भारी बारिश से बेंगलुरु पानी-पानी, जगह-जगह हुआ जलभराव, सड़क में फंसी मर्सिडीज कार

बेंगलुरू में बारिश ने कोहराम मचा दिया है. आंधी तूफान के बाद मंगलवार शाम से शुरू हुई झमाझम बारिश से सड़कें तालाब बन गई हैं. इस दौरान जलभराव के कारण एक मर्सिडीज एसयूवी कार सड़क पर फंसी नजर आई, जिसके पहिए हवा में थे, जिसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

बेंगलुरू में बीते मंगलवार हुई कुछ घंटों की बारिश ने हालात खराब कर दिए. बीते दिन हुई बारिश ने भले ही गर्मी से राहत दिला दी, मगर जगह-जगह हुए जलभराव ने मुसीबत बढ़ा दी. इस दौरान सड़कें तालाब बन गई और गाड़ियां रेंगने को मजबूर दिखीं. शहर में भारी बारिश के साथ आई आंधी-तूफान का एक अलग ही रंग देखने को मिला. इस दौरान जलभराव के कारण एक मर्सिडीज एसयूवी कार सड़क पर फंसी नजर आई, जिसके पहिए हवा में थे, जिसका एक वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. 

शहर में कई जगह बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं. घुटनों तक पानी भर गया है. इसके अलावा सड़कों पर हो रहे जलभराव के कारण एक कार फंसी नजर आ रही है. वीडियो में दिख रहा है कि एक मर्सिडीज पानी में आधी डूब गई है. उसके दो पहिए हवा में हैं. वहीं, भारी बारिश और आंधी-तूफान के कारण कई जगह कारें, बसें और अन्य वाहन पानी में घिर गए. इस बीच जलभराव के कारण कई इलाकों में ट्रैफिक जाम जैसी स्थिति से भी लोगों को गुजरना पड़ा.

PAK में टिक-टॉक स्टार की हरकत से मचा बवाल: जलते जंगल के बीच Video बनाना पड़ा भारी, भड़के यूजर्स


सोशल मीडिया पर कई ऐसे वीडियोज और फोटोज वायरल हो रहे हैं, जिनमें हालात की गंभीरता साफ नजर आ रही है. वहीं, बारिश के बाद हुए जलभराव ने जनजीवन अस्त-व्यस्त कर दिया है. बारिश का असर बेंगलुरू मेट्रो पर भी पड़ा. आंधी-तूफान की वजह से ग्रीन लाइन (Metro on Green Line) के मंत्री मॉल स्टेशन (Mantri Mall Station) पर बिजली गुल हो गई. ट्रांसफॉर्मर ट्रिप कर जाने से कुछ देर के लिए मेट्रो का संचालन रोकना पड़ा. पर्पल लाइन पर भी ट्रेनों की आवाजाही पर असर पड़ा. हालांकि, बाद में ट्रेनों को संचालन शुरू कर दिया गया. 

6 मिनट के लिए सब भुला बैठेंगे आप! चीते के साथ बेख़ौफ़ होकर सो रहे इस शख्स का Video उड़ा देगा आपकी नींद

भारी बारिश का असर जेपी नगर, जयनगर, लालबाग, चिकपेट, मैजेस्टिक, मल्लेश्वरम, राजाजीनगर, यशवंतपुर, एमजी रोड, कब्बन पार्क, विजयनगर, राजराजेश्वरी नगर, केंगेरी, मगदी रोड और मैसूर रोड जैसे क्षेत्रों में साफ देखने को मिला. 

बता दें कि कर्नाटक में मौसम विभाग ने पहले ही भारी बारिश को लेकर आगाह किया था. दरअसल, भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने बेंगलुरु के शहरी और ग्रामीण जिलों के लिए आरेंज अलर्ट जारी किया है, जिसमें शहर में अगले 4-5 दिनों तक भारी बारिश की भविष्यवाणी की गई है. आईएमडी ने गरज और तूफान के साथ तटीय और दक्षिण आंतरिक स्थानों पर बारिश होने की संभावना जताई है.

देश के दक्षिण आंतरिक स्थानों में बेंगलुरु, मदिकेरी, चिकमगलूर, वायनाड, कोवलम और दक्षिणी भारत के कई अन्य शहर शामिल हैं. वहीं, दक्षिण-पश्चिम मानसून सोमवार को अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में आगे बढ़ा है, जो चार महीने की मौसमी बारिश की शुरुआत का संकेत देता है, जो काफी हद तक कृषि पर निर्भर अर्थव्यवस्था के लिए महत्वपूर्ण है.

देखें वीडियो- अनन्या पांडे अपनी मां भावना के साथ आईं नजर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com