लंबे बालों वाले अजीबोगरीब जानवर को देख डर गए लोग, काटे गए 3 किलो बाल तो निकला यह जानवर - देखें VIDEO

डॉग शेल्टर ने कहा, "जब साइमन पहली बार आया और हमने उसे शेव करने से पहले, उसका वजन देखा तो लगभग 20 पाउंड (9 किलो) था. हमने लगभग 7 पाउंड (3.1 किलोग्राम) भारी, उलझे हुए बालों को हटा दिया”.

लंबे बालों वाले अजीबोगरीब जानवर को देख डर गए लोग, काटे गए 3 किलो बाल तो निकला यह जानवर - देखें VIDEO

लंबे बालों वाले अजीबोगरीब जानवर को देख डर गए लोग, काटे गए 3 किलो बाल तो निकला यह जानवर

जब एक 11 वर्षीय शिह त्ज़ू मिसौरी के कैनसस सिटी (Missouri's Kansas City) में एक कुत्ते के शेल्टर होम में पहुंचा, तो उसकी नजर एक अजीबोगरीब कुत्ते पर पड़ी, जो बीमार लग रहा था और ठीक से चल भी नहीं पा रहा था. केसी पेट प्रोजेक्ट की पशु चिकित्सा टीम ने बताया, कि वह "सबसे खराब मामलों" में से एक था जैसा उन्होंने कभी देखा था. डॉग शेल्टर ने एक वीडियो शेयर किया है जिसमें भूरे रंग का कुत्ता, जो आवारा बनकर आया था और जिसका नाम अब साइमन रखा गया है, भयानक आकार में,  थका हुआ और बीमार लग रहा था. इसके बाद टीम ने उस पर दो घंटे से अधिक समय तक काम किया, उसके छोटे शरीर से उलझे बालों के हर एक टुकड़े को शेव किया. केसी पेट प्रोजेक्ट ने कहा, कि कोई सोच भी नहीं सकता है कि कुत्ते को उस स्थिति में रहने में कितना समय लगा.

वीडियो में, दो सदस्यों को ट्रिमर का उपयोग करते हुए, कुत्ते के शरीर से अतिरिक्त बाल निकालते हुए देखा जा सकता है. बाद में, एक छोटा साइमन, अपने शरीर को साफ करके, एक तौलिया में लिपटा हुआ प्यारा लग रहा था.

डॉग शेल्टर ने कहा, "जब साइमन पहली बार आया और हमने उसे शेव करने से पहले, उसका वजन देखा तो लगभग 20 पाउंड (9 किलो) था. हमने लगभग 7 पाउंड (3.1 किलोग्राम) भारी, उलझे हुए बालों को हटा दिया” ऐसे मामलों में, वे कभी नहीं जानते कि शेविंग से पहले त्वचा की स्थिति कैसी होगी.

आश्चर्यजनक रूप से, हालांकि, साइमन के मामले में, उसकी त्वचा अच्छी स्थिति में पाई गई, जैसा कि वीडियो में भी देखा गया था. डॉग शेल्टर में, उसे अब टीम से अच्छी चिकित्सा देखभाल मिल रही है और वे उपचार प्रक्रिया शुरू करेंगे.

देखें Video:

इंस्टाग्राम यूजर्स ने डॉग शेल्टर टीम की उनके काम और साइमन की जान बचाने के लिए तारीफ की.

kt_aka_kathleen ने लिखा, "ओह, माई हार्ट, आप लोग अद्भुत से परे हैं. मेरी आंखें साइमन के लिए खुशी के आंसुओं से भरी हैं. आप ने जो किया उसके लिए धन्यवाद. साइमन को प्यार करने के लिए धन्यवाद."

केसी पेट प्रोजेक्ट के मुख्य संचार अधिकारी तोरी फुगते ने kshb.com के हवाले से कहा, "चिकित्सा और प्यार और देखभाल के लिए धन्यवाद, वे इस उल्लेखनीय परिवर्तन को करने में सक्षम हैं."


रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि साइमन को न्यूटर्ड किया गया था, जिसका अर्थ है कि वह किसी समय किसी का पालतू था. हालाँकि, कुत्ते को माइक्रोचिप नहीं किया गया है और न ही कोई टैग लगाया गया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


शेल्टर ने कहा, कि वह अपने मालिक की तलाश करने की कोशिश कर रहा है. केसी पेट प्रोजेक्ट को पहले ही कुत्ते को गोद लेने के लिए कई अनुरोध प्राप्त हो चुके हैं.