विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From May 24, 2022

Watch: 10 मंज़िला इमारत में लगी आग को बुझाने का Video हुआ वायरल, अब नहीं करना होगा फायर ब्रिगेड का इंतजार

फायर ब्रिगेड हुआ पुराना, अब आया ड्रोन फायर फाइटर्स का जमाना. बिल्कुल सही सुना आपने...आग बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड का तरीका पुराना हो गया है. अब बड़ी से बड़ी इमारत में लगी आग को ड्रोन फायर फाइटर मिनटों में बुझा सकते हैं.

Watch: 10 मंज़िला इमारत में लगी आग को बुझाने का Video हुआ वायरल, अब नहीं करना होगा फायर ब्रिगेड का इंतजार
बिल्डिंग में आग बुझाने का यह तरीका भी है शानदार, देखें Viral Video

नए-नए इंवेंशंस के वीडियोज़ तो आपने सोशल मीडिया पर कई बार देखे होंगे, लेकिन आज हम आपको एक ऐसा आविष्कार दिखाने जा रहे हैं, जो आपको और सुरक्षित महसूस कराएगा. वैसे तो 21वीं शताब्दी में कई आविष्कार हुए हैं, लेकिन कुछ खास आविष्कारों में से एक ड्रोन भी है. आज के वर्तमान समय में ड्रोन पॉलिटिशियन्स की रैली से लेकर, शादी के फोटोशूट्स तक कई जगह इस्तेमाल हो रहा है. अब इस हिस्टॉरिकल इन्वेंशन में एक और क्वालिटी जोड़ दी गई है वो है आग बुझाने की. अब आप सोच रहे होंगे कैसे. इस सवाल का जवाब आपको सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो को देखकर मिल जाएगा. वीडियो को देखकर आप हैरान भी होंगे और इस नए आविष्कार को लेकर खुशी भी होगी.

यहां देखें वीडियो

ड्रोन बनें फायरफाइटर्स

फायर ब्रिगेड हुआ पुराना, अब आया ड्रोन फायर फाइटर्स का जमाना. बिल्कुल सही सुना आपने... आग बुझाने के लिए अब फायर ब्रिगेड का तरीका पुराना हो गया है. अब बड़ी से बड़ी इमारत में लगी आग को ड्रोन फायर फाइटर मिनटों में बुझा सकते हैं. यकीन नहीं होता तो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे इस आग बुझाने वाले वीडियो को देखें. ये वीडियो चाइना का है, जहां उनके नए फायरफाइटर ड्रोन का मॉकड्रिल किया जा रहा है.

Watch: कमाल का टैलेंट! एक ही बार में बनाई 5 सुपरहीरोज की ड्राइंग, Video देख नहीं होगा आंखों पर यकीन

वीडियो में आप देख सकते हैं कि ये ड्रोन मिनटों में एक धधकती ऊंची इमारत से आग बुझा सकता है. वीडियो में देखा जा सकता है कि इस हाई राइज़ बिल्डिंग में भयानक आग लगी हुई है और एक ड्रिल के दौरान इस 10 मंज़िला इमारत में लगी आग को दो ड्रोन फायरफाइटर उसे बुझा रहे हैं. ड्रोन से तेजी से पानी की बौछार आ रही है, जो आग को बुझाने का काम कर रही है. सोशल मिडिया पर ड्रोन का ये नया आविष्कार लोगों को बेहद पसंद आ रहा है. 

Watch: आर्टिस्ट ने 741 प्राचीन तमिल अक्षरों से बनाया आनंद महिंद्रा का पोर्ट्रेट, बोले- 'इस फोटो को घर में रखूंगा'

इस नए अविष्कार को देख बेहद खुश हैं नेटिजंस 

अक्सर इंटरेस्टिंग वीडियोज़ अपलोड करने वाले आईपीएस ऑफिसर रूपिन शर्मा ने इस वीडियो को अपने ऑफिशियल टि्वटर हैंडल से शेयर किया है. वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने कैप्शन में लिखा, 'फायर ब्रिगेड हुए पुराने, अब फायर फाइटिंग के लिए आये ड्रोन्स'.  

सोशल मीडिया पर इस गजब के इन्वेंशन को देखकर लोग जहां खुश हैं, वहीं चैन की सांस भी ले रहे हैं. एक इंटरनेट यूजर ने कमेंट बॉक्स पर लिखा, 'चलो अब कम से कम समय पर आग बुझाई तो जा सकेगी, वर्ना फायर ब्रिगेड पहुंचने तक तो आग बेकाबू हो जाती है. तो दूसरे ने लिखा कि, 'वाह यह तो बहुत इफेक्टिव है.'

यहां देखें- अक्षय कुमार और मानुषी ने फिल्‍म पृथ्‍वीराज का किया प्रमोशन

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
कार हादसे में खोया बॉयफ्रेंड, अब भूत से शादी कर रही ताइवानी महिला, वजह जानकर नम हो जाएंगी आंखें
Watch: 10 मंज़िला इमारत में लगी आग को बुझाने का Video हुआ वायरल, अब नहीं करना होगा फायर ब्रिगेड का इंतजार
जाको राखे साइयां, मार सके ना कोई...2 सेकंड की देरी और बच गई जान
Next Article
जाको राखे साइयां, मार सके ना कोई...2 सेकंड की देरी और बच गई जान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;