"जिस तरह दर्द व्‍यक्‍त कर रहे, उसे देखते हुए उन्‍हें आराम करना चाहिए": हरीश रावत पर तीरथ सिंह रावत का तंज

तीरथ सिंह रावत ने हरीश रावत पर निशाना साधते हुए कहा कि वह कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हैं. मुझे लगता है कि उन्होंने जो कहा वह पार्टी के प्रति उनके दर्द को दर्शाता है. मुझे उम्मीद है कि वह आज व्यक्त की गई भावनाओं पर खरे उतरेंगे.

तीरथ सिंह रावत ने हरीश रावत को लेकर कहा कि मुझे उम्मीद है कि वह व्यक्त की गई भावनाओं पर खरे उतरेंगे.

नई दिल्‍ली :

कांग्रेस नेता हरीश रावत (Congress Leader Harish Rawat) के अपनी पार्टी के नेतृत्व और संगठन पर निशाना साधने वाले ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए भाजपा (BJP) नेता और उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत (Tirath Singh Rawat) ने तंज कसा है. रावत ने कहा कि "वह चुनाव नहीं छोड़ेंगे, क्योंकि वह उनकी प्राथमिकता है, लेकिन उन्हें अब थोड़ा आराम करना चाहिए." तीरथ सिंह रावत ने कहा, "हरीश रावत आराम नहीं करेंगे. मुझे लगता है कि वह पार्टी में अपना दबदबा सुनिश्चित करने के लिए ऐसा कर रहे हैं. वह चुनाव से मुंह नहीं मोड़ेंगे क्योंकि चुनाव उनकी प्राथमिकता है."

उन्होंने कहा, "जिस तरह से वह अपना दर्द व्यक्त कर रहे हैं, उसे देखते हुए मुझे लगता है कि उन्हें थोड़ा आराम करना चाहिए." कांग्रेस नेता द्वारा की गई टिप्पणी को खारिज करते हुए उन्‍होंने कहा, "यह आराम करने का समय है," भाजपा नेता ने कहा, "वह दबाव की राजनीति करने के लिए जाने जाते हैं. कोई नहीं जानता कि वह क्या कहते हैं और क्या करते हैं. लोग उनके अतीत के जानते हैं"

भाजपा नेता ने कहा, "वह कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हैं. मुझे लगता है कि उन्होंने आज जो कहा वह पार्टी के प्रति उनके दर्द को दर्शाता है. मुझे उम्मीद है कि वह आज व्यक्त की गई भावनाओं पर खरे उतरेंगे." तीरथ सिंह रावत ने हरीश रावत की आलोचना की है. हरीश रावत पंजाब कांग्रेस के प्रभारी भी थे. राज्य में अंदरूनी कलह के बाद कांग्रेस के दिग्गज नेता कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पार्टी छोड़ दी थी. 

कांग्रेस नेता हरीश रावत के लिए अमरिंदर सिंह का करारा जवाब, बोले- आप जो बोते हैं...

तीरथ सिंह रावत ने कहा, "हाल ही में वह पंजाब में थे. वहां क्या हुआ, हम जानते हैं. कांग्रेस टुकड़ों में बंट गई और कप्तान ने पार्टी छोड़ दी. मुझे लगता है कि उन्होंने उस स्थिति से ही कुछ सीखा होगा."

इसके साथ ही पार्टी की उत्तराखंड इकाई में अंदरूनी कलह पर कांग्रेस की आलोचना करते हुए तीरथ सिंह रावत ने कहा कि इस स्थिति में भाजपा के लिए चुनाव में जाना आसान होगा. "कांग्रेस हमेशा बिखरी हुई है, जिनके परिवार में इतनी फूट है, आपस में इतनी लड़ाई है, वे बाहर जाकर चुनाव कैसे लड़ेंगे. मुझे नहीं लगता कि कांग्रेस के लिए इस तरह चुनाव लड़ना आसान होगा. निश्चित तौर पर इससे भारतीय जनता पार्टी को फायदा होगा."

उत्तराखंड: 'नौकरी देने में फेल BJP सरकार युवाओं की अपराधी है', हरीश रावत ने कहा- श्वेत पत्र जारी करे सरकार

उन्होंने कहा, 'आज भी आम जनता विकास पर ज्यादा ध्यान देती है, लेकिन जब कांग्रेस खुद एक नहीं है तो बाहर कैसा प्रदर्शन करेगी. हरीश रावत की टिप्पणी बताती है कि पार्टी के अंदर जरूर कुछ चल रहा है. हर कोई एक दूसरे की टांग खींच रहा है." 

'मेरे हाथ-पांव बांध रखे हैं' - उत्तराखंड चुनाव से पहले कांग्रेस नेता हरीश रावत ने निकाली भड़ास

उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के लिए मुसीबत के संकेत देते हुए पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने बुधवार को कांग्रेस नेतृत्व पर परोक्ष हमला किया था. उन्होंने राज्य इकाई में गुटबाजी पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि राज्य में ज्यादातर जगहों पर पार्टी संगठन से "असहयोग" है और उनके दिमाग में एक विचार आ रहा है कि "यह आराम करने का समय है."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

क्या उत्तराखंड के दिग्गज नेता हरीश रावत फिर कांग्रेस से बगावत के मूड में हैं?