‘दुनिया के सबसे लंबे बाल’ वाली लड़की ने 12 साल बाद पहली बार कराया हेयरकट, बना चुकी है कई रिकॉर्ड

'दुनिया के सबसे लंबे बाल' वाली लड़की नीलांशी पटेल (Nilanshi Patel) अपने बाल कटवाए, तो सोशल मीडिया पर उनके हेयरकट का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है.

‘दुनिया के सबसे लंबे बाल’ वाली लड़की ने 12 साल बाद पहली बार कराया हेयरकट, बना चुकी है कई रिकॉर्ड

‘दुनिया के सबसे लंबे बाल’ वाली लड़की ने 12 साल बाद पहली बार कराया हेयरकट, बना चुकी है कई रिकॉर्ड

गुजरात के मोडासा (Modasa, Gujarat) की नीलांशी पटेल (Nilanshi Patel) अपने बाल कटवाए, तो सोशल मीडिया पर उनके हेयरकट का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. ऐसा इसलिए है क्योंकि नीलांशी बाल कटवाने वाली कोई साधारण लड़की नहीं है. यह पहला हेयरकट है जो उसने 12 साल बाद करवाया है और 18 साल की नीलांशी ने अपने लंबे बालों को अलविदा कह दिया, जिनकी वजह से उन्होंने तीन गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स (Guinness World Records) हासिल किए. उसका सबसे हालिया रिकॉर्ड जुलाई 2020 में बना था. 200 सेमी (6 फीट, 6.7 इंच) की लंबाई के साथ एक किशोरी के सबसे लंबे बाल थे. उन्होंने 2018 और 2019 में भी इसी श्रेणी में रिकॉर्ड बनाए.

अब, नीलांशी ने फैसला किया है कि उसके लंबे बालों को अलविदा कहने का समय आ गया है. अपने बाल कटवाने से ठीक पहले, उसने कहा, "मैं बहुत उत्साहित हूं और थोड़ा घबरा रही हूं क्योंकि मुझे नहीं पता कि मैं नए बालों में कैसे दिखूंगी. चलो देखते हैं कि क्या होता है, लेकिन मुझे उम्मीद है कि यह आश्चर्यजनक होगा."

देखें Video:

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के एक ब्लॉग पोस्ट के अनुसार, नीलांशी ने हेयर सैलून में एक बुरे अनुभव के बाद अपने बालों को बढ़ाने का फैसला किया. "मैंने अपने बाल कटवाए थे और वो बहुत बुरा हेयरकट था. तो, मैंने फैसला किया कि मैं अपने बाल नहीं काटूंगी. उसने कहा, जब मैं छह साल की थी तब से नहीं कटे मेरे बाल."

अब जब आखिर वह अपने बाल कटवा रही थी, तो उसका सामना तीन विकल्पों से हुआ. वह इसे नीलाम कर सकती है, कैंसर के रोगियों के लिए इसे दान कर सकती है, या इसे एक संग्रहालय को दान कर सकती है. अपनी मां के परामर्श के बाद, उन्होंने बाल को एक संग्रहालय में दान करने का फैसला किया. उसकी माँ ने नीलांशी को बताया, कि बाल संग्रहालय में रहने लायक हैं, क्योंकि यह दूसरों को प्रेरित करने में मदद करेगें. मां, जिसने नीलांशी के साथ अपने बाल भी कटवाए, कैंसर रोगियों को दान कर दिए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो में, Nilanshi अपने बाल चूमती हैं. मां-बेटी की जोड़ी को भी एक-दूसरे से गले मिलते देखा जा सकता है. आईने में देखते हुए, नीलांशी कहती है, "यह सुंदर है. मैं एक राजकुमारी की तरह दिख रही हूं. मुझे अपने बाल पसंद हैं."