• होम
  • ज्योतिष
  • Mangal Margi 2023: मंगल देव करेंगे वृषभ राशि में मार्गी, जानें किन राशियों के लिए मंगलकारी

Mangal Margi 2023: मंगल देव करेंगे वृषभ राशि में मार्गी, जानें किन राशियों के लिए मंगलकारी

Written by , Edited by Updated : January 05, 2023 8:46 AM IST
Mangal Margi 2023: मंगल देव करेंगे वृषभ राशि में मार्गी, जानें किन राशियों के लिए मंगलकारी
13 जनवरी को मंगल देव वृषभ राशि में मार्गी चाल से प्रवेश करेंगे.
FacebookTwitterWhatsAppInstagramLinkedinKoos

Mars Retrograde 2023: ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों के राशि परिवर्तन, मार्गी चाल, वक्री चाल का खास असर सभी राशियों पर होता है. इस क्रम में 13 जनवरी को मंगल देव वृषभ राशि में मार्गी चाल से प्रवेश करेंगे. जब कभी भी कोई ग्रह राशि परिवर्तन करता है तो उसका असर सभी 12 राशियों पर पड़ता है. मंगल ग्रह को साहस, ऊर्जा, पराक्रम और प्रशासनिक सेवा का कारक माना जाता है. ऐसे में साल के आरंभ में होने वाला मंगल का मार्गी कुछ राशियों के लिए खास रहने वाला है. आइए जानते हैं 13 जनवरी को होने वाले मंगल के मार्गी का राशियों पर शुभ असर.



कर्क राशि | Cancer

मंगल का मार्गी परिवर्तन कर्क राशि वालों के लिए विशेष मंगलकारी माना जा रहा है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मंगल देव इस राशि के 11वें भाव में प्रवेश करेंगे. कुंडली का यह भाव आमदनी और लाभ का माना जाता है. ऐसे में मंगल-मार्गी की अवधि में इनकम में बढ़ोतरी होगी. वहीं जो लोग नौकरी की तलाश में हैं, उनकी इच्छा पूरी हो सकती है. इसके साथ ही नौकरीपेशा वालों को सैलरी में इंक्रीमेंट की संभावना है. कानूनी विवादों से छुटकारा मिल सकता है. इसके अलावा बिजनेस में आर्थिक प्रगति देखने को मिलेगी.


सिंह राशि | Leo

इस राशि के लिए मंगल का मार्गी होना अत्यंत फलदायी माना जा रहा है. मंगल के मार्गी होने पर आर्थिक स्थिति सुदृढ़ होगी. ज्योतिष शास्त्र की गणना के मुताबिक मंगल देव इस राशि के 10वें भाव में प्रवेश करने जा रहे हैं. ऐसे में इस दौरान नौकरी में प्रमोशन मिल सकता है. इसके साथ ही कार्यक्षेत्र में अधिकारियों का साथ मिलेगा. वहीं जो लोग विदेशों में काम कर रहे हैं उनके लिए यह समय बेहद शुभ साबित होगा. इसके अलावा इस दौरान यात्रा के भी कई योग बनेंगे जो कि आर्थिक रूप से शुभ साबित होंगे. इस दौरान बिजनेस और रोजगार में खास प्रगति देखने को मिलेगी.



मीन राशि | Pisces

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मंगल का वृष राशि में मार्गी होना मीन राशि के जातकों के लिए शुभ फलदायी रहेगा. बता दें कि मंगल इस राशि के जातकों की गोचर कुंडली में तीसरे भाव में मार्गी होने जा रहे हैं. इसे साहस और पराक्रम, भाई-बहन का स्थान माना गया है. ऐसे में आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी. वहीं, ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जिस काम में हाथ डालेंगे, उसी में लाभ होगा. भाई-बहनों का सहयोग प्राप्त होगा.


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)