Ashneer Grover के साथी असीम घावेरी ने 8000 रुपए से की थी बिजनेस की शुरुआत आज हैं करोड़पति

जिस बिजनेस के दम पर असीम घावेरी इस मुकाम पर पहुंचे हैं, उस स्टार्टअप की शुरूआत साल 2009 में सिर्फ 8 हजार रुपए से हुई थी. असीम घावेरी ने खुद लिंक्डइन पर लिखा है कि, उन्होंने कॉलेज की पढ़ाई के साथ कारोबार शुरू किया.

Ashneer Grover के साथी असीम घावेरी ने 8000 रुपए से की थी बिजनेस की शुरुआत आज हैं करोड़पति

बिजनेस की दुनिया में असीम घावेरी एक जाना माना नाम बन चुके हैं. आज की तारीख में वो अश्नीर ग्रोवर के बिजनेस पार्टनर हैं और थर्ड यूनिकॉर्न के को फाउंडर भी. कामयाबी के इस मुकाम पर पहुंचे असीम घावेरी ने अपना सफर चंद हजार रुपयों से शुरू किया था. आपको शायद यकीन न हो जिस बिजनेस के दम पर असीम घावेरी इस मुकाम पर पहुंचे हैं, उस स्टार्टअप की शुरूआत साल 2009 में सिर्फ 8 हजार रुपए से हुई थी. असीम घावेरी ने खुद लिंक्डइन पर लिखा है कि उन्होंने कॉलेज की पढ़ाई के साथ कारोबार शुरू किया. कई चैलेंजेस को फेस करते हुए असीम घावेरी अलग-अलग टेक आइडियाज पर काम करते रहे. अपनी पोस्ट में असीम घावेरी ने नया स्टार्टअप शुरू करने वालों को कुछ सलाह भी दी है.

यहां देखें पोस्ट

ऐसे शुरू हुआ बिजनेस

सर्विस क्लास फैमिली से आने वाले असीम घावेरी हमेशा से अपना बिजनेस करना चाहते थे. पर, सवाल ये था कि छोटे से अमाउंट में बड़ी शुरुआत कैसे करें. उनके पास जो भी जमापूंजी थी वो पॉकेट मनी से बचाई हुई रकम और रिश्तेदारों से मिलने वाला शगुन भर था, जो सब कुछ मिलाकर 8 हजार रुपए ही होता था. असीम घावेरी नए बिजनेस के बारे में सोच में डूबे थे, तब उन्हें क्वालिटी वॉल्स आइसक्रीम की कार्ट दिखाई दी. उन्हें उस वक्त हॉट फूड कार्ट बनाने का ख्याल आया. इस ख्याल के साथ उन्होंने प्रयोग शुरू किए जो हॉट डॉग कार्ट के रूप में सफल हुए और हंग्री विले हॉट डॉग की शुरुआत हुई.

'ईगो से दूर रहें'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

असीम घावेरी ने अपनी पोस्ट के जरिए स्टार्टअप शुरू करने वालों को कुछ सलाह भी दी है. असीम घावेरी ने लिखा कि, चुनौतियां तो कई आती हैं. जब उन्होंने ये काम शुरू किया, तब इंजीनियरिंग के छात्र को हॉट डॉग सर्व करता देख लोग बातें बनाते थे. पड़ोस की आंटियां भी कार्ट पर आकर अलग-अलग तरह की बातें करती थीं. इसके बावजूद वो अपने काम पर डटे रहे. असीम घावेरी ने हर एंटरप्रेन्योर को ये सलाह दी है कि, वो अपने कंफर्ट जोन से बाहर निकलें. अपने ईगो को एक तरफ रखें और लक्ष्य की तरफ बढ़ते रहें.