विज्ञापन
This Article is From Mar 09, 2018

बिप्लब देब आज लेंगे त्रिपुरा के मुख्यमंत्री पद की शपथ, पीएम मोदी और अमित शाह होंगे शामिल

शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, पूर्वोत्तर क्षेत्र में भाजपा शासित तीन राज्यों के मुख्यमंत्री मौजूद रहेंगे.

बिप्लब देब आज लेंगे त्रिपुरा के मुख्यमंत्री पद की शपथ, पीएम मोदी और अमित शाह होंगे शामिल
बिप्लब देब.
अगरतला: बिप्लब देब आज त्रिपुरा के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. इसी के साथ पूर्वोत्तर राज्य में भाजपा की पहली सरकार का आगाज हो जाएगा. 48 वर्षीय देब ने 6 मार्च को राज्यपाल तथागत राय से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश किया था. इसके बाद राज्यपाल ने सरकार बनाने के लिए उन्हें आमंत्रित किया. भाजपा- इंडीजीनियस पीपल्स पार्टी ऑफ त्रिपुरा 
(आईपीएफटी) गठबंधन ने पिछले हफ्ते आए चुनाव परिणामों में जीत दर्ज की और 25 बरस के माकपा नीत वाम शासन को उखाड़ फेंका.

यह भी पढ़ें : त्रिपुरा के भावी CM बिप्‍लब देब बोले-विरोधियों को साथ लेकर चलेंगे, पार्टी के नहीं सबके मुख्‍यमंत्री बनेंगे

भाजपा ने 35 सीटें जीतीं, जबकि आईपीएफटी के 8 सदस्य विधानसभा के लिए निर्वाचित हुए. राज्य में 60 सदस्यीय विधानसभा है. केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने 6 मार्च को ऐलान किया था कि जिशनू देबबर्माराज्य के उपमुख्यमंत्री होंगे.
देबबर्मा की सीट पर चुनाव स्थगित हो गया था. वह चारिलम (अनुसूचित जनजाति) सीट से चुनाव लड़ रहे थे और इस सीट पर माकपा प्रत्याशी की मौत की वजह से चुनाव नहीं हुआ. इस सीट पर अब 12 मार्च को चुनाव होगा.

यह भी पढ़ें : त्रिपुरा : बिप्लब देब नए मुख्यमंत्री, देबबर्मा होंगे उप-मुख्यमंत्री

भाजपा के प्रवक्ता मृणाल कांती देब ने बताया कि शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, पूर्वोत्तर क्षेत्र में भाजपा शासित तीन राज्यों के मुख्यमंत्री मौजूद रहेंगे. उन्होंने कहा, 'भाजपा शासित सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों और भाजपा के संसदीय बोर्ड के सदस्यों को शपथ ग्रहण समारोह में शिरकत करने के लिए आमंत्रित किया गया है. लंबे समय से आरएसएस के स्वयंसेवक देब राज्य में भाजपा की जीत के सूत्रधार बने.

VIDEO : हमारी सरकार सबकी सरकार होगी: त्रिपुरा के भावी CM बिप्‍लब देब


आईपीएफटी के अध्यक्ष एनसी देबबर्मा ने बताया कि पार्टी को नए मंत्रिमंडल में दो सीटें मिलेंगी. इस बाबत फैसला भाजपा नेता और पूर्वोत्तर लोकतांत्रिक गठबंधन (एनईडीए) के प्रमुख हेमंत बिस्वा शर्मा के साथ बैठक में लिया गया.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
विधानसभा चुनाव का बिगुल: कर्नाटक में 12 मई को होंगे चुनाव, 15 मई को आएंगे नतीजे
बिप्लब देब आज लेंगे त्रिपुरा के मुख्यमंत्री पद की शपथ, पीएम मोदी और अमित शाह होंगे शामिल
मेघालय के नए सीएम कॉनरेड को 1999 में पिता ने सिखाया था राजनीति का पहला पाठ
Next Article
मेघालय के नए सीएम कॉनरेड को 1999 में पिता ने सिखाया था राजनीति का पहला पाठ
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com