उत्तराखंड के CM तीरथ रावत के विरोध में उतरी महिलाएं, फटी हुई जींस के साथ पोस्ट कर रही हैं फोटोज

उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत (Tirath Singh Rawat) पद पर बैठते ही अपने एक बयान को लेकर चर्चा में आ गए हैं. वहीं, महिलाए उनके विरोध में उतर आईं हैं. सोशल मीडिया पर उनके विरोध में फटी जींस के साथ फोटोज शेयर कर रही हैं.

उत्तराखंड के CM तीरथ रावत के विरोध में उतरी महिलाएं, फटी हुई जींस के साथ पोस्ट कर रही हैं फोटोज

उत्तराखंड के CM तीरथ रावत के विरोध में उतरी महिलाएं, फटी हुई जींस के साथ पोस्ट कर रही हैं फोटोज

उत्तराखंड के नए-नए मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत (Uttarakhand Chief Minister, Tirath Singh Rawat) पद पर बैठते ही अपने एक बयान को लेकर चर्चा में आ गए हैं. वहीं, अब महिलाए उनके विरोध में उतर आईं हैं. सोशल मीडिया पर तीरथ सिंह रावत के विरोध में महिलाए फटी जींस के साथ फोटोज शेयर कर रही हैं. बता दें कि मंगलवार को देहादून में बाल अधिकारों की सुरक्षा को लेकर उत्तराखंड राज्य आयोग (Uttarakhand State Commission for Protection of Child Rights) ने एक वर्कशॉप का आयोजन किया था. इसी दौरान उन्होंने एक बयान में महिलाओं के फटी जींस (ripped jeans) पहनने को लेकर टिप्पणी की और कहा कि उन्हें नहीं लगता कि ऐसी महिलाएं घर पर अपने बच्चों को सही माहौल दे सकती हैं.

उन्होंने कहा कि वो एक एनजीओ चलाने वाली महिला को फटी हुई जींस पहने हुए देखकर हैरान थे और इस बात को लेकर चिंता में थे कि वो समाज में किस तरह की मिसाल पेश कर रही थी. उन्होंने कहा, 'अगर इस तरह की महिला समाज में लोगों से मिलने जाएगी, उनकी समस्या सुनने जाएगी, तो हम अपने समाज, अपने बच्चों को किस तरह की शिक्षा दे रहे हैं? यह सबकुछ घर से शुरू होता है. हम जो करते हैं बच्चे वही सीखते हैं. अगर बच्चे को घर पर सही संस्कृति सिखाई जाती है तो वो चाहे कितना भी मॉडर्न बन जाए, कभी जिंदगी में फेल नहीं होगा.'

उन्होंने कहा कि एक तरफ जहां पश्चिम के देश भारत के योग और अपने तन को ढंकने की परंपरा को देखते हैं, वहीं 'हम नग्नता के पीछे भागते हैं.' उन्होंने कहा, 'कैंची से संस्कार- घुटने दिखाना, फटी हुई डेनिम पहनना और अमीर बच्चों जैसे दिखना- ये सारे मूल्य बच्चों को सिखाए जा रहे हैं. अगर घर से नहीं आ रहा है, तो कहां से आ रहा है? इसमें स्कूल और टीचरों की क्या गलती है? में फटी हुई जींस में, घुटना दिखा रहे अपने बेटे को लेकर कहां जा रहा हूं? लड़कियां भी कम नहीं हैं, घुटने दिखा रही हैं, क्या ये अच्छी बात है?'

उनके इन बयानों के बाद सोशल मीडिया पर लोगों ने अपनी प्रतिक्रियाएं देनी शुरु कर दीं. सबसे पहले प्रतिक्रिया देने वालों में कांग्रेस नेता संजय झा (Congress leader Sanjay Jha) शामिल थे. उत्तराखंड के सीएम का कहना है, "पहनने से" #rippedjeans"हमारी संस्कृति को नष्ट कर देती है. ऐसा लगता है कि यह मादक द्रव्यों के सेवन की ओर जाता है. और सामाजिक रूप से टूटने से बचना चाहिए.

धीरे-धीरे #rippedjeans सोशल मीडिया पर टॉप ट्रेंड करने लगा. लोग सोशल मीडिया पर फटी जींस पहने हुए अपनी फोटो भी शेयर करने लगे. इसी बीच बॉलीवडु एक्ट्रेस गुल पनाग (Gul Panag) ने भी फटी जींस पहने हुए अपनी एक सेल्फी ट्विटर पर शेयर कर उत्तराखंड के सीएम को करारा जवाब दिया है.

राज्यसभा सांसद और शिवसेना नेता प्रियंका चतुर्वेदी (Rajya Sabha MP and Shiv Sena leader Priyanka Chaturvedi) ने लिखा है: "देश की 'संस्कृति' और 'संस्कार' उन पुरुषों द्वारा प्रभावित होते हैं जो महिलाओं और उनकी पसंद को देखते हैं."

पूर्व फेमिना मिस इंडिया सिमरन कौर मुंडी (Former Femina Miss India Simran Kaur Mundi) भी रिप्ड जींस में पिक्स शेयर करने के ट्रेंड में शामिल हो गईं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि इस महीने की शुरुआत में एक्ट्रेस कंगना रनौत (Kangana Ranaut) को इसी तरह के हमले का सामना करना पड़ा, जब उन्होंने "फटी हुई अमेरिकी जींस" पहनने के लिए लोगों पर कमेंट किया था. वहीं, इंटरनेट पर लोगों ने भी कंगना पर पलटवार करते हुए फटी जींस पहने हुए उनकी फोटो सोशल मीडिया पर शेयर की दी थी.