बीमार तेंदुए को महिला ने बांधी राखी, वायरल हुई तस्वीर, लोग ने कहा- दुनिया केवल इंसानों के लिए नहीं...

इस वायरल तस्वीर में आप गुलाबी साड़ी पहने एक महिला को बीमार तेंदुए को राखी बांधते हुए देख सकते हैं.

बीमार तेंदुए को महिला ने बांधी राखी, वायरल हुई तस्वीर, लोग ने कहा- दुनिया केवल इंसानों के लिए नहीं...

बीमार तेंदुए को महिला ने बांधी राखी, वायरल हुई तस्वीर

तेंदुए (leopard) को राखी बांधती एक महिला की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. वायरल तस्वीर राजस्थान की है और यह सद्भाव में सह-अस्तित्व का एक आदर्श उदाहरण है. तस्वीर को भारतीय वन सेवा के अधिकारी सुशांत नंदा (Indian Forest Service officer Susanta Nanda) ने शेयर किया है.

इस वायरल तस्वीर में आप गुलाबी साड़ी पहने एक महिला को बीमार तेंदुए को राखी बांधते हुए देख सकते हैं. सुशांत नंदा ने ट्विटर पर तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, “युगों से, भारत में मनुष्य और जानवर जंगल के लिए बिना शर्त प्यार के साथ रहते आए हैं. राजस्थान में, एक बीमार तेंदुए को वन विभाग को सौंपने से पहले एक महिला राखी बांधकर हमारे जंगल प्रेम को दिखाती है.”

लोगों ने जानवर के प्रति इस महिला के प्यार और स्नेह के भाव को बहुत पसंद किया. एक यूजर ने लिखा, "राखी बांधना प्रतीकात्मक है..प्यार और स्नेह बहुत खूबसूरत है...जैसा कि महिला ने दिखाया...और हमारे जंगलों की देखभाल करने वाले सभी कर्मचारियों के लिए ढेरों तालियां."

दूसरे यूजर ने लिखा, "इसे ऐसा होना चाहिए. हमें जंगलों और वन्यजीवों के साथ सह-अस्तित्व की जरूरत है. भगवान ने सभी प्रकार के जीवन बनाए हैं और दुनिया केवल इंसानों के लिए नहीं है. ”

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

महाराष्‍ट्र : गणेशोत्‍सव पर लगे सभी प्रतिबंध हटे, बन रहीं 30 फुट से भी बड़ी मूर्तियां