• होम
  • ज्योतिष
  • वास्तु के अनुसार नौकरी मिलने में आ रही है दिक्कत तो सोते समय सिरहाने रखें ये चीजें, सारी परेशानी हो जाएगी दूर.

वास्तु के अनुसार नौकरी मिलने में आ रही है दिक्कत तो सोते समय सिरहाने रखें ये चीजें, सारी परेशानी हो जाएगी दूर.

आपकी जॉब लंबे समय से नहीं लगी है तो आप रात में सोते समय तकिए के नीचे यह चीजे रखकर सोएं. मिल जाएगी जॉब और दूर होंगी सारी परेशानियां.

Edited by Updated : July 24, 2023 6:46 AM IST
वास्तु के अनुसार नौकरी मिलने में आ रही है दिक्कत तो सोते समय सिरहाने रखें ये चीजें, सारी परेशानी हो जाएगी दूर.
वास्तु के अनुसार तकिए के नीचे रखें ये चीजें मिल जाएगी जॉब.
FacebookTwitterWhatsAppInstagramLinkedinKoos

Astrology Tips For Good Luck:  अगर लाख कोशिशों के बावजूद आर्थिक स्थिति (Financial Crisis) सुधर नहीं रही हैं, नौकरी मिलते मिलते छूट रही है या फिर लंबे समय से भाग गया हुआ है तो एस्ट्रोलॉजी (Astrology) में बताए हुए ये आसान से उपाय शायद आपकी मदद कर सकते हैं.कई ऐसी शुभ चीजें होती हैं जिन्हें सोते समय सिरहाने रखने (To keep at the head while sleeping) से समस्याएं दूर हो जाती हैं. वास्तु शास्त्र के अनुसार कुछ चीजों में ऐसी शक्ति होती है जिनसे जीव की दशा बदल सकती हैं खास कर अगर उन्हें अपने पास रख कर सोया जाए. हाल ही में सनातनी ज्ञान (Sanatani gyan) अकाउंट से इंस्टाग्राम पर कुछ ऐसे ही चमत्कारी उपाय (Astrology Tips) शेयर किए गए हैं, जिसमें ऐसे उपाय बताए गए हैं और कुछ चीजों को सोते समय सिरहाने या तकिए के नीचे रखने को कहा गया है, जिनसे मानसिक अशांति और आर्थिक तंगी से छुटकारा मिल सकता है.

सोते समय सिरहाने इस चीजों को रखने से खुल जाती है किस्मत  (Luck opens up by keeping these things at the head while sleeping)

मोरपंख (Peacock feather)
एस्ट्रो एक्सपर्ट के मुताबिक सोते समय सिरहाने मोर का पंख रखने से कई लाभ होते हैं. इससे जीवन में धन से जुड़ी समस्याएं दूर हो सकती हैं. आर्थिक परेशानियां दूर होने लगती हैं. लगातार हो रही धन हानि से छुटकारा मिल सकहै. इसका लाभ जल्द ही नजर आने लगता है.

एक रुपए का सिक्का
सोते समय सिरहाने एक रुपए का सिक्का रखने से सेहत संबंधी लाभ होते हैं. रोग और बीमारियों से छुटकारा मिल सकता है. काफी लंबे समय से किसी बीमारी से परेशान हैं तो उससे राहत मिल सकती है. इसके साथ ही धन की कमी दूर हो सकती हैं.

लहसुन
यदि लहसून की कलियों को सिरहाने रखकर सोया जाए तो नकारात्मक ऊर्जा दूर हो जाती है. जीवन में पॉजिटिव एनर्जी का संचार बढ़ता है और अच्छी नींद आती है. जिससे जीवन में ऊर्जावान बले रहने में मदद मिलती है.

हल्दी की गांठ
सोते समय तकिए के नीचे हल्दी की गांठ रखकर सोने से नौकरी का योग बनता है और धनधान्य की कमी दूर हो जाती है. ऐसे लोग जिन्हें काफी प्रयास के बाद भी नौकरी पाने में सफलता नहीं मिल पा रही हो, उन्हें अपने सिरहाने हल्दी की गांठ रखकर सोना चाहिए.

तुलसी और हरी इलायची
तुलसी और हरी इलायची को सोते समय सिरहाने रखते हैं तो सोया हुआ भाग्य जाग जाता है. जीवन में सकारात्मक ऊर्जा बनी रहती है और निगेटिविटी दूर होती है. सोए हुए भाग्य के कारण काम नहीं बन रहे हों, तो हल्दी कं गांठ के इस उपाय को आजमाना चाहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)