गणपति के भक्ति में डूबे गजराज, वीडियो देख लोगों ने कहा- जानवरों में भी भक्ति की भावना होती है

जानवर भी ईश्वर के प्रति श्रद्धा भाव रखते हैं. ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हुआ है. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक हाथी गणेश भगवान की भक्ति में श्रद्धा से बैठ जाता है.

गणपति के भक्ति में डूबे गजराज, वीडियो देख लोगों ने कहा- जानवरों में भी भक्ति की भावना होती है

हाथी भी भगवान गणेश की भक्ति में डूब जाता है.

कहते हैं ईश्वर (God) सभी जीवों (Living Things) में वास करते हैं. दुनिया (world) में जो भी सजीव है, उसमें ईश्वर मौजूद रहते हैं. इस वजह से हम मानव ईश्वर से हमेशा प्रार्थना (Pray) करते रहते हैं. कई बार देखा जाता है कि जानवर (Animal) भी ईश्वर के प्रति श्रद्धा भाव रखते हैं. ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर तेज़ी से वायरल (Viral Video) हुआ है. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक हाथी गणेश भगवान की भक्ति में श्रद्धा से बैठ जाता है. जब ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो सभी लोग दंग रह गए. वीडियो देखकर लोगों ने कहना शुरु कर दिया कि गणपति के भक्ति में डूबे गजराज.

वीडियो देखें


इस वीडियो में देखा जा सकता है कि गणेश भगवान की पूजा हो रही होती है. वहां कई लोग मौजूद है. लोगों के साथ हाथी भी मौजूद है. पूजा के दौरान सभी नतमस्तक हो रहे हैं. ऐसे में हाथी भी भगवान गणेश की भक्ति में डूब जाता है. वो लोगों की तरह बैठकर भगवान गणेश को पूजा करने लगता है. इस वीडियो को देख कर सभी लोग चकित हैं. सोशल मीडिया पर ये वीडियो बहुत तेज़ी से वायल हो रहा है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


इस वीडियो को @VertigoWarrior नाम के यूज़र ने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है. इसे अबतक 33 हज़ार से ज़्यादा लोगों ने देखा है. वहीं इस वीडियो को 6 हज़ार से ज़्यादा लोगों ने लाइक किया है. इस वीडियो को करीब हज़ार लोगों ने रिट्वीट करते हुए कमेंट लिखा है. एक यूज़र ने इस वीडियो पर कमेंट करते हुए लिखा है- सनातन धर्म की जय. वहीं दूसरे यूज़र ने लिखा है- भक्ति में डूबे हाथी राजा.