विज्ञापन
Story ProgressBack

क्यों मुंबई-बेंगलुरु से बेहतर है हैदराबाद, लड़की ने गिनाई 5 वजहें, सोशल मीडिया पर छिड़ गई बहस

हाल ही में इंटरनेट पर एक स्टार्टअप की फाउंडर ने जब अपनी पसंद की सिटी का नाम बताया, तो यूजर्स में एक अलग ही बहस छिड़ गई. पढ़ें आखिर क्या है पूरा माजरा.

Read Time: 3 mins
क्यों मुंबई-बेंगलुरु से बेहतर है हैदराबाद, लड़की ने गिनाई 5 वजहें, सोशल मीडिया पर छिड़ गई बहस

दुनियाभर में ऐसे कई शहर हैं, जो अपनी खूबी जैसे- अलग कल्चर, तौर-तरीके, खानपान और भाषा-बोली की वजह से मशहूर हैं. वहीं कुछ शहर ऐसे भी हैं, जो अपने खूबसूरत मिजाज के चलते जाने जाते हैं. इसी के उलट कुछ शहर अपनी कमियों जैसे- ट्रैफिक और प्रदूषण के चलते भी अलग-अलग वजहों के कारण लोगों को याद रहते हैं. सोशल मीडिया पर अक्सर लोग अपने शहर की बढ़चढ़ कर तारीफों के पुल बांधते नजर आते हैं, लेकिन कई बार जब किसी दूसरे शहर से तुलना की जाती है, तो मामला गरमा भी जाता है. हाल ही में इंटरनेट पर एक स्टार्टअप की फाउंडर ने जब अपनी पसंद की सिटी का नाम बताया, तो यूजर्स में एक अलग ही बहस छिड़ गई. पढ़ें आखिर क्या है पूरा माजरा.

क्यों बेंगलुरु और मुंबई से खास है हैदराबाद

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर इस पोस्ट को @ShwetaKukreja_ नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है, जिसमें महिला यूजर्स ने अपना नजरिया बताते हुए लिखा कि, मैं एक साल तक हैदराबाद में रही, लेकिन मुझे लगता है कि, हैदराबाद अन्य शहरों के मुकाबले कई वजहों से बेस्ट है, लेकिन उसे बहुत कम आंका गया है. मैं हर बार बेंगलुरु और मुंबई की जगह हैदराबाद को ही चुनूंगी. महिला ने बताया कि, मुंबई और बेंगलुरु के मुकाबले उसे हैदराबाद क्यों पसंद है. महिला यूजर्स ने इसके साथ ही हैदराबाद की खासियत गिनवाते हुए 5 कारण भी बताएं हैं. पहला- कम ट्रैफिक (तुलनात्मक रूप से). दूसरा- एयरपोर्ट के लिए रोड (सबसे बढ़िया), तीसरा- हरियाली (हर जगह), चौथा- शहर की खूबसूरती (बेजोड़), पांचवां- भोजन (लाजवाब) इस शहर को प्रचार करने की जरूरत है.

यहां देखें पोस्ट

यूजर्स में छिड़ी बहस

सोशल मीडिया पर पोस्ट के वायरल होते ही नेटिजन्स के बीच छिड़ी बहस देखते ही देखते बहस का मुद्दा बन गई. जहां कुछ लोगों ने महिला की बात से वास्ता रखा. वहीं कुछ लोगों ने मुंबई और बेंगलुरु का साइड लेते हुए अपनी बात रखी. वहीं कुछ यूजर्स ने तर्क देते हुए सुरक्षा और मौसम जैसी बातों पर ध्यान खींचा है. एक यूजर ने लिखा, क्या कोई रात को तीन बजे सड़कों पर घूम सकता है. जैसा कि हम मुंबई में करते हैं? क्या कोई लड़की टेंशन फ्री होकर जो चाहे पहन सकती है और मुंबई की तरह पूरे शहर में घूम सकती है. नहीं न? दूसरे यूजर ने लिखा, भारत के अलग-अलग हिस्सों से लोगों को गले लगाने और अपार्टमेंट में जगह देने के मामले में कोई भी शहर मुंबई को मात नहीं दे सकता. तीसरे यूजर ने लिखा, मुझे हमेशा लगता था कि बेंगलुरु की तुलना में हैदराबाद थोड़ा गर्म है, लेकिन अब बेंगलुरु में भी लू चलती है.

ये भी देखें- KKR के खिलाफ MS Dhoni की एंट्री पर गूंजा पूरा स्टेडियम, 125 Decibels तक पहुंचा आवाज का पारा

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
फ्लैट से देख सके Dreamy View, नोएडा में किराए के फ्लैट के लिए इतनी कीमत दे रहा है शख्स, कीमत जान रह जाएंगे हैरान
क्यों मुंबई-बेंगलुरु से बेहतर है हैदराबाद, लड़की ने गिनाई 5 वजहें, सोशल मीडिया पर छिड़ गई बहस
होमवर्क में नहीं सुलझा पाया गणित का सवाल, तो पिता ने बच्चे को फेंक कर मारा अनार, हुआ जो हाल, डॉक्टर भी रह गए दंग
Next Article
होमवर्क में नहीं सुलझा पाया गणित का सवाल, तो पिता ने बच्चे को फेंक कर मारा अनार, हुआ जो हाल, डॉक्टर भी रह गए दंग
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;