विज्ञापन
This Article is From Dec 01, 2015

दिल्ली ऑटो एक्स्पो में दिखेगी Datsun Go-Cross की पहली झलक

दिल्ली ऑटो एक्स्पो में दिखेगी Datsun Go-Cross की पहली झलक
Datsun GO-Cross
खबरों के मुताबिक, Nissan की लो-कॉस्ट कार ब्रांड Datsun अपनी कॉम्पैक्ट क्रॉसओवर कार Go-Corss को दिल्ली ऑटो एक्स्पो के दौरान शोकेस कर सकती है। Datsun ने Go-Cross कॉन्सेप्ट की झलक टोक्यो मोटर शो 2015 के दौरान दिखाई थी। इस दौरान कंपनी ने भविष्य के तैयारियों के बारे में भी बताया था।

Datsun Go-Cross, GO+ MPV के तर्ज पर होगी, लेकिन बताया जा रहा है कि इसकी कीमत Go और Go+ से ज़्यादा रखी जाएगी। Datsun Go-Cross कॉम्पैक्ट क्रॉसओवर के कॉन्सेप्ट मॉडल में रेडिएटर ग्रिल के साथ नया फ्रंट एंड, स्वेप्ट ब्लैक LED हेडलाइट, बड़ा फॉग लैंप और बड़ा रियर डिफ्यूज़र लगाया गया है जो गाड़ी को काफी स्लीक बना रहा है। साथ ही गाड़ी में प्लास्टिक क्लैडिंग का इस्तेमाल किया गया है।
 

हालांकि अभी तक से साफ नहीं हो पाया है कि ये सारे फीचर्स प्रोडक्शन मॉडल में होंगे या नहीं, लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि कंपनी ये सारे फीचर्स प्रोडक्शन मॉडल में भी उपलब्ध कराएगी।


दिल्ली ऑटो एक्स्पो 2016 में जो Datsun Go-Cross शोकेस की जाएगी वो 5-सीटर होगी। सूत्रों के मुतबिक कंपनी जल्द ही 7-सीटर Go-Cross लाने पर भी विचार कर रही है।

गाड़ी में 1.2-लीटर, 3-सिलिंडर पेट्रोल इंजन लगा होगा जिसका इस्तेमाल Go और Go+ में भी किया जाता है। हालांकि भारत में इस कार को कब लॉन्च किया जाएगा इसके बारे में कोई आधिकारिक घोषणा अभी तक नहीं की गई है।
 

Datsun के ग्लोबल हेड, Vincent Cobee के मुताबिक भारत में कंपनी की अगली कार जो लॉन्च की जाएगी वो Redi-Go होगी जिसे CMF-A प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। ये कार Renault Kwid की तरह ही होगी।

बताया जा रहा है कि Datsun Redi-Go को दिल्ली ऑटो एक्स्पो 2016 के दौरान लॉन्च कर दिया जाएगा। Datsun Redi-Go को 2014 दिल्ली ऑटो एक्स्पो के दौरान एक कॉन्सेप्ट के तौर पर शोकेस किया गया था।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
राजनयिक टकराव के बीच खत्म हुआ महिन्द्रा एंड महिन्द्रा की कनाडा-स्थित सहयोगी कंपनी का वजूद
दिल्ली ऑटो एक्स्पो में दिखेगी Datsun Go-Cross की पहली झलक
Tata Sumo के नए वर्जन पर चल रही इन फर्जी खबरों और वीडियो से रहें सावधान
Next Article
Tata Sumo के नए वर्जन पर चल रही इन फर्जी खबरों और वीडियो से रहें सावधान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com