Haryana Polls: BJP ने आखिरी बची 12 सीटों पर घोषित किए उम्मीदवार, देखें पूरी LIST

हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly election) के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने उम्मीदवारों की दूसरी और अंतिम सूची जारी कर दी. BJP की इस सूची में 12 उम्मीदवारों के नाम हैं.

Haryana Polls: BJP ने आखिरी बची 12 सीटों पर घोषित किए उम्मीदवार, देखें पूरी LIST

BJP अध्यक्ष अमित शाह के साथ हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • हरियाणा की सभी सीटों पर बीजेपी ने उतारे उम्मीदवार
  • बीजेपी की दूसरी सूची में 12 उम्मीदवारों के हैं नाम
  • हरियाणा में विधानसभा की कुल 90 सीटें हैं
नई दिल्ली:

हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly election) के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने उम्मीदवारों की दूसरी और अंतिम सूची जारी कर दी. BJP की इस सूची में 12 उम्मीदवारों के नाम हैं. इससे पहले भारतीय जनता पार्टी ने पहली सूची (BJP List) में 78 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए थे. हरियाणा विधानसभा में कुल 90 सीटें हैं और बीजेपी ने सभी सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. बीजेपी की पहली सूची में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को करनाल से टिकट दिया गया था. 

बता दें कि बीजेपी में पहली सूची में मौजूदा 38 विधायकों को भी टिकट दिया गया था, वहीं, 7 विधायकों का टिकट काटा गया था. पार्टी ने हाल ही में शामिल हुए रेसलर बबीता फोगाट (Babita Phogat) और योगेश्वर दत्त (Yogeshwar Dutt) को भी टिकट दिया है. बबीता फोगाट को दादरी से और योगेश्वर दत्त को सोनीपत के बरौदा से टिकट दिया गया है. 

Haryana Election 2019: BJP ने रेसलर बबीता फोगाट और योगेश्वर दत्त को दिया टिकट, जानें कहां से लड़ेंगे चुनाव

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

महाराष्ट्र और हरियाणा में 21 अक्टूबर को मतदान होगा और मतगणना 24 अक्टूबर को होगी. नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 4 अक्टूबर को होगी और नाम वापस लेने की तारीख 7 अक्टूबर होगी. लोकसभा चुनावों के बाद यह इस साल के पहले विधानसभा चुनाव हैं. हरियाणा विधानसभा का कार्यकाल 2 नवंबर को और महाराष्ट्र विधानसभा का कार्यकाल 9 नवंबर को खत्म हो रहा है.