बास्केटबॉल कोर्ट पर दृष्टिबाधित लड़की ने किया ऐसा कारनामा कि तालियों से गूंज उठा स्टेडियम

सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें एक दृष्टिबाधित लड़की को बास्केटबॉल कोर्ट पर एक गोल करने की कोशिश करते देखा जा रहा है. वीडियो में लड़की को बास्केटबॉल कोर्ट पर प्वाइंट लेता देख हर कोई हैरान रह गया.

बास्केटबॉल कोर्ट पर दृष्टिबाधित लड़की ने किया ऐसा कारनामा कि तालियों से गूंज उठा स्टेडियम

बास्केटबॉल कोर्ट पर वह 'शब्दभेदी' क्षण, चूक न जाए खिलाड़ी, पूरे स्टेडियम ने सिल लिए होंठ

अमेरिका के एक हाई स्कूल का दिल छू लेने वाला वीडियो इंटरनेट पर काफी ज्यादा वायरल हो रहा है. यह वीडियो मिशिगन के एक बास्केटबॉल कोर्ट का है, जहां एक दृष्टिबाधित लड़की को बास्केटबॉल कोर्ट पर एक गोल करने की कोशिश करते देखा जा रहा है. वीडियो में लड़की को बास्केटबॉल कोर्ट पर प्वाइंट लेता देख हर कोई काफी हैरान नजर आ रहा है. इस लड़की का नाम जूल्स हुगलैंड है, जो जीलैंड पब्लिक स्कूल यूनिफाइड बास्केटबॉल के लिए खेलती है. इस वीडियो ने लोगों को चकित कर दिया है.

यहां देखिए वीडियो

स्टेडियम में बैठी भीड़ खुशी से झूम उठी

सोशल मीडियो पर शेयर किए गए वीडियो में एथलीट को गोल करने की तैयारी करते हुए दिखाया गया है, जबकि भीड़ पूरी तरह से शांत बैठी है. वीडियो में एक महिला बास्केटबॉल हूप फ्रेम को पोल से ठोक रही है, ताकि दृष्टिबाधित बास्केटबॉल खिलाड़ी हुगलैंड आवाज सुनकर थ्रो कर सके. लड़की कोई गलती नहीं करती और बॉल सीधे निशाने पर ही पहुंचती है. इसके बाद वहां बैठी भीड़ खुशी से झूम उठती है और तालियां बजाने लगती है.

बढ़ती महंगाई के बीच इस पेट्रोल पंप मालिक ने रखी अजीबोगरीब शर्त, जानकर गर्मी में और बढ़ जाएगा आपका पारा

घबरा गई थी हुगलैंड

स्थानीय मीडिया से बात करते हुए, हुगलैंड ने कहा, 'मैं वास्तव में घबरा गई थी, क्योंकि सभी लोगों की नजर मुझ पर थी. सौभाग्य से, मैं उन्हें अपनी ओर घूरते हुए नहीं देख सकती थी.' हाईस्कूल में पढ़ने वाली हुगलैंड ने तीन साल की उम्र में अपनी दृष्टि खो दी थी और मिडिल स्कूल में बास्केटबॉल खेलना शुरू किया था. उनका ये गोल देखने में काफी आसान लग रहा था, लेकिन हुगलैंड को यहां तक पहुंचने में काफी मेहनत करनी पड़ी और काफी समय भी लगा. हुगलैंड का कहना है कि, 'यह एक प्रोसेस है, लेकिन यह मजेदार है. कई बार निराशा भी आती है, लेकिन मैं बस चलती रहती हूं.'

मुंबई में स्पॉट हुईं कियारा आडवाणी, जान्हवी और बहन खुशी, दिखा खास अंदाज

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com