सामान लेने गई थी महिला, दुकानदार ने 2 हजार के नोट लेने से किया इनकार, बताई ऐसी वजह, कंट्रोल नहीं होगी हंसी

शेयर किए जाने के बाद से, पोस्ट को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर 26 हजार से अधिक बार देखा गया और 284 लाइक मिले.

सामान लेने गई थी महिला, दुकानदार ने 2 हजार के नोट लेने से किया इनकार, बताई ऐसी वजह, कंट्रोल नहीं होगी हंसी

सामान लेने गई थी महिला, दुकानदार ने 2 हजार के नोट लेने से किया इनकार

भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने हाल ही में ​​2,000 रुपए के नोटों को वापस लेने की घोषणा की और लोगों को 30 सितंबर तक अपने बैंक खातों में विनिमय या जमा करने की अनुमति दी. इसने आगे स्पष्ट किया कि उच्च मूल्य के नोट समय सीमा के बाद भी वैध मुद्रा बने रहेंगे. हालांकि, इस खबर ने एक उन्माद पैदा कर दिया और कई लोग सामान खरीदकर बैंक नोट का उपयोग करने के लिए परेशान होने लगे. कई यूजर्स ने सोशल मीडिया पर यह भी बताया कि कुछ पेट्रोल पंप और दुकानदार नोट लेने से इनकार कर रहे हैं. इस बीच, दो दोस्तों के बीच एक ही बात को लेकर हुई बातचीत ने इंटरनेट पर लोगों का ध्यान खींच लिया है. एक महिला ने कहा कि बैंक नोट लेने से मना करने पर दुकानदार से उसकी बहस हो गई, लेकिन जब उसने इसका कारण बताया तो लोग अपनी हंसी को कंट्रोल नहीं कर पाए.

यूजर डी ने इसे ट्विटर पर शेयर किया. उन्होंने व्हाट्सएप चैट का एक स्क्रीनशॉट पोस्ट किया और लिखा, "देवियों और सज्जनों, मेरी बेस्टी से मिलें." उनकी सहेली ने उसे यह कहते हुए टेक्स्ट किया, "आज मेैं वो एस्थेटिक लुकिंग लेज़ गोरमेट खरीदने गई थी तो दुकानदार मेरा 2 हजार का नोट लेने से मना कर रहा था, मैं इतना चिढ़ गई कि मैंने 30 सितंबर तक इसके वैध होने के बारे में एक मोनोलॉग दिया, बाद में उसने कहा 'आपकी बात तो' ठीक है पर आपका नोट फटा हुआ है और फिर मैंने उससे चुप-चाप यूपीआई कर दिया."

शेयर किए जाने के बाद से, पोस्ट को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर 26 हजार से अधिक बार देखा गया और 284 लाइक मिले. कई यूजर्स ने हंसते हुए इमोजी के साथ पोस्ट पर कमेंट किया. एक ने लिखा, "वह क्यूट है." एक यूजर ने कहा,
"एस्थेटिक लुकिंग चिप." 

आरबीआई ने सभी बैंकों से कहा है कि वे तुरंत 2,000 रुपये के नोट जारी करना बंद करें. केंद्रीय बैंक ने नवंबर 2016 में 2,000 रुपये के नोट की छपाई तब शुरू की जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रातों-रात 1,000 रुपये और 500 रुपये के बड़े मूल्य के नोट बंद कर दिए थे.

आरबीआई ने एक बयान में कहा, "2,000 रुपये के बैंकनोटों को पेश करने का उद्देश्य तब पूरा हुआ जब अन्य मूल्यवर्ग के बैंक नोट पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध हो गए. इसलिए, 2018-19 में 2000 रुपये के नोटों की छपाई बंद कर दी गई."

सेल्फ़ी लेते समय मोबाइल पानी में गिरा तो साहब ने 21 लाख लीटर पानी बहा दिया

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com