कौन हैं अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव लड़ने वाली भारतवंशी निक्की हेली? सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रही हैं

जानकारी के मुताबिक, निक्की हेली अमेरिका में साउथ कैरोलिना के गवर्नर रह चुकी हैं. रिपब्लिकन पार्टी की नेता निक्की हेली 2024 में अमेरिकी राष्ट्रपति पद की दौड़ में शामिल होने की अपनी योजना की औपचारिक घोषणा 15 फरवरी को कर सकती हैं.

कौन हैं अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव लड़ने वाली भारतवंशी निक्की हेली? सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रही हैं

इंग्लैंड के बाद संयुक्त राष्ट्र (United Nations) अमेरिका में भी भारतवंशी राष्ट्रपति बन सकते हैं. आने वाले दिनों में निक्की हेली (Nikki Haley) अमेरिकी राष्ट्रपति का चुनाव लड़ सकती हैं. सोशल मीडिया पर अभी निक्की ट्रेंड कर रही हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दूं कि निक्की हेली भारतीय मूल की लीडर हैं, 15 फरवरी को अमेरिका की रिपब्लिकन पार्टी से उनकी राष्ट्रपति की उम्मीदवारी की घोषणा हो सकती है. 2024 में अमेरिकी राष्‍ट्रपति पद के लिए चुनाव करवाया जाना है. 

निक्की हेली ने ट्वीट कर जानकारी दी

एक यूज़र ने बधाई दी

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव लड़ सकती हैं निक्की हेली

जानकारी के मुताबिक, निक्की हेली अमेरिका में साउथ कैरोलिना के गवर्नर रह चुकी हैं. रिपब्लिकन पार्टी की नेता निक्की हेली 2024 में अमेरिकी राष्ट्रपति पद की दौड़ में शामिल होने की अपनी योजना की औपचारिक घोषणा 15 फरवरी को कर सकती हैं. अगर ऐसा हुआ तो वह पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को चुनौती पेश करने वाली पार्टी की पहली नेता होंगी. 

वाशिंगटन पोस्ट के मुताबिक, हेली इस हफ्ते जल्द से जल्द अपनी योजनाओं का संकेत देने वाला एक वीडियो जारी कर सकती हैं. ‘द पोस्ट एंड कूरियर' की खबर के मुताबिक पूर्व गवर्नर के समर्थकों को जल्द ही हेली की 15 फरवरी को होने वाली “विशेष घोषणा” का उल्लेख किए जाने से संबंधित एक निमंत्रण पत्र मिल सकता है. यह कार्यक्रम ‘चार्ल्सटन विजिटर सेंटर' के ‘द शेड' में होगा जिसमें उनके सैकड़ों समर्थकों के जुटने की संभावना है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com