• होम
  • ज्योतिष
  • Vastu Tips: घर पर नजर आने लगें ये 5 संकेत तो समझ जाएं घर से दूर होने वाली है तंगहाली और आने वाला है पैसा

Vastu Tips: घर पर नजर आने लगें ये 5 संकेत तो समझ जाएं घर से दूर होने वाली है तंगहाली और आने वाला है पैसा

Vastu shastra : घर में खुशहाली आने से पहले आपके जीवन में कुछ बदलाव नजर आने लगते हैं, अगर आप इन बदलाव को पहले से जान लें, तो यह पूरे घर के लिए फायदेमंद हो सकते हैं.

Edited by Updated : June 18, 2023 8:59 AM IST
Vastu Tips: घर पर नजर आने लगें ये 5 संकेत तो समझ जाएं घर से दूर होने वाली है तंगहाली और आने वाला है पैसा
Money Vastu tips : आइए आपको बताते हैं पांच ऐसी चीजें जो घर में खुशहाली का संकेत देती हैं.
FacebookTwitterWhatsAppInstagramLinkedinKoos

Vastu Tips For Good Luck: कहते हैं बुरा वक्त कभी कह कर नहीं आता, लेकिन अच्छा वक्त कह कर तो नहीं पर कुछ संकेत (Good Luck Imdication) देकर जरूर आता है. ऐसा हम यूं ही नहीं कह रहे बल्कि मान्यताओं के अनुसार अगर घर में कुछ बदलाव (Changes) नजर आने लगें तो समझ जाएं कि आपका बुरा वक्त ख़त्म  (Bad Time Ends) होने वाला है और खुशहाली (Good Luck) घर में आने वाली है. आइए आपको बताते हैं पांच ऐसी चीजें जो घर में खुशहाली का संकेत देती हैं. (Vastu Tips)

ये संकेत बताते हैं कि आने वाला है अच्छा वक्त (These signs show that good times are about to come)

काली चींटी आना

घर में अचानक से काली चींटियों का झुंड नजर आने लगे और खाने की चीजों के आसपास मंडराना शुरू कर दें, तो समझ जाए कि घर से पैसों की तंगी दूर होने वाली है, क्योंकि काली चींटी लक्ष्मी मां का प्रतीक मानी जाती हैं. ऐसे में उनका आना घर में बहुत शुभ होता है.

0vratr28

पक्षी का घोंसला बनाना

अगर आपके घर के आंगन में, पेड़ पर या बालकनी में कोई चिड़िया, कबूतर या कोई भी पक्षी घोंसला बना लेता है, तो ये शुभ संकेत होता है. इससे घर की तंगहाली दूर होती है और घर में खुशहाली आती है.

3 छिपकली का दिखना

छिपकली का दिखना यूं तो लोगों को पसंद नहीं होता है और कई लोग इससे बहुत डरते भी हैं, लेकिन अगर आपको एक साथ तीन छिपकली दिख जाएं तो समझ जाएं कि घर में लक्ष्मी मां जल्द ही आने वाली हैं और पैसों की जो भी समस्या है वो दूर होने वाली है.

jflqifl

दाएं हाथ पर खुजली होना

ये तो आपने कई बार अपनी मां या दादी-नानी के मुंह से भी सुना होगा कि जब दाएं हाथ में खुजली मचने लगती है तो समझ जाना चाहिए कि अटका हुआ पैसा आपको मिलने वाला है.

सपने में इन चीजों का दिखना

अगर आपको सपने में झाड़ू, उल्लू , मटका, सुराही, हाथी, नेवला, सांप या गुलाब का फूल दिखाई दें, तो यह शुभ संकेत होता है और कहा जाता है कि इससे घर में पैसे आते हैं. इतना ही नहीं अगर आपको सुबह उठते से ही शंख की आवाज सुनाई दें, तो यह भी शुभ संकेत होता है.

3etnchn8

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

'जरा हटके जरा बचके' की सक्सेस पार्टी में विक्की-सारा ने मचाया धमाल