विज्ञापन
Story ProgressBack

कभी खाया है लखपति बनाने वाला 32 इंच का परांठा, 50 किलो के तवे पर होती है सिकाई

32 Inch Parath: क्या आपने कभी खाया है लखपति बनाने वाला पराठा, अगर नहीं तो इस खबर को पढ़ना तो बनता है. दरअसल, एक रेस्त्रां पराठे के बदले एक लाख रुपए देने का चैलेंज लेकर आया है.

Read Time: 3 mins
कभी खाया है लखपति बनाने वाला 32 इंच का परांठा, 50 किलो के तवे पर होती है सिकाई
72 से ज्यादा वैरायटी और खाने वाले को 1 लाख रुपये का इनाम

Finish Biggest 32 Inch Parantha & Win 1 Lakh Cash: दुनियाभर में खाने के शौकीनों की कोई कमी नहीं है. यही वजह है कि आज गली-गली, नुक्कड़ चौराहों पर खाने की एक से बढ़कर एक वैरायटी मिल जाती है. इन छोटे-बड़े, ठेले वालों से लेकर फाइव स्टार होटल्स तक में लोगों की अच्छी खासी भीड़ देखने को मिलती है. आजकल खाने को लेकर स्ट्रीट फूड वेंडर्स आए दिन नए-नए एक्सपेरिमेंट्स करते ही रहते हैं, जिनमें से कुछ मुंह में पानी ले आते हैं, तो कुछ मुंह का स्वाद खराब कर देते हैं. यही नहीं अपने आउटलेट को लोगों के बीच मशहूर बनाने के लिए और लोगों का ध्यान खींचने के लिए कई रेस्त्रां आकर्षक ऑफर भी निकालते हैं, जिसके लिए वह सोशल मीडिया का सहारा लेते हैं. हाल ही में एक ऐसे ही पराठे की चर्चा जोरों पर है, जिसे लोग पराठा जंक्शन के नाम से भी जानते हैं. क्या आपने कभी लखपति बनाने वाला पराठा खाया है, अगर नहीं तो जयपुर का ये रेस्त्रां आपको एक पराठे के बदले एक लाख रुपए देने का चैलेंज लेकर आया है.

32 इंच का परांठा बना रहा है लखपति (worlds biggest paratha)

परांठे तो आपने बहुत खाए होंगे, लेकिन कभी ऐसे पराठे के बारे में सुना है, जिसे खाने पर आपको एक लाख रुपए मिल सकते हैं. ये 32 इंच का परांठा (32 inch paratha) मिल रहा है राजस्थान के जयपुर में. चैलेंज के मुताबिक, अगर कोई इंसान इस पराठे को एक घंटे में खा लेता है, तो उसे 1 लाख रुपए नकद देने का इनाम रखा गया है. बता दें कि, 32 इंच का ये परांठा 4 अलग-अलग साइज में मिलता है. 

यहां देखें वीडियो

इस तरह तैयार किया जाता है बाहुबली पराठा (Biggest 32 Inch Baahubali Paratha)

जयपुर के विजयपथ मानसरोवर के पास पराठा जंक्शन में दुनिया का सबसे बड़ा पराठा बनाया जाता है. खास बात यह है कि, इस बत्तीस इंच के इस पराठे का नाम बाहुबली पराठा रखा गया है. बताया जा रहा है कि, पराठे के अंदर दो किलो आलू के साथ पनीर, प्यार और कई तरह की सब्जियां भरी जाती है और फिर इसे बेलन की मदद से धीरे-धीरे बेला जाता है. पराठा बिलने के बाद पचास किलो के तवे पर सिंकता है. बताया जा रहा है कि, पराठा बनने के बाद इसका वजन चार किलो हो जाता है. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
इस क्रिकेट मैच में खिलाड़ी ने नहीं अंपायर ने मार लिया मैदान, चौके छक्के लगाने वाले बैट्समैन से ज्यादा हिट हुआ अंदाज
कभी खाया है लखपति बनाने वाला 32 इंच का परांठा, 50 किलो के तवे पर होती है सिकाई
रील बनाने के लिए खतरे में डाली ज़िंदगी, लड़के का हाथ पकड़कर इमारत की छत से लटकी लड़की, Video देख लोगों ने जमकर सुनाया
Next Article
रील बनाने के लिए खतरे में डाली ज़िंदगी, लड़के का हाथ पकड़कर इमारत की छत से लटकी लड़की, Video देख लोगों ने जमकर सुनाया
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;