विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 13, 2018

मुख्यमंत्री का नाम तय करने के लिए राहुल गांधी ने कार्यकर्ताओं से पूछी उनकी पसंद, जारी किया ऑडियो टेप

चुनाव परिणाम आने के बाद से ही पार्टी हाईकमान विभिन्न विकल्पों को लेकर पार्टी के अंदर ही राय-मशवरा कर रही है. इस सब के बाद भी पार्टी (Congress) बुधवार तक किसी एक नाम को लेकर अपनी राय नहीं बना पाई है.

Read Time: 4 mins
मुख्यमंत्री का नाम तय करने के लिए राहुल गांधी ने कार्यकर्ताओं से पूछी उनकी पसंद, जारी किया ऑडियो टेप
पार्टी ने राहुल गांधी को दी जिम्मेदारी
नई दिल्ली: हाल में आए विधानसभा चुनाव परिणाम (Assembly Elections Result) में बेहतर प्रदर्शन करने के बाद अब कांग्रेस (Congress) पार्टी के सामने तीनों सूबों के लिए मुख्यमंत्री चुनने की चुनौती है. चुनाव परिणाम आने के बाद से ही पार्टी हाईकमान विभिन्न विकल्पों को लेकर पार्टी के अंदर ही राय-मशवरा कर रही है. इस सब के बाद भी पार्टी (Congress) बुधवार तक किसी एक नाम को लेकर अपनी राय नहीं बना पाई है. ऐसे में अब पार्टी ने मुख्यमंत्री का नाम चुनने की जिम्मेदारी सिर्फ और सिर्फ अपने अध्यक्ष पर छोड़ दिया है. पार्टी (Congress) की तरफ से मिली जानकारी के अनुसार पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) गुरुवार को मध्यप्रदेश और राजस्थान के नए मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा कर सकते हैं. मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा करने से पहले राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पार्टी के कार्यकर्ताओं से उनकी राय भी जानना चाहते हैं. वह चाहते हैं कि इस फैसले में पार्टी के लिए दिनरात एक कर मेहनत करने वाले कार्यकर्ताओं की पसंद को भी ध्यान में रखा जाए.

यह भी पढ़ें: मध्यप्रदेश में कमलनाथ का पलड़ा भारी, लेकिन राहुल गांधी लेंगे अंतिम फैसला

उन्होंने बुधवार को इस बाबत एक ऑडियो टेप भी जारी किया. इस टेप में वह अपने कार्यकर्ताओं से पूछ रहे हैं कि आखिर उनके हिसाब से तीनों राज्यों में किसे मुख्यमंत्री बनाना चाहिए. ऑडियो टेप में राहुल गांधी अपने कार्यकर्ताओं को आश्वासन दे रहे हैं कि वह बगैर किसी हिचक के उन्हें अपनी पसंद बताएं.
 

विधानसभा चुनाव परिणाम 2018 : मध्य प्रदेश


वह कार्यकर्ताओं से कह रहे हैं कि आप यह न सोचें की मैं आपके नाम को जाहिर करूंगा, आपकी पहचान गुप्त रखी जाएगी और इसकी जानकारी सिर्फ मुझे होगी कि आपने किसे अपनी पसंद बताया है. बता दें कि कांग्रेस ने मध्यप्रदेश में कुल 114 सीटें जीतीं हैं.

यह भी पढ़ें: मध्य प्रदेश में ना कांग्रेस और ना ही बीजेपी को बहुमत

जबकि यहां मुख्यमंत्री पद के दावेदार के तौर पर कमलनाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया का नाम सबसे ऊपर चल रहा है. वहीं राजस्थान में पार्टी को 99 सीटें मिली हैं. यहां मुख्यमंत्री की रेस में वरिष्ठ नेता अशोक गहलोत और युवा नेता सचिन पायलट हैं. पार्टी सूत्रों के अनुसार पार्टी यह निर्णय अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखकर करना चाहती है. वह युवा चेहरे के साथ-साथ अनुभव को भी अहमीयत देने की फिराक में है. राहुल गांधी ने चुनाव परिणाम आने के बाद मीडिया से बात करते हुए कहा था कि मुख्यमंत्री कौन होगा यह पार्टी के लिए कोई बड़ा मुद्दा नहीं है. यह काम बड़ी आसानी से हो जाएगा. 

VIDEO: कौन होगा सीएम, राहुल ने कार्यकर्ताओं से पूछा सवाल.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
पीएम मोदी ने कहा- वाम और कांग्रेस एक ही सिक्‍के के दो पहलू, 'दिल्‍ली में दोस्‍ती, त्रिपुरा में कुश्‍ती' नहीं चलेगी
मुख्यमंत्री का नाम तय करने के लिए राहुल गांधी ने कार्यकर्ताओं से पूछी उनकी पसंद, जारी किया ऑडियो टेप
कर्नाटक चुनाव परिणाम: सिद्धारमैया का सबसे बड़ा दांव क्या कांग्रेस पर ही पड़ा भारी? BJP की जीत के 10 बड़े कारण
Next Article
कर्नाटक चुनाव परिणाम: सिद्धारमैया का सबसे बड़ा दांव क्या कांग्रेस पर ही पड़ा भारी? BJP की जीत के 10 बड़े कारण
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;