महिला ने घर से मकड़ी भगाने के लिए बुला ली पुलिस, भड़के पुलिसकर्मियों ने लगाई फटकार, गुस्से में किया कुछ ऐसा

वेस्ट यॉर्कशायर पुलिस ने लोगों से 999 पर कॉल न करने का आग्रह किया जब तक कि यह कोई आपात स्थिति न हो.

महिला ने घर से मकड़ी भगाने के लिए बुला ली पुलिस, भड़के पुलिसकर्मियों ने लगाई फटकार, गुस्से में किया कुछ ऐसा

महिला ने घर से मकड़ी भगाने के लिए बुला ली पुलिस

यूनाइटेड किंगडम (United Kingdom) में पुलिस ने एक महिला को फटकार लगाई है, जिसने विभाग से एक मकड़ी को भगाने के लिए आपातकालीन लाइन (emergency line) पर कॉल किया था. वेस्ट यॉर्कशायर पुलिस ने ट्विटर पर एक ऑडियो क्लिप पोस्ट किया, जिसमें महिला को कॉल ऑपरेटर से यह कहते हुए सुना जा सकता है कि वह किसी को अपने घर से "बड़े पैमाने पर" कीट को हटाने के लिए कहें. कैप्शन में, पुलिस ने कहा कि यह "अनुचित कॉल" का सिर्फ एक उदाहरण है जो विभाग को 999 आपातकालीन लाइन पर आया था.

देखें Video:

क्लिप में, महिला को यह कहते हुए सुना जा सकता है, "हिया, तुम शायद मुझ पर पागल हो जाओगे, लेकिन मैंने सचमुच सभी को फोन करने की कोशिश की और तुम मेरी आखिरी उम्मीद हो. मुझे इस मकड़ी को मेरे घर से बाहर निकालने के लिए किसी की जरूरत है. यह बहुत बड़ी है और मैं मजाक नहीं कर रही हूं."

कॉल ऑपरेटर तब यह कहकर जवाब देता है, "दुर्भाग्य से पुलिस आपके घर आकर मकड़ी को वहां से बाहर निकालने नहीं आ सकती है."

वेस्ट यॉर्कशायर पुलिस ने लोगों से 999 पर कॉल न करने का आग्रह किया जब तक कि यह कोई आपात स्थिति न हो. विभाग ने कहा कि उन्हें अपनी आपातकालीन लाइन पर एक दिन में लगभग 120 कॉल आते हैं जो जीवन या मृत्यु की आपात स्थिति नहीं होती हैं.

पुलिस ने ऑडियो-वीडियो में कहा, "जबकि हम समझते हैं कि हर कोई आठ-पैर वाले आगंतुक की सराहना नहीं कर सकता है, इस तरह की कॉल किसी वास्तविक आपात स्थिति में किसी को आवश्यक सहायता प्राप्त करने से रोक सकती है." विभाग ने यह भी कहा कि "999 केवल तभी कॉल किया जाना चाहिए जब जीवन के लिए वास्तविक खतरा हो या कोई अपराध होने वाला हो".

सोशल मीडिया यूजर्स भी पुलिस की इस बात से सहमत थे. उन्होंने महिला को फटकार दिया और कहा कि समय बर्बाद करने के लिए उसे बिल दिया जाना चाहिए. एक यूजर ने लिखा, "जवाब देना चाहिए था और उसका पता लेना चाहिए था, फिर उस पर जुर्माना लगना चाहिए था." एक अन्य ने कहा, "उन्हें समय बर्बाद करने के लिए बिल भेजा जाना चाहिए." तीसरे ने कहा, "मैं भी मकड़ियों से डरता हूं लेकिन पुलिस को फोन नहीं करता." 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


कुल्लू में बादल फटा, कई लोग बाढ़ में बहे