेसिटी को भी बढ़ाएगा।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
राजनयिक टकराव के बीच खत्म हुआ महिन्द्रा एंड महिन्द्रा की कनाडा-स्थित सहयोगी कंपनी का वजूद
लॉन्च को तैयार है Hyundai Creta, जानिए क्या है खास
Tata Sumo के नए वर्जन पर चल रही इन फर्जी खबरों और वीडियो से रहें सावधान
Next Article
Tata Sumo के नए वर्जन पर चल रही इन फर्जी खबरों और वीडियो से रहें सावधान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;