विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 01, 2021

जब साइकलिंग कर रही युवती को कंगारू ने मारी जोरदार टक्कर, देखें वीडियो

इस वीडियो में कंगारू जंगल के एक तरफ से निकल कर रोड क्रॉस करके दूसरे तरफ जाने का प्रयास करता है. कंगारू तेजी से सड़क पार करता है और उसकी चपेट में आ जाता है साइकिलिंग करती हुई युवती.  कंगारू उछलकर युवती से टकरा जाता है

जब साइकलिंग कर रही युवती को कंगारू ने मारी जोरदार टक्कर, देखें वीडियो
जब साइकलिंग कर रही युवती को कंगारू ने मारी जोरदार टक्कर

प्रकृति और इंसान के बीच का संबंध शायद मां बेटे जैसा है इसीलिए इसे 'मदर नेचर' कहा जाता है. लेकिन जैसे जैसे इंसान विकास करता चला गया उसने प्रकृति से छेड़छाड़ शुरू कर दी. जिसका नतीजा यह हुआ कि जंगल कटते चले गए और उसकी जगह तैयार हो गई इंसान के बनाए हुए कंक्रीट के जंगल. इंसान ने अपने विकास के दंभ में न तो जंगल काटना छोड़ा और न ही जानवरों के बारे में सोचा. ऐसे में जंगल और इंसान के बीच संघर्ष अक्सर की देखने को मिलता है. ऐसा ही एक वीडियो इंडियन फॉरेस्ट ऑफिसर सुसांत नंदा (Susant Nanda IFS) ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है. 

कंगारू ने मारी युवती को टक्कर
वीडियो की शुरुआत में आपको दो युवा साइकलिंग करते हुए नजर आएंगे. एक युवा पीछे है वहीं उसके आगे एक युवती साइकलिंग कर रही है. सड़क खाली है और रोड के दोनों तरफ जंगल है. तभी अचानक से कंगारू जंगल के एक तरफ से निकल कर रोड क्रॉस करके दूसरे तरफ जाने का प्रयास करता है. कंगारू तेजी से सड़क पार करता है और उसकी चपेट में आ जाता है साइकिलिंग करती हुई युवती.  कंगारू उछलकर युवती से टकरा जाता है और जंगल की ओर भाग जाता है. साइकिल सवार युवती सड़क के एक किनारे गिर जाती है. इस पूरी घटना को एक शख्स ने कैमरे में कैद किया.

इस रास्ते पर किसका हक ? 
अब ऐसे में सवाल यह है कि जंगल के बीच से गुजरने वाले इस रास्ते पर हक किसका है. इंसानों का जिन्होंने ने ये सड़क बनाई या फिर जानवरों का जो इस जंगल में रहते हैं. इस सवाल पर यूजर्स अलग अलग रिएक्शन दे रहे हैं. कुछ यूजर्स का मानना है कि रास्ते पर पहला हक कंगारू और बाकी जानवरों का है. वहीं कुछ का मानना कि रास्ते पर तो इंसानों का हक है जंगल पर जानवरों का. एक यूजर का कहना है कि राइडर को थोड़ा दिमाग लगाकर कंगारू को रोड क्रॉस करने का मौका देना चाहिए था. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
कार हादसे में खोया बॉयफ्रेंड, अब भूत से शादी कर रही ताइवानी महिला, वजह जानकर नम हो जाएंगी आंखें
जब साइकलिंग कर रही युवती को कंगारू ने मारी जोरदार टक्कर, देखें वीडियो
जाको राखे साइयां, मार सके ना कोई...2 सेकंड की देरी और बच गई जान
Next Article
जाको राखे साइयां, मार सके ना कोई...2 सेकंड की देरी और बच गई जान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;