WhatsApp पर अब दोबारा डाउनलोड कर सकेंगे डिलीट वीडियो, होंगे ये 6 नए फीचर्स

WhatsApp अब हमारी जिंदगी की आम जरूरत बन चुका है. वाट्सऐप अब 6 ऐसे नए बदलाव होने जा रहे हैं जिसको पढ़कर आप भी एक्साइटिड हो जाएंगे.

WhatsApp पर अब दोबारा डाउनलोड कर सकेंगे डिलीट वीडियो, होंगे ये 6 नए फीचर्स

WhatsApp पर 6 ऐसे नए बदलाव होने जा रहे हैं जिसको पढ़कर आप भी एक्साइटिड हो जाएंगे.

खास बातें

  • WhatsApp पर 6 ऐसे नए बदलाव होने जा रहे हैं.
  • हालही में वाट्सऐप के 1 अरब यूजर्स हो चुके हैं.
  • डिलीट तस्वीरों और वीडियो को फिर कर सकेंगे डाउनलोड.

WhatsApp अब हमारी जिंदगी की आम जरूरत बन चुका है. ऑफिस से लेकर बिजनेस तक हर जगह वाट्सऐप का इस्तेमाल होता है. कंपनी भी कुछ नया करके इस ऐप को अपडेट करती रहती है. इस बार वाट्सऐप पर कुछ ऐसे बदलाव हुए हैं जो आपको पसंद आएंगे. हालही में वाट्सऐप के 1 अरब यूजर्स हो चुके हैं. ऐसे में वाट्सऐप कुछ नया करके लोगों के चेहरे पर मुस्कान दे देता है. 6 ऐसे नए बदलाव होने जा रहे हैं जिसको पढ़कर आप भी एक्साइटिड हो जाएंगे. आइए जानते हैं क्या हैं वो 5 नए फीचर्स...

WhatsApp पर आया नोटिफिकेशन से जुड़ा काम का फीचर
 

whatsapp

हाई प्रयारिटी नोटिफिकेशन (High Priority notification)
deccanchronicle की खबर के मुताबिक, ये फीचर सिर्फ एन्ड्रायड बीटा वर्जन वालों के लिए है. इस फीचर से आप जरूरी नोटिफिकेशन का ट्रैक रखेगा. यानी इससे आप कोई भी जरूरी नोटिफिकेशन को मिस नहीं कर पाएंगे. नोटिफिकेशन सेटिंग्स में आपको ये फीचर मिल जाएगा. ये फीचर एंड्रॉइड के WhatsApp वर्जन 2.18.117 पर ही उपलब्ध है.

WhatsApp के ज़रिए अब आप किसी से भी मांग सकते हैं पैसे
 
whatsapp

डिलीट तस्वीरों और वीडियो को फिर कर सकेंगे डाउनलोड
जैसे आपने वाट्सऐप से वीडियो या फिर तस्वीरें डिलीट कर दी हैं तो आप उन्हें वापस डाउनलोड कर सकते हैं. ये फीचर एंड्रायड बीटा वर्जन पर उपलब्ध है. आईओएस पर ये फीचर उपलब्ध नहीं है. WABetaInfo के मुताबिक, तीन महीने पुरानी तस्वीरें और वीडियो को आप फिर डाउनलोड कर सकेंगे.

WhatsApp एंड्रॉयड ऐप से अब लंबे वॉयस मैसेज भेजना होगा और आसान
 
whatsapp 650 istock

वाट्सऐप पेमेंट
ये सुविधा सिर्फ उन लोगों के लिए है जिन्होंने वाट्सऐप पेमेंट को इनेबल करके रखा है. वाट्सऐप बीटा के एंड्रॉइड 2.18.113 पर ही उपलब्ध है. वाट्सऐप पेमेंट के जरिए यूजर कॉन्टेक्ट्स से पैसे के लिए रिक्वेस्ट कर सकते हैं. पहले सिर्फ पैसे भेजने का ही विकल्प मौजूद था. 

अब आपका दोस्त कर सकता है Whatsapp पर आपकी जासूसी, पता चल जाएगा ये सब
 
whatsapp

एडमिन कर सकता है दूसरे एडमिन को डिसमिस (Dismiss as Admin Feature)
ये फीचर केवल iOS Beta यूज़र्स के लिए WhatsApp वर्ज़न 2.18.41 और वेब Apps पर ही उपलब्ध है. एंड्रॉयड यूजर्स को इस फीचर का इंतजार करना होगा. इस फीचर के जरिए ग्रुप का एक एडमिन दूसरे एडमिन को डिसमिस कर सकता है. पहले ऐसा कोई फीचर नहीं था. 

WhatsApp में आया नया फीचर, ग्रुप चैट और वीडियो कॉल करने वालों को आएगा पसंद
 
whatsapp facebook istock 650

1GB तक कर सकते हैं फाइल शेयर
वाट्सऐप अब आपको फाइल शेयरिंग में भी खुशखबरी देने जा रहा है. जल्द ही आप 1जीबी तक की फाइल शेयर कर सकते हैं. फिलहाल एंडॉयड पर 100 एमबी और आईओएस पर 120 एमबी की फाइल शेयर कर सकते हैं. जल्द ही ये आपके ऐप में शामिल हो सकता है. 
 
whatsapp

लॉक वॉइस मैसेज रिकॉर्डिंग (Lock voice message recording)
अभी तक ऐसा होता रहा था कि आप माइक बटन दबाकर ही वॉइज मैसेज भेज सकते थे. लेकिन इस फीचर के जरिए आपको 0.5 सेकंड के लिए बटन को दबाना होगा. जिसके बाद आप वॉइस रिकॉर्ड कर सकते हैं. ये फीचर सिर्फ एंड्रॉइड बीटा वर्ज़न 2.18.102 और iOS पर भी उपलब्ध है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com