बाढ़ में बह गई कार, तो खतरनाक लहरों के बीच पेड़ से लटकी रही महिला, रेस्क्यू ऑफिसर ने ऐसे बचाई जान - देखें Video

अमेरिका के टेक्सास (Texas) में बाढ़ के पानी में बह गई एक महिला की वीरतापूर्वक बचाव का एक वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो गया है. 24 मई को फोर्ट वर्थ (Fort Worth) इलाके में भारी बारिश की चपेट में आने के बाद महिला बाढ़ में फंस गई.

अमेरिका के टेक्सास (Texas) में बाढ़ के पानी में बह गई एक महिला की वीरतापूर्वक बचाव का एक वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो गया है. 24 मई को फोर्ट वर्थ (Fort Worth) इलाके में भारी बारिश की चपेट में आने के बाद महिला बाढ़ में फंस गई. उसने पानी के तेज बहाव में अपनी कार के माध्यम से ड्राइव करने की कोशिश की लेकिन वह बह गई. वह अपनी कार से कूदी और एक पेड़ को पकड़ने में कामयाब रही. वीडियो में दिखाया गया है कि एक बचाव अधिकारी पानी में डूबी महिला पर रस्सी फेंकने की कोशिश कर रहा है, ताकि वह तैरकर किनारे तक जा सके.

वीडियो में बताए गए विवरण के अनुसार, महिला अपनी कार से कूद गई थी, लेकिन नदी के बीच में फंस गई. वह तैरते रहने के लिए एक पेड़ की शाखा को पकड़े हुए दिखाई देती है. हालांकि, जल्द ही बचाव अधिकारी रस्सी से उस तक पहुंचने में सफल हो जाता है. इसके बाद महिला को लाइफ जैकेट दी जाती है और अधिकारी महिला को अपने आप से बांध लेता है और तैरने के लिए वापस किनारे पर जाने की तैयारी करता है.

धारा इतनी तेज है कि वे मुश्किल से अपना संतुलन बनाए रखने के लिए संघर्ष करते हैं. वे धीरे-धीरे धारा से सुरक्षित बाहर निकलने में सफल रहे.

रोएं खड़े कर देने वाला यह वीडियो एक मिनट से थोड़ा अधिक लंबा है और स्थानीय निवासी हॉवर्ड वैनक्लेव द्वारा फिल्माया गया था.


एनबीसी डलास-फोर्ट वर्थ की एक रिपोर्ट में कहा गया है, कि बचाव अधिकारियों ने कई अन्य हाईवाटर कॉल प्राप्त किए और उनका जवाब दिया, लेकिन यह केवल एक ही था जहां किसी को बचाया जाना था. ज्यादातर लोग अपनी कारों से खुद बाहर निकलने में सफल रहे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


स्थानीय पुलिस विभाग के साथ माइकल ड्रिवडाहल (Michael Drivdahl) ने कहा, कि नेटवर्क ने क्षेत्र के निवासियों को बाढ़ के पानी से दूर रहने के लिए कहा है. ड्रिवडाहल ने कहा, "आप नहीं जानते कि यह कितना गहरा है, आप नहीं जानते कि यह कितनी तेजी से आगे बढ़ रहा है. आज रात एक ऐसी स्थिति का उदाहरण है जो और भी बदतर हो सकती थी, हम बचाव के सुरक्षित रहने के लिए यहां से बाहर हो सकते थे."