यह ख़बर 31 जनवरी, 2012 को प्रकाशित हुई थी

माया के पार्कों में स्कूल, अस्पताल बनवाऊंगा : मुलायम

खास बातें

  • समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव ने घोषणा की कि अगर समाजवादी पार्टी उत्तर प्रदेश में सत्ता में आई तो राज्य में मायावती सरकार की ओर से बनाए गए पार्कों और स्मारकों में स्कूल और अस्पताल बनाए जाएंगे।
इलाहाबाद:

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव ने घोषणा की कि अगर समाजवादी पार्टी उत्तर प्रदेश में सत्ता में आई तो राज्य में मायावती सरकार की ओर से बनाए गए पार्कों और स्मारकों में स्कूल और अस्पताल बनाए जाएंगे।

मुलायम ने कहा, ‘मायावती राज्य की अब तक की सबसे बड़ी भूमि माफिया है। उन्होंने पार्कों और स्मारकों के निर्माण के लिए बलपूर्वक हजारों एकड़ जमीन अधिग्रहित की।’ उन्होंने कहा कि विरोध करने वाले किसानों पर पुलिस ने लाठियां बरसाईं। जब सपा सरकार में थी, उस समय कोई ऐसी कल्पना तक नहीं कर सकता था। उन्होंने कहा कि करीब 40 हजार करोड़ रूपये का सार्वजनिक धन पार्कों में हाथी की प्रतिमाएं बनाने पर खर्च किया गया। यह सब बीआर अंबेडकर के नाम पर किया गया जो दलितों के सबसे बड़े नेता का अपमान है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मुलायम ने कहा, ‘अगर आज अंबेडकर जीवित होते तो मायावती को जेल में डाल दिया होता। हम लखनऊ एवं नोएडा में मायावती द्वारा बनाए गए पार्कों एवं स्मारकों में अंबेडकर के नाम पर स्कूल और कॉलेज बनाएंगे।’