विज्ञापन
Story ProgressBack

पानी अनमोल है... MP के पुलिस अधिकारी ने जल संरक्षण को लेकर जो कहा, सोशल मीडिया पर हो रहा वायरल

पुलिस अधिकारी सार्वजनिक जागरूकता बढ़ाने और नियमों के पालन को बढ़ावा देने के उद्देश्य से अपने व्यक्तिगत सोशल मीडिया अकाउंट्स पर कई वीडियो साझा कर रहे हैं.

पानी अनमोल है... MP के पुलिस अधिकारी ने जल संरक्षण को लेकर जो कहा, सोशल मीडिया पर हो रहा वायरल
पानी अनमोल है...

2020 में कोविड-19 महामारी (Covid-19 pandemic) के कारण राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के दौरान, मध्य प्रदेश पुलिस अधिकारी भागवत प्रसाद पांडे (Madhya Pradesh Police officer Bhagwat Prasad Pandey) ने सोशल मीडिया पर महत्वपूर्ण ध्यान आकर्षित किया. पांडे को विभिन्न स्थितियों में दिखाने वाले विभिन्न वीडियो व्यापक रूप से ऑनलाइन वायरल हुए. इन वीडियो में, उन्हें न केवल लॉकडाउन नियमों का उल्लंघन करने वालों को मार्गदर्शन और प्रशासनिक परिणाम देते हुए देखा गया, बल्कि समुदाय में कमजोर लोगों को सहायता भी प्रदान की गई. उनके कार्यों को व्यापक प्रशंसा और मान्यता मिली.

तब से, पुलिस अधिकारी सार्वजनिक जागरूकता बढ़ाने और नियमों के पालन को बढ़ावा देने के उद्देश्य से अपने व्यक्तिगत सोशल मीडिया अकाउंट्स पर कई वीडियो साझा कर रहे हैं. हाल ही में, उन्होंने हमारे देश में भीषण गर्मी से उत्पन्न चुनौतियों और कुछ क्षेत्रों में पानी की कमी के गंभीर मुद्दे पर पोस्ट शेयर की.

देखें Video:

उन्होंने एक वीडियो पोस्ट किया जिसमें एक शख्स प्लास्टिक की थैली में पानी ले जाता हुआ दिखाई दे रहा है. जब उन्होंने जल संरक्षण (Water Conservation) के महत्व पर जोर दिया तो बैकग्राउंड में उनकी आवाज सुनाई दी. उन्होंने यह धारणा व्यक्त की, कि आज जल का संरक्षण करके, हम भविष्य में हमें बनाए रखने के लिए इसकी उपलब्धता सुनिश्चित करते हैं. शुरुआत में, उन्होंने पानी ले जाने वाले शख्स द्वारा नियोजित अस्थायी व्यवस्था के बारे में हल्की-फुल्की कमेंट किए.

जैसा कि देश चिलचिलाती गर्मी के आगमन से जूझ रहा है, भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने इस साल गर्मियों के दौरान देश के अधिकांश हिस्सों में अधिकतम तापमान सामान्य से ऊपर रहने की भविष्यवाणी की है.
 

ये Video भी देखें: Nestle का Cerelac आप भी अपने बच्चे को दे रहे हैं तो हो जाएं सावधान, नेस्ले मिला रहा भर-भरकर Sugar

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
कार हादसे में खोया बॉयफ्रेंड, अब भूत से शादी कर रही ताइवानी महिला, वजह जानकर नम हो जाएंगी आंखें
पानी अनमोल है... MP के पुलिस अधिकारी ने जल संरक्षण को लेकर जो कहा, सोशल मीडिया पर हो रहा वायरल
जाको राखे साइयां, मार सके ना कोई...2 सेकंड की देरी और बच गई जान
Next Article
जाको राखे साइयां, मार सके ना कोई...2 सेकंड की देरी और बच गई जान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;