यह ख़बर 01 नवंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

मेरे बिना नहीं मिलेगा सोना, पहली बार मीडिया के सामने आए शोभन सरकार

उन्नाव:

शहीद राजा राव रामबक्श के खंडहर हो चुके महल में 1000 टन सोना दबा होने की भविष्यवाणी करने वाले संत शोभन सरकार डौड़ियाखेड़ा में एएसआई द्वारा खुदाई शुरू किए जाने के लगभग दो हफ्ते बाद गुरुवार को पहली बार मीडिया के सामने आए और कहा कि जब तक उन्हें खुदाई स्थल पर नहीं बुलाया जाता तब तक सोना निकलने वाला नहीं है।

हालांकि, अधिकारियों ने फिलहाल खुदाई में कोई चट्टान मिलने की बात नहीं कही है। शोभन सरकार ने कहा कि चट्टान मिली है और उसे तोड़ते ही एएसआई के अधिकारियों को खजाने का सच पता चल जाएगा।

शोभन सरकार ने मीडिया से बात करते हुए कई बार नाराज भी हुए और अपने कहे बयान से पलटे भी। उन्होंने जहां एक बार यह कहा कि यदि यह ऑपरेशन सेना करती तो सच अब तक सामने आ चुका होता। वहीं पर कभी यह कहकर सबको चौंका दिया कि जब तक उन्हें खुदाई स्थल पर नहीं बुलाया जाता तब तक सोना नहीं निकलने वाला है।

बातों में लगातार आ रही भिन्नता पर सवाल होने पर सरकार ने बौखलाते हुए एएसआई और प्रशासन पर आरोप लगाने शुरू कर दिए और कहा कि ऐसा कौन सा काम खुदाई स्थल पर हो रहा है जो मीडिया को प्रतिबंधित किया जा रहा है। हमने तो खुदाई के सीधे प्रसारण की मांग की थी।

उन्होंने यह जरूर माना कि उन्होंने जिस स्थान पर बताया गया था एएसआई की टीम वहीं पर खुदाई कर रही है।

बहरहाल, एक दिवसीय विश्राम के बाद एएसआई की टीम ने आज खुदाई का काम पुन: शुरू कर दिया पर एक सेंटीमीटर भी आगे नहीं बढ़ सकी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उपजिलाधिकारी विजय शंकर दुबे ने बताया कि आज दिनभर एएसआई की टीम अभी तक हुई पूरी खुदाई 4 मीटर 80 सेमी की सफाई करती रही है।